दूसरों को दिक्कत न हो, इसलिए यादव आपस में ही लड़ लेते हैं – लालू यादव

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

पटना से देवांशु वाजपेयी

समाजवादी पार्टी में पारिवारिक तकरार के बाद राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने पहली बार मुलायम सिंह यादव एवं अखिलेश यादव के संबंधों पर मुंह खोला. मुलायम को बुजुर्ग सदस्य बताया और कहा कि उन्हें अब आराम करना चाहिए. लालू ने यूपी चुनाव के नतीजे की भी भविष्यवाणी की और कहा कि भाजपा को हार अभी से नज़र आ रही है.

पटना में शनिवार को एक खास बातचीत में लालू ने अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल को अपनी समधिन बताया और कहा कि मुलायम सिंह बुजुर्ग हो गए हैं. अपने समाज में बुजुर्ग को खटाने का रिवाज नहीं है. इसलिए उन्हें आराम दिया गया है. मुलायम सिंह को स्‍वस्‍थ रखना हम सबका फर्ज है.

उत्‍तर प्रदेश में मुलायम सिंह और अखिलेश यादव के तकरार पर लालू ने कहा कि ऑल इंडिया कास्‍ट है यादव. भैंस का दूध पीते हैं. यादव समाज लड़ाका कास्‍ट है. झगड़ना हमारी प्रवृत्ति है. दूसरों को दिक्कत न हो, इसलिए आपस में ही लड़ लेते हैं. सपा सांसद अमर सिंह पर प्रहार करते हुए लालू ने कहा कि भाजपा से मिलकर वह मुलायम सिंह का घर फोड़ने में लगे थे. इसलिए उन्‍हें बाहर का रास्ता दिखा दिया.
यूपी चुनाव की भविष्यवाणी करते हुए लालू ने कहा कि 325 से ज्‍यादा सीटों पर समजावादी-कांग्रेस गठबंधन जीतेगा. भाजपा वाले हताश हो गए हैं, इ‍सलिए निराधार दावा कर रहे हैं. यूपी चुनाव से नीतीश कुमार के हटने के सवाल के जवाब में उन्‍होंने कहा कि जदयू के साइलेंट होने से गठबंधन को फायदा होगा.

भूमि सुधार से जुड़े एक सवाल के जबाव में उन्‍होंने कहा कि जो जमीन के सवाल को उठाता है, वह खत्‍म हो जाता है. लोग जान दे देंगे, लेकिन जमीन नहीं देना चाहते हैं. राजद प्रमुख ने अपने बच्चों से जुड़े सवालों का भी जवाब दिया. उन्‍होंने कहा कि मीसा भारती बड़ी है, इसलिए उसे बढ़का हाउस (राज्‍यसभा) में भेज दिया. तेजस्वी और तेजप्रताप यादव पर भी सफाई दी. कहा कि बेटा इधर-उधर न भटके, इसलिए दोनों को राजनीति में डाल दिया है.