संदिग्‍ध हालात में मिली बाइक ने पुलिस को उलझाया

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

लवकुश सिंह

यूपी-बिहार की सीमा पर मांझी में स्थित जयप्रभा सेतु पर गुरुवार को दिन के दो बजे के करीब एक लवारिस बाइक खड़ी मिली है, जिसे बिहार की मांझी पुलिस ने अपने कब्‍जे में ले लिया है. बिहार सीमा के मांझी थाने के प्रभारी प्रभाकर पाठक ने बताया कि वह बाइक बलिया के हल्‍दी थाना क्षेत्र के सत्‍यनारायण यादव पुत्र बैजनाथ यादव के नाम से है. उक्‍त पैशन प्रो बाइक का नम्‍बर-यूपी-60-क्‍यू-4501 है.

बताया कि उस बाइक को लेकर जो भी युवक आए थे, उनकी स्थिति इसलिए भी संदिग्‍ध लग रही है कि जहां वह बाइक मिली है, उसी स्‍थान पर शराब की एक बोतल, एक पानी का बोतल और एक गिलास में शराब भी मिला है. इससे मन में तरह-तरह की आशंकाएं आ रही है.
इस संबंध में जब हल्‍दी में जब उसके घर पता किया गया तो जो तथ्‍य सामने आए, उसमें बताया गया कि हल्‍दी के ही निवासी सुरेश यादव के पुत्र रंजीत यादव (28) ने अपने ही गांव के करीबी सत्‍यनारायण यादव से उनकी बाइक को आधे घंटे के लिए मांगा था.

रंजीत यादव विवाहित भी है. उनकी पत्‍नी शीला देवी अपनी डेढ़ वर्ष की बेटी प्रज्ञा के सांथ उसके आने की राह देख रही हैं, किंतु वह अगले दिन भी घर नहीं पहुंचा है. उसने किसी को यह भी नहीं बताया कि वह कहां जा रहा है? जब शाम तक भी वह घर नहीं लौटा तो उसकी और बाइक की खोजबीन शुरू हो गई. अगले दिन सभी को पता चला कि उक्‍त बाइक को बिहार सीमा की मांझी पुलिस ने जब्‍त किया है. वैसे खबर लिखे जाने तक वाहन स्‍वामी या परिजनों ने इस मामले में पुलिस को कोई तहरीर नहीं दी है. यहां उक्‍त युवक को लेकर अब यूपी पुलिस सहित सभी के मन में तरह-तरह के सवाल घूम रहे हैं.

बाइक लेकर निकला यूवक अकेले था या उसके सांथ और भी कोई था. इस बात की जांच भी यूपी की चांददियर पुलिस कर रही है. इस मामले में जब चांददियर रिर्पोटिंग पुलिस चौकी के इंचार्ज रविंद्र प्रताप यादव से पूछा गया तो उन्‍होंने कहा कि इस बाइक की जानकारी मिलने के बाद मौके पर जाकर भी जांच की गई, किंतु वहां भी कोई सुराग नहीं मिल पाया है. उसके परिजन या वाहन स्‍वामी ने भी यहां आकर अभी तक कोई सूचना नहीं दिया है. वैसे यूपी-बिहार दोनों तरफ की पुलिस मामले की जांच में जुटी है. जल्‍द ही रहस्‍य से पर्दा उठ जाएगा.

मांझी के जयप्रभा सेतु पर लवारिस हाल में मिली बाइक के बाद स्‍थानीय क्षेत्र में तरह-तरह की चर्चाएं हैं. आसपास के किसी ने भी यहां कुछ अनहोनी होते नहीं देखा है, किंतु चर्चाएं जरूर हो रही है. बाइक चलाकर वहां पहंचे युवक और मौके पर मिली शराब की बोतल को देखने के बाद कोई भी इसे संदिग्‍ध नजरों से ही देख रहा है.