महाशिवरात्रि पर शिवालयों में उमड़ा हुजूम, गूंजे घंटे घड़ियाल

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

रेवती/बलिया। महाशिवरात्रि के अवसर पर बलिया शहर से लेकर दूर दराज के ग्रामीण क्षेत्रों तक के शिवालयों में श्रद्धालुओं का हुजूम उमड़ पड़ा. कावरियों ने गंगा स्नान के बाद बालेश्वर मंदिर में हाजिरी लगाई और गंगा जल से बाबा का जलाभिषेक किया. बाबा बालेश्वर की नगरी पूरे दिन बोल बम के नारों से गूंजती रही. यहां भोर तीन बजे से ही श्रद्धालुओं का तांता लगने लगा.

इसे भी पढ़ें – आकर्षण का केन्द्र रही रसड़ा के शिव बारात में निकली झांकियां

शुक्रवार को रेवती नगर सहित क्षेत्र के विभिन्न शिव मंदिरों में घंटा घड़ियाल बजने के साथ ही पूजन-अर्चन प्रारंभ हो गया. औघड़दानी भगवान शिव के मंदिरों में देर रात्रि तक पूजन-अर्चन चलता रहा. क्षेत्र के शिव मंदिरों में कहीं रुद्राभिषेक का कार्यक्रम तो कहीं महिलाएं-पुरूष अखंड ज्योति जलाए रात भर मंदिर परिसर में ही भगवान शिव का स्मरण करते रही. नगर के प्रतिष्ठित उत्तर टोला स्थित बुढ़वा शिव मंदिर, महादेव स्थान, बड़ा गढ़ स्थित शिव मंदिर, ठाकुरबारी स्थित शिव मंदिर, बड़ी मठिया स्थित शिव मंदिर, बड़ी बाजार शिवाला सहित क्षेत्र के विभिन्न शिवालयों में भक्तों का रेला देर सायं तक बना रहा. बम-बम भोला, ऊं नमः शिवाय आदि जयकारों तथा भजनों के बीच पूरा नगर शिवमय हो गया. विभिन्न जगहों पर दिन में शिव बारात निकाली गई. वहीं रात्रि में शिव विवाह कार्यक्रम हुए. मन्दिरों की आकर्षक सजावट से मानों तारे जमीं पर उतर आयें हों.

इसे भी पढ़ें – बांसडीह के शिवालयों में गूंजे हर हर महादेव, सहतवार में निकली शिव बारात

बिल्थरारोड नगर के विभिन्न शिवालयों पर सुबह से ही साफ-सफाई कर भगवान शिव का जलाभिषेक करने वालों का तांता लगा रहा. नगर के रोडवेज डिपो स्थित शिवमंदिर, रेलवे स्टेशन, बिल्थरा बाजार स्थित शिवमंदिरों पर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ रही. इब्राहिमपट्टी अवधूतेश्वर मंदिर, शाहपुर टिटिहा के शीतेश्वर मंदिर खाकी बाबा कुटी, ससना बहादुरपुर शिवमंदिर, तारकेश्वर नाथ आश्रम बनकरा आदि पर जलाभिषेक को श्रद्धालुओं की भारी भीड़ रही. बेरुआरबारी क्षेत्र हर गांव में शिव मंदिरों पर घंटा घड़ियालों की गूंज सुनाई दी.

मझौवां में महाशिवरात्रि के पावन पर्व के अवसर पर हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी हल्दी, मालदह टोला स्थित पुरातन शिव मंदिर से शिव बारात निकाली गई. भरौली में महाशिवरात्रि के अवसर पर मानस सेवा समीति कोटवा नरायण पुर द्धारा आयोजित श्री मुक्ति नाथ मंदिर परिसर में तीन दिनों से अखंड रामायण के साथ रूद्राभिषेक के साथ साथ भव्य शिव बारात निकाली गई. पूर में ग्रामीण क्षेत्र के शिवमंदिरों में सुबह से ही श्रद्धालुओं की भीड़ रही. इसके अलावा जिगिरसड़, गौरी, जगदरा, पकड़ी सहित तमाम जगहों पर भीड़ रही. शिव शक्ति मंदिर गड़वार में सुबह में ही श्रद्धालुओं की कतार लंबी लग गई.
Read These:

आलू के खेत में उतारना पड़ा आजम खान के हेलीकॉप्टर को
अमनमणि समेत आधा दर्जन को सपा ने बाहर का रास्ता दिखाया
तेजस्वी को मुख्यमंत्री बनाना चाहिए – राबड़ी देवी
प्रथम श्रेणी में पास नहीं हो सका इलाहाबाद
टीजीटी 2013 के साक्षात्कार में शामिल होने का अंतिम अवसर
जेल में बंद ये धुरंधर भी ठोंक रहे हैं ताल

Follow Us On :

https://www.facebook.com/BalliaLIVE/
https://twitter.com/ballialive_