चोरों ने ब्लॉक संसाधन केंद्र से छात्रों के स्वैटर और लाखों का सामान चुराया

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बांसडीह,(बलिया), ब्लॉक संसाधन केंद्र (बीआरसी), बांसडीह का ताला तोड़कर चोरों ने लाखों रुपए का सामान चुरा लिया, केंद्र से कई दस्तावेज भी गायब बताए जा रहे हैं.
खास बात यह है कि बेसिक शिक्षा विभाग का यह ब्लॉक संसाधन केंद्र, बांसडीह कोतवाली के पास जूनियर हाई स्कूल के प्रांगण में ही है. चोरी की सूचना आज सुबह प्रधानाध्यापक एहसान-उल-हक को किसी ने दी कि विद्यालय परिसर स्थित रसोईघर की कुंडी टूटी हुआ है. सूचना पर प्रधानाचार्य विद्यालय पहुंचे तो पता चला कि रसोईघर सहित ब्लाक संसाधन केंद्र का ताला भी चोरों ने तोड़ा है.
चोर ब्लाक संसाधन केंद्र से प्रिंटर, कंप्यूटर, लैपटॉप, एलसीडी सहित लाखों रुपए का सामान शनिवार की रात्रि में उठा ले गये. इसके साथ ही केंद्र से कई दस्तावेज भी गायब बताए जा रहे हैं. चोरी की सूचना तत्काल खंड शिक्षा अधिकारी एवं पुलिस को दी गयी. खंड शिक्षा अधिकारी मोतीचंद चौरसिया ने बताया कि स्टोर रूम एवं बीआरसी केंद्र के चार कमरों का ताला तोड़ा गया है. 3 कंप्यूटर की एलसीडी, एक सीपीयू,एक लैपटॉप, छात्रों को संबोधित करने के लिए माइक सिस्टम के दो माइक साथ ही एक प्रोजेक्टर गायब मिला.
उन्होंने बताया कि गायब लैपटॉप में बहुत सारे महत्वपूर्ण डाटा थे. वहीं स्टोर रूम से विद्यालय में पढ़ने वाले छात्रों के स्वेटर की एक बोरी जिसमें लगभग 100 की संख्या में स्वेटर गायब मिले. आनन-फानन में लोगों द्वारा परिसर की छानबीन करने पर एक बोरी में कुछ स्वेटर एवं 1 जोड़ी चप्पल मिली. इसकी सूचना तत्काल स्थानीय पुलिस को दी गई.
सूचना पर चौकी प्रभारी रविंद्र नाथ राय ने मौके पर पहुंच कर ब्लॉक संसाधन केंद्र का जायजा लिया. इस घटना के संबंध में प्रभारी राजेश कुमार सिंह ने बताया कि जांच की जा रही है जल्दी ही घटना का खुलासा कर दिया जाएगा.