स्वतंत्रता सेनानी स्वo स्वामीनाथ सिंह को पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी गई

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

सिकन्दरपुर, स्वतन्त्रता संग्राम सेनानी स्वo स्वामीनाथ सिंह जी की 48वीं पुण्यतिथि के अवसर पर बृहस्पतिवार को श्री स्वामीनाथ सिंह सुरेन्द्र महाविद्यालय धर्मपुर महथापार के प्रांगण में सर्वदलीय श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। इस दौरान विद्यालय प्रांगण में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्वर्गीय स्वामीनाथ सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया।
इस दौरान मौजूद लोगों को सम्बोधित करते हुवे मुख्य अतिथि सांसद सलेमपुर रवींद्र कुशवाहा ने स्वo स्वामीनाथ सिंह जी को आजादी का महान योद्धा बताते हुए उनके कार्यों पर प्रकाश डालते हुए महाविद्यालय के छात्र/छात्राओं को सेनानी के जीवन से प्रेरणा लेने के लिए प्रेरित किया।
कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि पूर्व मंत्री राजधारी सिंह ने स्वo स्वामीनाथ सिंह को बलिया का मालवीय बताते हुए शिक्षा के क्षेत्र में विभिन्न विद्यालयों की स्थापना में अग्रिम भूमिका निभाने के लिए याद किया। उन्होंने कहा कि आज उनके बताए हुए मार्ग पर चलना ही सच्ची श्रद्धांजलि होगी।
विधायक भगवान पाठक ने कहा कि आज स्वर्गीय स्वामीनाथ सिंह के बताए हुए मार्ग पर चल कर ही उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी। कार्यक्रम में एक दर्जन से अधिक मेधावी छात्राओं को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित भी किया गया। कार्यक्रम को पूर्व विधायक भगवान पाठक, भोला सिंह, सुरेश सिंह, उदय बहादुर सिंह, रामप्रसाद वर्मा, मंजय राय, गोपाल सिंह, संकल्प सिंह, लल्लन सिंह, सुरेंद्र पांडेय, शशि दुबे, रामाशंकर दुबे, आदित्य प्रताप सिंह आदि ने भी संबोधित किया। अतिथियों के लिए स्वागत भाषण दिनेश सिंह ने दिया। । कार्यक्रम की अध्यक्षता हीरालाल यादव बन्धु जी तथा संचालन विद्यासागर उपाध्याय ने किया।
(सिकंदरपुर से संतोष शर्मा की रिपोर्ट)