मकर संक्रांति महोत्सव में बही सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की बयार

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

हर साल की तरह ही इस बार भी बलिया के ऐतिहासिक रामलीला मैदान में रविवार को मकर सक्रांति महोत्सव का आयोजन किया। ग्राम्य विकास राज्यमंत्री आनंद स्वरूप शुक्ल की पहल पर आयोजित इस महोत्सव में सैंकड़ों लोगों ने दही-चिउड़ा का आनंद लिया। मुख्य अतिथि भाजपा के प्रदेश सह संगठन महामंत्री भवानी सिंह ने फीता काट कर महोत्सव का शुभारंभ किया।

इस दौरान भवानी सिंह ने कहा कि अयोध्या में बन रहा भव्य श्री राम मंदिर लोगों की आस्था का केंद्र होगा। विपक्ष पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि पहले सरकारी योजनाओं का पैसा बीच में ही गायब हो जाता था लेकिन भाजपा सरकार संवेदना और ईमानदारी के साथ कार्य कर रही है। उन्होंने सवाल किया कि जो लोग कहते थे कि धारा 370 कभी खत्म नहीं होगा, वह आज कहां हैं। यह भाजपा ही है, जिसने श्री राम मंदिर के सपने को साकार होने में अहम भूमिका निभाई।

इस कार्यक्रम में सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने कहा कि मकर संक्रांति सामाजिक समरसता का अनूठा पर्व है। इस मौके पर राज्यसभा सदस्य नीरज शेखर, विधायक सुरेंद्र सिंह, सकलदीप राजभर, धनंजय कन्नौजिया, सुनीता सिंह, संजय यादव, चंचल सिंह, जिलाध्यक्ष जयप्रकाश साहू समेत तमाम नेता, कार्यकर्ता मौजूद रहे।

मकर संक्रांति महोत्सव पं. केपी मेमोरियल संगीत विद्यालय के छात्रों ने सरस्वती वंदना से शुरुआत की। स्नेहा, ऋषिका, पूजा मौर्या आदि ने भजन सुनाकर सभी लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया। सभी लोगों ने दही-चिउड़ा खाकर आनंद लिया।