सहतवार में मंगलवार को होगी साप्ताहिक बंदी

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

सहतवार (बलिया)। नगर के व्यापारियों की एक बैठक शनिवार की सायं नगर के पंच मंदिर पर हुई जिसमें लगभग 250 व्यापारी उपस्थित रहे. इसमे सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि मंगलवार को साप्ताहिक बंदी को अपनी दुकानें बंद रखना है.

मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश सरकार और श्रम विभाग द्वारा भी यह निर्णय लिया गया है कि साप्ताहिक बंदी को ही अब पूर्ण बंदी रखी जाएगी. इसीलिए रविवार की जो बंदी थी, उसको उत्तर प्रदेश सरकार ने समाप्त कर दिया. इस बंदी से दवा, खाद, सब्जी, ठेला, खोमचा, पटरी के दुकानदारों को बाहर रखा गया है. बाहर से यदि माल आ गया है उसे उतार के दुकान में रखा जाएगा, लेकिन विक्रय का अनुमति नहीं होगी. यह भी निर्णय लिया गया कि यदि मंगलवार और बुधवार को कोई बड़ा त्यौहार पड़ता है तो मंगलवार को दुकानें खुले रहेंगी.

साथ ही साथ सर्वसम्मति से यह भी निर्णय लिया गया है कि इसके बावजूद भी कोई दुकानदार अपनी दुकान खोलता है और यदि उसके खिलाफ प्रशासनिक कार्रवाई होती है तो उसके लिए वह स्वयं जिम्मेदार होगा. इस बैठक में आखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल उत्तर प्रदेश वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष एवं पूर्वांचल प्रभारी अरविंद गांधी की मौजूदगी रही.