करेंट की जद में आए युवक ने दम तोड़ा, पोखरे में गिरा बिजली का तार, मछलियां मरीं

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

रसड़ा (बलिया) से संतोष सिंह

रसड़ा क्षेत्र के महतवार गांव में शनिवार को विद्युत करंट की जद में आने से एक युवक गंभीर रूप से झुलस गया. परिजन आनन-फानन में उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाए. वहां चिकित्सकों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया. उधर, नगरा थाना क्षेत्र के ढेकवारी गांव में शुक्रवार की रात जर्जर विद्युत तार टूट कर समीप के पोखरे में गिर गया. इसके चलते भारी तादाद में मछलियां मर गईं.

स्टेबलाइजर का वोल्टेज घटाने बढ़ाने के दौरान हुआ हादसा

महतवार निवासी भीम राम (32) पुत्र नन्हकू राम स्टेबलाइजर का वोल्टेज घटा बढ़ा रहा था. इसी दौरान स्टेबलाइजर में उतरे करेंट की जद में आने से झुलस गया. परिजन आनन-फानन में उसे सामुदायिक स्वास्थ्य स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचे. वहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. सूचना पर पहुंची पुलिस शव को कब्जे में ले कर आवश्यक कार्रवाई में जुट गई. वहीं युवक की मौत की खबर लगते ही परिजनों में कोहराम मच गया.

Latest on बलिया LIVE

ढेकवारी में पोखरे में गिरा बिजली का जर्जर तार, मछलियां मरीं

नगरा थाना क्षेत्र के ढेकवारी गांव में शुक्रवार की रात जर्जर विद्युत तार टूट कर समीप के पोखरे में गिर गया. इसके चलते करीब एक कुंतल मछलियां मर गईं. उक्त पोखरा अनुसूचित जाति की एक महिला के नाम आवंटित है. उसमें मछलियां पाली गई हैं. रात नौ बजे तार टूट कर पोखरे में जा गिरा. इस समय विद्युत आपूर्ति हो रही थी. ग्रामीणों ने तार टूटने की सूचना तुरंत विद्युत उपकेंद्र पर दिया, इसके बाद आपूर्ति बंद कर दी गई. रात में ही कर्मचारियों ने पहुंच कर तार को जोड़ दिया. ग्रामीणों का कहना है कि जर्जर होने से बार बार गांव में तार टूट जाता है. कभी कभी तो हफ्तों तक टूटा हुआ तार जुट नहीं पाता. इससे गांव में अंधेरा रहता है. यदि समय रहते जर्जर हो चुके तारों को बदला नहीं गया तो कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है.

प्राथमिक विद्यालय सड़ौली के परिसर में जर्जर है बिजली के तार और ट्रांसफॉर्मर

उधर, रसड़ा शिक्षा क्षेत्र अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय सड़ौली के परिसर में विद्युत विभाग द्वारा लगाए गए 11 हजार बोल्ट के तार व ट्रांसफार्मर के अत्यंत जर्जर एवं जानलेवा हो जाने से अध्यापकों सहित अभिभावकों में रोष गहराता चला जा रहा है, इसके बावजूद विद्युत विभाग द्वारा इसे हटाने की दिशा में कोई भी सार्थक कदम नहीं उठाया जा रहा है. अभिभावकों ने विभाग को चेताया है कि स्कूल खुलने से पहले उक्त तार को विद्यालय परिसर से नहीं हटाया गया तो वे आंदोलन को बाध्य होंगे.