बलिया में एक और संक्रमित की मौत, यूपी में कोविड-19 के 6,337 नये मामले

कोरोना संक्रमित कल्‍याण सिंह एसजीपीजीआई से यशोदा हॉस्पिटल कौशांबी शिफ्ट किए गए

सेंट्रल डेस्क

बुधवार को बलिया जिला प्रशासन की ओर से जारी बुलेटिन में 58 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने की पुष्टि हुई. इसमें सबसे ज्यादा 13 मरीज सीयर तहसील में मिले हैं. वहीं 49 संक्रमितों को आज स्वस्थ घोषित किए गए. एक और महिला की जान कोरोना ने ले ली है. कोरोना संक्रमण की वजह से जिले में अब तक कुल 63 व्यक्तियों की मौत हो चुकी है.

नये मामलों की पुष्टि के बाद जिले में कोरोना सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 683 हो गई है. इसमें 39 मरीजों का इलाज एल-वन हास्पिटल फेफना में चल रहा है, जबकि नौ संक्रमितों को जेल आइसोलेशन में तथा 622 लोगों को होम आइसोलेशन में रखा गया है. वहीं 13 मरीजों का उपचार गैर जनपदों के कोविड अस्पतालों में चल रहा है. बलिया में कुल कोरोना संक्रमितों की तादाद 4854 हो गई है.

एयर एंबुलेंस से लखनऊ से हिंडन एयरबेस पहुंचाए गए पूर्व मुख्यमंत्री

उत्‍तर प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री कल्‍याण सिंह को बुधवार दोपहर लखनऊ के एसजीपीजीआई से गाजियाबाद के यशोदा हॉस्पिटल कौशांबी में शिफ्ट किया गया. वह एयर एंबुलेंस से लखनऊ से हिंडन एयरबेस लाए गए. कल्याण सिंह को एसजीपीजीआई लखनऊ से डिस्चार्ज कर दिया गया. उन्हें परिजनों के निवेदन पर डिस्चार्ज किया गया.

पूर्व मुख्यमंत्री को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद पीजीआई के कोविड हॉस्पिटल मैं भर्ती कराया गया था. एसजीपीजीआई सूत्रों की माने तो उनकी हालत अब स्थिर है. ऑक्सीजन लेवल सही है. ब्लड प्रेशर व अन्य जांच रिपोर्ट भी सामान्य आई है. उन्हें अब बुखार नहीं है.
पूर्व मुख्यमंत्री को प्राइवेट वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया था, लेकिन मंगलवार शाम उनके परिजनों ने डिस्चार्ज करने के लिए निवेदन किया. इस पर बुधवार दोपहर उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया.

संक्रमण से 86 और रोगियों की मौत होने से UP में मृतक संख्या बढ़कर 4,690 हुई

उधर, उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 6,337 नये मामले सामने आने से बुधवार को संक्रमित रोगियों की संख्या बढ़कर 3,30,265 हो गयी, जबकि संक्रमण से 86 और रोगियों की मौत होने से राज्य में मृतक संख्या बढ़कर 4,690 हो गई.

अपर मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने बुधवार को बताया कि प्रदेश में उपचाराधीन रोगियों की संख्या 67,002 है, जबकि 2,58,573 रोगी ठीक हो चुके हैं. उन्होंने बताया कि राज्य में मृतक संख्या बढ़कर 4690 हो गई है, जबकि कुल संक्रमित रोगियों की संख्या 3,30,265 हो गयी है. उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 6337 नये मामले सामने आये हैं, जबकि 6476 रोगी ठीक हुए हैं. प्रसाद के मुताबिक मंगलवार को प्रदेश में डेढ़ लाख से अधिक कोविड-19 जांच किये गये और इस तरह प्रदेश में अब तक 78 लाख से अधिक जांच की जा चुकी है. इस समय 35,415 रोगी घर पर पृथक-वास में हैं.

The death toll due to COVID-19 rose to 4,690 in Uttar Pradesh on Wednesday with 86 more fatalities, while 6,337 fresh cases pushed the infection tally in the state to 3,30,265

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.