संपूर्ण समाधान दिवस – बलिया सदर में 83 तो रसड़ा में 51 मामले आए

डीएम और एसपी ने बलिया सदर में, तो सीडीओ ने रसड़ा के जनसुनवाई की

बलिया से संतोष सिंह

वैश्विक महामारी के चलते थथमी व्यवस्था धीरे धीरे हरकत में आने लगी है. इसी के तहत संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन भी शुरू हो गया. मंगलवार को जिले की सभी तहसीलों में यह आयोजन हुआ. इस मौके पर आम जनता की फरियाद सुनी गई. जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही व पुलिस अधीक्षक देवेंद्र नाथ ने बलिया सदर तहसील में, तो सीडीओ विपिन कुमार जैन ने रसड़ा तहसील के जनसुनवाई की. इसी तरह सभी एसडीएम अपनी-अपनी तहसील में समस्याएं सुनकर सम्बन्धित मातहतों को निस्तारण के निर्देश दिए.

सदर तहसील में कुल 83 मामले आए, जिसमें छह का मौके पर ही निस्तारण करा दिया. शेष शिकायतों को संबंधित मातहतों को सौंपते हुए सख्त हिदायत दी कि इन सभी समस्याओं का समाधान यथाशीघ्र कर दिया जाए. डीएम ने मातहतों से कहा, कोरोना के खिलाफ चल रही जंग के बीच जनता की समस्याओं पर भी ध्यान देना है. जो भी प्रार्थना पत्र आए उसका त्वरित निस्तारण ऐसा हो कि शिकायतकर्ता पूरी तरह संतुष्ट हो जाए. एसपी ने पुलिस से जुड़ी समस्या को सुनी और मातहतों को जरूरी दिशा -निर्देश दिए. एसडीएम सदर राजेश यादव, सीओ अरुण मिश्र, सीएमओ डॉ. जितेंद्र पाल, तहसीलदार गुलाब चंद्रा, नायब तहसीलदार जया सिंह व अजय सिंह समेत अन्य जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद थे.

इसी क्रम में रसड़ा में मुख्य विकास अधिकारी विपिन जैन की अध्यक्षता में संपूर्ण समाधान दिवस आयोजित की गयी. कुल 51 मामले प्रस्तुत किये गये. किसी मामले का निस्तारण नहीं हो सका. लॉकडाउन हटने के बाद पहली आयोजित तहसील दिवस में सबसे ज्यादा जमीन पर अवैध कब्जा राशन कार्ड आवास के मामले छाये रहे. पूर्व प्रमुख अनिल सिंह ने छितौनी बाहर में अवैध कब्जा की शिकायत किया.

सिसवार खुर्द में मानिक चंद ने सड़क के लिए छोड़े गये निजी जमीन पर अवैध कब्जा की शिकायत किया. पहाड़पुर में अशोक कुमार वर्मा आदि ने प्राथमिक विद्यालय अनुसूचित जाति के बस्ती के पास सामुदायिक शौचालय बनाने रिषभ सिंह ने कोटवारी स्थित 284 सरकारी ट्यूबवेल का जले मोटर को बदलने की मांग किया. नीबू गांव में जमीन के विवाद को तत्काल मौके पर पहुच कर निस्तारण करने का आदेश दिया.

Latest on बलिया LIVE

विपिन जैन ने सभागार में बैठक कर अधिकारियों को शासन के गाइड लाइन के अनुसार कार्य करने एवं जनहित की समस्याओं को तत्काल निस्तारण करने का आदेश दिया. नगरा ब्लाक के एसडीआई को कालाकल्प के अन्तर्गत विद्यालयों को ठीक करने का निर्देश दिया. कहा की कार्यो के सम्पादन में शिथिलता पाये जाने पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी. इस मोके पर उपजिलाधिकारी मोतीलाल यादव, क्षेत्राधिकारी के पी सिंह, तहसीलदार दूधनाथ, नायब तहसीलदार शैलेश कुमार, खण्ड विकास अधिकारी संतोष कुमार, मनोज कुमार आदि अधिकारी मौजूद रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.