सांसद और विधायक ने जिले की समस्याओं को मुख्यमंत्री के समक्ष रखा

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया (बलिया) से वीरेंद्र नाथ मिश्र

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ शुक्रवार की देर शाम बलिया सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त की वीडियो कांफ्रेंसिंग हुई. इस मौके पर सांसद ने जनपद की बिजली, पेयजल, कटान, ख़राब सड़कें, जलप्लावन से हुए किसानों के नुकसान आदि का मामला रखा. सबके समाधान के लिए मुख्यमंत्री से कार्रवाई को आग्रह भी किया.

मुख्यमंत्री के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग करते सांसद वीरेन्द्र सिंह व अन्य जनप्रतिनिधि

मुख्यमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग में ही सबंधित सचिवों को इसके समाधान के लिए निर्देशित किया. वहीं किसानों को जैविक खेती के लिए प्रोत्साहित करने की योजना लागू करने का सुझाव मुख्यमंत्री को सांसद ने दिया. इस वीडियो कांफ्रेंसिंग में जनपद के सभी विधायक, मंत्री व सांसद मौजूद थे. सांसद ने मुख्यमंत्री से साफ शब्दों में कहा कि पूर्वान्चल के किसानों की आर्थिक स्थिति देश के अन्य भागों से पिछड़ी हुई है. इनकी आर्थिक स्थिति हरियाणा और पंजाब के किसानों की तरह समृद्ध हो इसके लिए ठोस पहल किए जाने की आवश्यकता है.

विधायक ने किसानों की समस्याओं से मुख्यमंत्री को कराया अवगत

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग में विधायक सुरेन्द्र नाथ सिंह ने भी उठाई किसानों की समस्या. मुख्यमंत्री ने दिया तत्काल समाधान का भरोसा. उल्लेखनीय है कि शुक्रवार की देर शाम जनपद के आला अफसरों, सभी सांसदों और सभी विधायकों के साथ मुख्यमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बातचीत की.

समस्याओं पर विस्तार पूर्वक चर्चा किया. विधायक सुरेन्द्र सिंह ने मुख्यमंत्री को बताया कि किसानों को अपने ही जमीन पर विरासत कराने के लिए लेखपालों को दो हजार रुपये रिश्वत देनी पड़ती है. जिन किसानों ने रिश्वत नहीं दिया, वर्षों से उनका विरासत नहीं हुआ. भूमि के पैमाइश के लिए कम से कम पांच हजार रुपये देने पड़ रहे हैं. जिस पर मुख्यमंत्री ने अपने सचिव को तत्काल सभी तहसीलों को चिट्ठी जारी करने को कहा कि मृतक की जगह 30 दिन के भीतर उनके उत्तराधिकारियों का विरासत हो जाना चाहिए, अन्यथा इसके लिए सीधे लेखपाल जिम्मेवार होंगे.

विधायक ने जलप्लावन का भी मामला उठाया और उन्हें सहायता पहुंचाने का आग्रह किया. मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी को तत्काल इस सन्दर्भ में कार्रवाई करने का निर्देश दिया.