शोभा छपरा में युवाओं ने आपस में चंदा इकट्ठा कर बदलवाया तार

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया (बलिया) से वीरेंद्र नाथ मिश्र

विद्युत विभाग व जनप्रतिनिधियों के उपेक्षात्मक रवैया से आजिज आए शोभा छपरा गांव के नौजवानों ने रविवार को आपस में चंदा इकट्ठा कर गांव में खींचा विद्युत तार. विद्युत विभाग के उच्चाधिकारियों तथा क्षेत्रीय विधायक से लगाई थी गुहार. आश्वासन तो मिला था पर काम नहीं हुआ. ऐसे में विद्युत व्यवस्था सुधार के लिए आपसी सहयोग से उठाया कदम.

शोभा छपरा में आपसी सहयोग से विद्युत तार खिंचवाते युवा

उल्लेखनीय है कि बैरिया तहसील क्षेत्र के शोभा छपरा गांव में विद्युत आपूर्ति की दूर्व्यवस्था से ग्रामीण अजिज गए हैं. विद्युत अनापूर्ति तथा आपूर्ति के समय लो वोल्टेज कि यहां पर स्थाई समस्या हो गई थी. ग्रामीणों ने इसके लिए विद्युत विभाग के उच्चाधिकारियों और क्षेत्रीय विधायक के यहां कई बार गुहार लगाई. उन्हें हर बार सिर्फ आश्वासन मिला. उन्हें यह बताया गया की शोभा छपरा गांव में तार जर्जर हो गया है. 30 वर्ष पुराना तार है. तथा सिर्फ 2 फेस ही बिजली जाती है. जल्द ही तार बदलवा दिया जाएगा. समस्या का समाधान हो जाएगा.

लेकिन समाधान के प्रति लंबे समय तक जब कोई कार्य नहीं हुआ तो इस गांव के युवाओं ने आपस में चंदा जुटाकर बाजार से तार और इंसुलेटर खरीदा और आज छुट्टी के दिन एक लाइनमैन के सहारे अपना सहयोग देकर तीसरा फेस तार भी खंभों पर लटकवा दिया. जहां जरूरी था वहां इंसुलेटर भी लगवाया.

गांव के युवाओं का आरोप है की जनता के मूलभूत समस्याओं के समाधान के प्रति नो तो जनप्रतिनिधि गंभीर हैं और ना ही सरकारी अधिकारी. इस कार्य में गांव के कुश सिंह, राकेश सिंह, अमरेंद्र सिंह, लव सिंह, रोहित सिंह, सत्यवीर सिंह, मुन्ना सिंह, सुमित, सोनू, विनोद आदि का योगदान उल्लेखनीय रहा.