ताली-थाली बजाकर मनियर और बांसडीह में बेरोजगारों ने किया विरोध प्रदर्शन

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बांसडीह (बलिया) से रविशंकर पांडेय

आवाज ए हिंद के साथियों ने बेरोजगारी के विरोध में सोई हुई सरकार को जगाने के लिए ताली और थाली बजाने का काम किया. ताकि देश के युवाओं को रोजगार मिल सके. कुंभकरण की तरह निद्रा में सोई प्रदेश व केंद्र की भाजपा सरकार जाग सके. संगठन के संस्थापक सुशांत राज भारत ने कहा कि हम सभी साथी आज बांसडीह चौराहे पर कार्यक्रम करने वाले थे. पुलिस और प्रशासन के द्वारा बार-बार निवेदन किया गया कि आप लोग चौराहे पर भीड़ मत लगाइए. इसे कोरोना वायरस के संक्रमण फैलने का डर है. इसलिए हम लोगों ने महामारी को ध्यान में रखते हुए इस कार्यक्रम को जितौरा में खेल के मैदान में आयोजित कर रहे हैं.

सुशांत राज भारत ने कहा कि भाजपा के कार्यक्रमों में हो रही भीड़ पर शासन प्रशासन अंधा हो जाता है. जैसे ही सरकार के विरुद्ध कोई कार्यक्रम होता है, तो कोरोना कोरोना चिल्लाने लगाते हैं. पुलिस प्रशासन की ये दोहरी नीति अलोकतांत्रिक है. संगठन के सचिव अविनाश वर्मा ने कहा कि इस महामारी के बाद देश में आर्थिक संकट बढ़ गया है. नौकरियां जा रही हैं. लड़के बेरोजगार हो रहे हैं. आज के कार्यक्रम का संचालन मुकेश सोनी ने किया. इस कार्यक्रम में राजकुमार यादव, अभिषेक यादव, दुर्गेश यादव, अनीस सिंह रावत, चन्दन वर्मा, अशोक वर्मा, अविनाश वर्मा आदि मौजूद रहे.

देश में बढ़ती बेरोजगारी, एसएससी, रेलवे, बैंकिंग समेत विभिन्न भर्ती परीक्षाओं का समय पर रिजल्ट घोषित न आना, परीक्षा की तिथि घोषित न होना एवं नई रिक्तियां न निकलने आदि मुद्दों को लेकर युवा भारत अभियान के राष्ट्रव्यापी कार्यक्रम के तहत शनिवार को सायं 5 बजकर 5 मिनट पर क्षेत्र के सैकड़ो युवाओं ने ताली व थाली बजाकर मनियर में भी केन्द्र व राज्य सरकार का विरोध किया.

युवाओं का कहना है कि केंद्र व प्रदेश सरकार एक तरफ नई नियुक्तियों के लिए भर्ती नहीं निकाल रही है. वही दूसरी तरफ कई भर्ती परीक्षाओं का अभी तक रिजल्ट घोषित नहीं होना सरकार की हीलाहवाली का खामियाजा भुगतना युवाओं को भुगतना पड़ रहा है. प्रतियोगी बेरोजगार नौजवान छात्र एक अदद नौकरी के लिए दर दर की ठोकर खा रहा है. मोदी सरकार निजीकरण के रास्ते देश के सार्वजनिक सम्पति को कारपोरेट घरानों के हाथों बेच रही है. वहीं बेरोजगार आत्महत्या करने को विवश है. इस मौके पर मदन सिंह सचेस, राजू राजभर, दिलीप मिश्रा, मनजंय भारद्वाज, कुंदन गोड़, प्रशांत सिंह, अंकित सिंह, रवि वर्मा, इन्द्रजीत, अमित आदि मौजूद रहे.