पूर्व विधायक जयप्रकाश अंचल ने भाजपा सरकार की कार्यशैली पर कसा तंज

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया (बलिया) से वीरेंद्र नाथ मिश्र

शकील कटरा में समाजवादी पार्टी की बैठक शनिवार को हुई. जिसमें बैरिया विधानसभा क्षेत्र के नवनियुक्त अध्यक्ष राज प्रताप यादव का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया गया. इस अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक जयप्रकाश अंचल ने कहा कि आज का दिन बहुत ही खास है. आज भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉ.राधाकृष्णन का जन्मदिन है. उनके जन्मदिन पर हम उन्हें नमन करते हुए, समाजवादी पार्टी के शीर्ष नेतृत्व द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करने के लिए संकल्प लें.

विधायक ने कहा कि सपा के शासनकाल में बैरिया विधानसभा क्षेत्र में जितनी भी योजनाएं लाई गईं और हमारे तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव जी द्वारा जो धन अवमुक्त किया गया, उससे कुछ भी अधिक भाजपा की सरकार न तो काम कर पाई है और ना ही अतिरिक्त धन देकर उन कार्यों को आगे बढ़ा पाई है. उदाहरण भी दिया राजकीय बालिका इंटर कॉलेज, 100 बेड हॉस्पिटल, मंडी समिति सहित कई कार्य अपने जगह पर ठिठके हुए हैं.

मिशन 2022 के दृष्टिगत समाजवादी पार्टी के शीर्ष नेतृत्व का निर्देश है कि बूथ स्तर पर कमेटियां सक्रिय की जाए, जो निष्क्रिय है उनके स्थान पर सक्रिय और तेजतर्रार लोग रखे हैं, और पिछले लोगों से मार्गदर्शन लिया जाए. बूथ स्तर के हर पदाधिकारी को खुद फेसबुक, टि्वटर, व्हाट्सएप आदि ठीक ढंग से चलाना आता हो, ताकि किसी भी तरह के आदेश निर्देश जल्द से जल्द कार्यकर्ताओं तक पहुंच जाएं. इसके अलावा समाजवादी पार्टी के हर कार्यकर्ता, पदाधिकारी तथा सदस्य का यह दायित्व बनता है कि वह जनता में जाकर समाजवादी पार्टी के कार्यों को तथा आगे के उद्देश्यों को बताएं.

बैठक में पूर्व विधायक ने यह रेखांकित करते हुए कहा सपा के शासन में यहां एक बार तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आए और मंच से जो भी घोषणा किए वह 6 महीने के अंदर कार्य रूप में दिखने लगा. लेकिन भाजपा सरकार के मुख्यमंत्री बलिया में तीन तीन बार आए और नाश्ता करके चले गए. पिछले साल 17 सितंबर को कटान पीड़ितों को गृह अनुदान और विस्थापन का आदेश तो देकर गए, लेकिन साल भर बीतने को आया वह आदेश अभी भी उनके सरकार के ठंडे बस्ते में पड़ा हुआ है. समझ में नहीं आता कि वह किस रूप में आदेश दिए थे.

पिछले साल के बाढ़ कटान पीड़ितों के मुआवजे और विस्थापन की मांग विधायक ने की. बैरिया विधानसभा इकाई अध्यक्ष राज प्रताप यादव के अध्यक्षता और अजय सिंह के संचालन में संपन्न इस बैठक में अरविंद तिवारी, श्यामू ठाकुर, दिलीप सिंह, दिनेश वर्मा, राजकुमार पांडेय, अवधेश यादव, उमेश यादव, शशि भूषण यादव, अनूप वर्मा, आनंद शंकर आदि काफी संख्या में सपा कार्यकर्ता उपस्थित रहे.