बैरिया में प्रेमी युगल ने तो बांसडीह में युवक ने की खुदकुशी

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया लाइव टीम

बैरिया थाना क्षेत्र के बलिया-छपरा रेलखण्ड पर सुरेमनपुर-बकुल्हा रेलवे स्टेशनों के बीच इब्राहिमाबाद गांव के निकट जटहवा बाबा स्थान के पास आज तड़के एक प्रेमी युगल ने खुदकुशी कर लिया. उधर बांसडीह कोतवाली क्षेत्र के ग्राम पंचायत कैथवली में कल रात पुत्र के साथ अपनी ससुराल में आये एक 40 वर्षीय युवक ने लॉक डाउन में रोजगार न मिलने और पत्नी के वियोग में छत की रेलिंग से फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली.

युवक युवती ट्रेन को रुकवाना चाह रहे थे, नहीं रुकी तो कूद कर जान दे दिए

बैरिया से हमारे संवाददाता वीरेंद्र नाथ मिश्र के मुताबिक थाना क्षेत्र के बलिया-छपरा रेलखण्ड पर सुरेमनपुर-बकुल्हा रेलवे स्टेशनों के बीच इब्राहिमाबाद गांव के निकट जटहवा बाबा स्थान के पास रविवार को तीन बजे भोर में छपरा की तरफ से आ रही मालगाड़ी से कटकर एक 20 वर्षीय युवक और 19 वर्षीया युवती ने जान दे दी. घटना की सूचना मालगाड़ी के ड्राइवर ने सुरेमनपुर रेलवे स्टेशन के स्टेशन मास्टर को दिया.

स्टेशन मास्टर की सूचना पर मौके पर पहुंचे जीआरपी के जवानों ने घटना स्थल बैरिया थाना क्षेत्र में होने के कारण इसकी सूचना बैरिया पुलिस को दी. सूचना पर पहुंचे बैरिया थाने के एसआई विनय कुमार तिवारी ने मौके पर पहुंचकर दोनों का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया. इस घटना को लेकर तरह-तरह की चर्चा व्याप्त है.

एसएचओ संजय त्रिपाठी ने बताया कि कपड़ों से ग्रामीणों ने मृत युवक की पहचान इब्राहिमाबाद निवासी सचिदानन्द सिंह के पुत्र राजन सिंह के रूप में किया. हालांकि युवती की पहचान नहीं हो सकी है. युवती लाल रंग की साड़ी पहनी हुई है. एसएचओ की माने तो दोनों में प्यार-इश्क का चक्कर था. सम्भवतः परिजनों की सहमति नहीं मिलने के कारण दोनों ने ट्रेन से कटकर आत्म हत्या कर लिया. एसएचओ संजय त्रिपाठी ने बताया कि मृत दोनों युवक-युवती हाथ देकर ट्रेन को रुकवाना चाह रहे थे, किंतु ट्रेन की स्पीड जब कम नहीं हुई तो दोनों ट्रेन के सामने कूद कर जान दे दिए. इब्राहिमाबाद के ग्रामीण इस घटना को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं कर रहे है.

रात को सब के सो जाने के बाद फांसी लगाकर झूल गया

उधर, बांसडीह से हमारे संवाददाता रविशंकर पांडेय ने बताया कि स्थानीय थाना कोतवाली क्षेत्र के कैथवली गाँव में रविवार को अजय सिंह पुत्र वीरेंद्र सिंह अपनी ससुराल में पहुँचे. वहां छज्जा में लटकता हुआ अजय को देखा गया. ऐसी स्थिति में देखकर लोग स्तब्ध रह गए. अजय सिंह (45) बलिया शहर के मुहल्ला शास्त्री नगर गड़हा मुहल्ला निवासी की शादी 18 वर्ष पूर्व कैथवली निवासी रानी सिंह पुत्री जगरनाथ सिंह के साथ हुई थी. इनके तीन पुत्र है. बड़ा पुत्र व छोटा पुत्र माँ रानी के साथ दिल्ली में है, जबकि अजय मझले पुत्र देवांश (13) के साथ लगभग 8 माह पहले शास्त्री नगर स्थित अपने घर आया हुआ था. कुछ दिनों पूर्व ही वह अपने मझले पुत्र के साथ अपने ससुराल कैथवली आया था.

देवांश सिंह ने बताया कि खाना खाने के बाद वह पिता के साथ कमरे में सो गया. कुछ देर बाद पिता ने रात में ही दूसरे कमरे में सो रही नानी के पास सोने के लिए भेज दिया. रात को सब के सो जाने के बाद वह किसी वक्त छत की रेलिंग से रस्सी से फांसी लगाकर झूल गया.

मृतक की सास अनीता देवी ने कहा कि शनिवार के दोपहर 12 बजे दिन में मेरे नाती देवांश को साथ लेकर घर आया था. घर में किसी प्रकार की कोई बात नहीं थी. दोपहर में सबने एक साथ भोजन किया. रात को भी सब लोग लगभग 9 बजे तक खाना खा लिए थे. उसके बाद सब अपने अपने कमरे में सोने चले गए. मेरे सोने के बाद ही देवांश कब मेरे बिस्तर पर आकर सो गया, मुझे पता नहीं चला. भोर में जब मैं उठी तो देखी कि दामाद जी अपने कमरे में बिस्तर पर नहीं हैं. और आंगन में रेलिंग पर वह फंदे में झूल रहे है. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस क्षेत्राधिकारी दीपचन्द, कोतवाल राजेश कुमार सिंह व एसआई अजय यादव, भोलेनाथ यादव आदि पहुँचकर शव को उतरवाए और पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिये जिला अस्पताल भिजवा दिए.