राष्ट्रपति सचिवालय के हस्तक्षेप के बाद जिलाधिकारी को कार्रवाई का निर्देश

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बांसडीह (बलिया) से रविशंकर पांडेय

विकास खण्ड कर्मियों का खेल ही निराला है. इनके कृत्यों से महामहिम राष्ट्रपति को भी हस्तक्षेप करना पड़ रहा है. तभी तो राष्ट्रपति सचिवालय द्वारा रेवती ब्लॉक के दतहां गांव निवासी शिवकुमार राम द्वारा करीब दो वर्ष पूर्व लिखे गए शिकायती पत्र पर उत्तर प्रदेश सरकार को पत्र जारी कर जबाब मांगा गया है.

इस सन्दर्भ में मुख्यमंत्री के अनु सचिव अजय कुमार ओझा ने जिलाधिकारी बलिया को पत्र लिखकर शीघ्र नियमानुसार यथोचित कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. यही नहीं इस मामले की कृत कार्रवाई से प्रार्थी को भी अवगत कराने का निर्देश दिया गया है. साथ ही प्रार्थी को भी प्रश्नगत प्रकरण के सम्बन्ध में सम्बन्धित अधिकारी से सम्पर्क करने को कहा गया है.

ज्ञातव्य हो कि करीब दो वर्ष पहले रेवती विकास खण्ड के दतहां गांव निवासी शिवकुमार राम ने महामहिम राष्ट्रपति को यह पत्र लिखा. पत्र में बताया गया था कि कटान पीड़ित प्रार्थी झोपड़ी में रहने वाला गरीब मजदूर है. बीपीएल सूची में उसका नाम है. आवास सूची में भी उसका नाम व पिता का नाम क्रमांक 25 पर दर्ज है. उसके द्वारा आवास के लिए आवेदन किया गया था. उससे पहले और बाद के तेरह लोगों को आवास दिया जा चुका है, किन्तु उसे आवास नहीं मिला. निवर्तमान ग्राम सभा सचिव से वार्ता करने पर उनके द्वारा 25 हजार रुपये की मांग की गई. असमर्थता जताने पर उनके द्वारा कहा गया कि तुम्हें आवास नहीं मिलेगा. तत्पश्चात खण्ड विकास अधिकारी सहित जिलाधिकारी महोदय को भी पत्र लिखा लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई.