बैरिया – पूर्व विधायक ने कोटेदारों से वसूली का आरोप लगाया

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.


बैरिया (बलिया)। जिले में कोरोना संक्रमण की शुरुआत से ही राशन वितरण पर विशेष ध्‍यान दिया जा रहा है. हालांकि अब राशन वितरण में अनियमितता के मामले सामने आने के बाद सियासत भी शुरू हो गई है. इसी कड़ी में जिले में राशन को लेकर समाजवादी पार्टी की ओर से कोटेदारों से वसूली का आरोप लगाया गया है.

बैरिया क्षेत्र के हाट गोदाम रानीगंज और लालगंज में अधिकारियों के नाम पर हाट निरीक्षक द्वारा कोटेदारों से प्रति महीने लाखों रुपये की सुविधा शुल्क वसूला जा रहा है. सब कुछ जानकर भी अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों की चुप्पी क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है. उक्त आरोप लगाते सपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व विधायक जयप्रकाश अंचल ने कहा है कि भय, भूख, व भ्रष्टाचार मुक्त शासन यह एक बानगी हैं.

इस सरकार में चहुंओर लूट खसोट मची हुई है, न कोई रोकने वाला है, न कोई टोकने वाला. पूर्व विधायक ने कहा जबसे कोरोना संक्रमण चालू हुआ है, महीने में दो बार खाद्यान उपलब्ध कराया जाता है, इसलिए एलाटमेंट दोगुना हो गया है, जिससे हाट निरीक्षक और उनके लोगों द्वारा जमकर कोटेदारों से वसूली किया जा रहा है. अगर कोई कोटेदार प्रतिवाद करता है तो उसके खिलाफ कार्यवाई का भय दिखा कर उसे चुप करा दिया जाता है.

लालगंज में प्रतिमाह लगभग 10 हजार क्विंटल और रानीगंज गोदाम में लगभग 15 हजार क्विंटल खाद्यान प्रत्येक महीने आ रहा है. 70 रुपये प्रति क्विंटल के हिसाब से सुविधा शुक्ल वसूला जा रहा है, वही प्रति क्विंटल 5 से 6 किलो की घटतौली की जा रही है, अकेले लाखों रुपये का वारा न्यारा करने का दुस्साहस मार्केटिंग इंस्पेक्टर नहीं कर सकते हैं, जरूर इसमें ऊपर के लोगों की सहभागिता होगी. कोटेदार बाहर के नहीं है. अपने ही बीच के लोग हैं. उनका शोषण व उनके विरुद्ध दमनात्मक कार्रवाई का जबाब आने वाले दिनों में सरकार के लिए महंगा साबित होगा. उन्होंने मुख्यमंत्री से इस प्रकरण की उच्चस्तरीय जांच कराने की मांग की है.