कोविड 19 बुलेटिन जारी : बलिया जिले में आज 71 नए कोरोना संक्रमित

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया। बहस्पतिवार को जिला प्रशासन की ओर से जारी कोविड 19 बुलेटिन के मुताबिक जिले में 71 नए कोरोना संक्रमित की पुष्टि हुई है. अब यहां मरीजों की संख्या बढकर 3275+112 हो गई है.

फिलहाल कुल एक्टिव केस 1229 है. आज 38 संक्रमित डिस्चार्ज किए गए. इस तरह अब तक कुल 2011 संक्रमित स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं. जिले में कोरोना संक्रमण से मृतकों की संख्या 35 हैं.

मास्क नहीं पहनने वालों पर अब होगी और सख्ती, डीएम-एसपी उतरे फील्ड में, फेफना तिराहे पर कइयों का काटा चालान

उधर, बलिया जनपद में कोरोना मरीजों की लगातार बढ़ती संख्या के दृष्टिगत जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही व एसपी देवेन्द्र नाथ सिंह गुरुवार को फील्ड में उतर गए. फेफना चौराहे पर पहुंचे और वहां सोशल डिस्टेंस व मास्क नहीं पहनने वालों पर कार्रवाई करवाई. तिराहे पर बिना मास्क के आने वालों का चालान भी काटा गया.

इस दौरान जिलाधिकारी ने एनाउंसमेंट के जरिए सभी दुकानदारों को चेताया कि मास्क लगाने व सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए बिक्री करें. बिना मास्क के कोई आता है तो उसको सामान न दें.

लाउडस्पीकर से एनाउंस कर किया जागरूक, सहयोग की अपील की

कहा कि अगर ये प्रक्रिया नहीं अपनाते हैं तो आप के दुकान का चालान काट दिया जायेगा. फेफना के एसओ शशिमौली पांडेय को निर्देश दिया कि मोटरसाइकिल पर तीन सवारी या बिना मास्क के अगर कोई आता जाता है तो बेहिचक उसका चालान काटें. लोगों की सुरक्षा के लिए किसी भी प्रकार की सख्ती बरतनी पड़े तो उसमें संकोच ना करें.

इसके बाद डीएम-एसपी शहर के चित्तू पांडेय चौराहे पर पहुंचे. वहां सिटी मजिस्ट्रेट और यातायात पुलिस को स्पष्ट निर्देश दिया कि सभी वाहन चालकों, दुकानदारों व अन्य व्यक्तियों को मास्क का प्रयोग सुनिश्चित कराएं. कोई नहीं पहनता है तो युद्ध स्तर पर उसका चालान काटें. नगर मजिस्ट्रेट नागेंद्र पांडेय को निर्देश दिया कि लाउडस्पीकर के माध्यम से पूरे शहर में अनाउंसमेंट करते हुए लोगों को मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंस का पालन करने के प्रति जागरूक करते रहें. ऐसा नहीं करने पर होने वाली कार्रवाई के बारे में भी जानकारी देते रहें.

बांसडीह में सप्तर्षि द्वार के पास चला बिना मास्क के लोगों को पकड़ने का अभियान

उधर, जिलाधिकारी हरि प्रताप शाही के निर्देश पर वैश्विक महामारी कोरोना के संक्रमण रोकथाम के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत उपजिलाधिकारी बांसडीह दुष्यंत कुमार मौर्य, पुलिस क्षेत्राधिकारी दीपचंद, प्रभारी निरीक्षक राजेश कुमार सिंह नेतृत्व में पुलिस टीम द्वारा बांसडीह सप्तर्षि द्वार के पास मास्क के लिए अभियान चलाया गया. बिना मास्क के 40 लोगों और बाइक चलाने वाले 50 लोंगों से सौ-सौ रुपये जुर्माना काटा गया.

उसके बाद अधिकारियों ने पूरे नगर का भ्रमण कर आते जाते राहगीरों, दुकानदारो, पटरी दुकानदारों से अपील किया कि आप लोग बिना मास्क के घरों से बाहर न निकलें. सोशल डिस्टेंस का पालन करें. कोई भी व्यक्ति अगर बिना मास्क के आता हैं तो कृपया आप कोई समान न दें. अधिकारियों ने अपने मातहतों को निर्देश दिया कि मोटरसाइकिल पर तीन सवारी या बिना मास्क के अगर कोई आता जाता है तो बेहिचक उसका चालान काटें. लोगों की सुरक्षा के लिए किसी भी प्रकार की सख्ती बरतनी पड़े तो उसमें संकोच ना करें. चेकिंग के दौरान उपनिरीक्षक काली शंकर तिवारी, अजय यादव, भोला नाथ यादव, श्रवण आदि आदि मौजूद रहे.