क्राइम राउंड अप – पुलिस के हत्थे चढ़ा टॉप टेन में शुमार 25,000 का इनामी

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया। पुलिस अधीक्षक बलिया द्वारा अपराध एवं अपराधियो के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान के क्रम में फेफना पुलिस व एसओजी टीम द्वारा 25,000/- रुपये का इनामिया (मुख्य शूटर) तथा थाना कोतवाली का टॉप-10 अपराधी को गिरफ्तार किया गया है. वही उसके कब्जे से एक अवैध रिवाल्वर मय तीन जिन्दा कारतूस .32 बोर तथा घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल बरामद किया हुआ है.

जानकारी के अनुसार फेफना पुलिस तथा एसओजी टीम बलिया की संयुक्त टीम द्वारा दिनांक 16 अगस्त को रसड़ा बलिया जाने वाले मार्ग पर पियरिया तिराहे पर संदिग्ध व्यक्तियों एवं संदिग्ध वाहनों की चेकिंग की जा रही थी. इसी दौरान एक व्यक्ति रसड़ा से बलिया की ओर आता दिखाई दिया, जो पुलिस वालों को देखकर गाड़ी मोड़ कर भागने लगा और लड़खड़ाकर गिर गया. मौके पर ही रात 22.35 बजे उसे गिरफ्तार कर लिया गया. जामा तलाशी में अभियुक्त के कब्जे से एक अदद अवैध रिवाल्वर मय तीन अदद जिन्दा कारतूस .32 बोर व एक मोटरसाइकिल बरामद हुआ.

पूछताछ में ज्ञात हुआ कि सत्येन्द्र यादव पुत्र रामप्रवेश यादव निवासी माधोपुर केशरवानी टोला थाना कोतवाली बलिया के थाना कोतवाली बलिया का वांछित एवं इनामी व थाना कोतवाली का टॉप-10 अपराधी है. जो दिनांक 25 जून को अपने साथियों के साथ पुरानी दुश्मनी को लेकर उक्त मोटरसाइकिल का प्रयोग करते हुये राजेश सिंह उर्फ मिन्टू सिंह निवासी टकरसन थाना बांसडीह रोड जनपद बलिया की गंगा घाट व हनुमान मंदिर के बीच में गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी. इस सम्बन्ध में थाना फेफना पर अभियोग पंजीकृत कर, अभियुक्त को चालान न्यायालय रवाना कर दिया गया. साथ ही अन्य विधिक कार्यवाही प्रचलित है.

गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीम में शशि मौलि पाण्डेय प्रभारी निरीक्षक फेफना, उनि राजकुमार सिंह, प्रभारी SOG बलिया, उनि संजय कुमार SOG टीम बलिया, मुख्य आरक्षी/ आरक्षीगण SOG टीम व सर्विलांस टीम- हेकां श्याम सुन्दर सिंह यादव, कां अनुप सिंह, वेदप्रकाश दूबे, अतुल सिंह, अनिल पटेल, शशिप्रकाश सिंह, रोहित यादव, राकेश यादव, मुख्य आरक्षी/ आरक्षीगण थाना फेफना- हेकां सुरेन्द्र प्रसाद, कां. बलराम तिवारी, सूरज सिंह, विवेक यादव सम्मिलित रहे.

हल्दी – फरार चल रहे लूटपाट के आरोपियों के घर कुर्की की नोटिस चस्पा

हल्दी थाना पुलिस ने गंगापुर में गंगा की सफाई में लगे पोकलेन मजदूरों के साथ लूटपाट मामले में फरार चल रहे बिहार के पांच आरोपितों के घर रविवार की शाम कुर्की की नोटिस चस्पा करने की कार्रवाई की. इन आरोपितों के गांवों में पुलिस ने सार्वजनिक स्थल पर मुनादी भी कराई. सात जून की रात को गंगा नदी की खुदाई में जुटे पोकलेन मजदूरों के साथ बिहार प्रांत के अपराधियों ने लूटपाट की थी. इस मामले में दस बदमाशों के खिलाफ हल्दी थाने में मुकदमा कायम किया गया था. पुलिस ने इसमें से पांच आरोपितों को पहले ही गिरफ्तार कर लिया है. अभी पांच बदमाश पुलिस की पकड़ से बाहर चल रहे थे. फरार चल रहे अभियुक्त मनीष निवासी नरगदा थाना शाहपुर, भोजपुर, बिहार, पप्पू यादव, शंकर यादव, लल्लन निवासी सइया का डेरा शाहपुर जिला आरा (भोजपुर), करिया यादव निवासी करीमन ठाकुर का डेरा थाना शाहपुर जिला भोजपुर, बिहार के खिलाफ बलिया न्यायायलय से कुर्की व मुनादी की नोटिस जारी हुई. इस पर हल्दी एसओ सत्येंद्र कुमार राय दल बल के साथ इन वांछित अभियुक्तों के घर पर पहुंचकर नोटिस का चस्पा किए. इनके गांव में मुनादी कराई. इससे गांव में हड़कंप मच गया.

लालगंज- कर्बला की भूमि आवंटित पर चौकी पहुंचे लोगों को पुलिस ने खदेड़ा

लालगंज बेचन छपरा और शिवपुर के ताजिए की मिट्टी दफन करने के लिए कर्बला की जमीन को लेकर सोमवार को लालगंज चौकी पर एसडीएम सुरेश कुमार पाल के नेतृत्व में पंचायत हुई. इसमें ग्राम पंचायत सोनबरसा के बाबू के शिवपुर में स्थित पानी टंकी के पास जमीन को आवंटित करने का निर्णय लिया गया. इस पर शिवपुर गांव के सैंकड़ों ग्रामवासी चौकी पर पहुंच कर इसका विरोध करने लगे. स्थिति बिगड़ती देख पुलिस ने लाठी भांजकर सभी को चौकी से खदेड़ दिया. इससे तनाव की स्थिति पैदा हो गई है. बता दें कि पहले ताजिया की मिट्टी गोपालपुर गांव में शिव मंदिर के पास एक काश्तकार की जमीन में दफन करते थे. इसको लेकर कुछ दिनों से विवाद चल रहा है. मुहर्रम नजदीक होने के कारण उप जिलाधिकारी की अध्यक्षता में पुलिस चौकी पर बैठक की गई. क्षेत्राधिकारी अशोक कुमार सिंह ने कहा कि सारे पर्व यहां पर आपसी भाईचारे के साथ मनाया जाते हैं हिदू मुस्लिम दोनों समुदाय के लोग एक दूसरे की मदद के लिए तैयार रहते हैं, यह बहुत ही अच्छी मिसाल है. इस दौरान बाबू के शिवपुर में पानी टंकी के पास जमीन देने का निर्णय एसडीएम ने किया. उन्होंने पुलिस बल के साथ मौके का निरीक्षण करते हुए लेखपाल को पैमाइश को भी निर्देश दे दिया. इसकी भनक लगते ही गांव के लोग चौकी पर पहुंच कर विरोध करने लगे. पुलिस ने माहौल का भांपकर लाठी भांज लोगों को खदेड़ दिया. इसको लेकर तनाव बना हुआ है.

नगरा – 23 महिलाओं समेत 45 के खिलाफ मारपीट और बलवा की रिपोर्ट दर्ज

नगरा थाना क्षेत्र के रेकुआं नसीरपुर में रविवार को देर शाम एक पट्टे की जमीन में खडी़ दीवाल व करकट को गिराकर क्षतिग्रस्त कर मारपीट करने के आरोप में पुलिस ने 23 महिलाएं समेत 45 के विरुद्ध बलवा समेत अन्य धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया है. गांव निवासी देवनारायन ने अपनी तहरीर में कहा कि मुझे 20 डिस्मिल भूमि आवंटन में मिली थी. पट्टे के आवंटन शुदा जमीन में पहले निर्माण करा रहा था. गांव के मोहन पुत्र चंद्रिका द्वारा मेरे निर्माण को गडही की जमीन बता कर रोकवा दिया गया. इसके बाद मैंने उक्त जमीन की पैमाइश करा कर दिवाल बना कर खडी कर दी. उसी जमीन पर करकट डाल दिया. उसके बाद घटना के दिन शाम को मेरे गांव के आरोपित निर्मला, सहदेइया, सुमन, गुलाबी, उषा, गीता, श्रवण, नवीन, धर्मेंद्र, नीरज, अजीत, सूरज , मनीष , राजकुमार सहित 45 लोग व 10 अज्ञात एक राय होकर लाठी डंडा से लैस होकर गाली गलौंच करने के बाद मेरी दिवाल व करकट को तोडने लगे. मना करने पर मारने पीटने लगे. एक ने अपने हाथ में भाला ले रखा था. वह जान से मारने की धमकी दे रहा था. धर्मेंद्र व मोहन कुल्हाडी लिए हुए थे. मेरी दिवाल व करकट को गिरा कर क्षतिग्रस्त कर दिए. मारपीट में मेरी पत्नी व लडकियों को गंभीर चोटें आईं हैं.