ट्रक से कुचलकर अधेड़ की मौत, ग्रामीणों ने किया हाईवे जाम

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया (बलिया) से वीरेंद्र नाथ मिश्र

राष्ट्रीय राजमार्ग मार्ग 31 पर कर्णछपरा स्थित शिवम् आइडियल पब्लिक स्कूल के पास शुक्रवार की सुबह मांझी की तरफ से लाल बालू लेकर आ रही ट्रक की चपेट में आने से एक अधेड़ की मौके पर ही मौत हो गई. मौक पर मौजूद ग्रामीणों ने दो घन्टे तक सड़क पर शव रखकर जाम कर दिया.

जानकारी के अनुसार बैरिया थाना क्षेत्र के कर्ण छपरा निवासी रामसागर सिंह (50) पुत्र नन्दजी सिंह शुक्रवार की सुबह एनएच 31 के पटरी के किनारे टहल रहे थे. इसी दौरान मांझी की तरफ से तेज गति आ रही थी ओवर लोडेड लाल बालू से लदी ट्रक. एनएच 31 के बगल में स्थित शिवम् अड़ियल पब्लिक जुनियर स्कूल के सामने ट्रके के आगे के पहिए से धक्का लगने से रामसागर सिंह जमीन पर गिर गए. इसके बाद पीछे का पहिया उनके सर पर चढ़ गया. इस हादसे में मौके पर ही उनकी मौत हो गई.

वहीं घटना के बाद चालक ट्रक लेकर भाग निकला. इसके बाद आसपास के युवकों ने ट्रक का पीछा कर बैरिया से पकड़ लिया. मौत की घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने जीन बाबा स्थान के पास एनएच 31 को जाम कर दिया. ग्रामीणों के द्वारा एनएच 31 सड़क जाम कर दिए जाने के कारण आने-जाने वाले वाहनों का परिचालन लगभग दो घंटे तक बाधित रहा.

घटना की सूचना मिलते ही मौके पर उपजिलाधिकारी सुरेश कुमार पाल, एसएचओ संजय कुमार त्रिपाठी, दोकटी थानाध्यक्ष अमित सिंह मय हमराह के साथ मौके पर पहुंच गए. आक्रोशित ग्रामीणों ने मृतक के परिजनों को मुआवजा दिए जाने की मांग के साथ ही सुबह से लेकर शाम तक ट्रकों पर नो एंट्री लगाने की मांग रखी.

उपजिलाधिकारी सुरेश कुमार पाल व पुलिस प्रशासन ने मृतक के परिजनों को सरकारी स्तर पर लाभ दिलाने व उच्चाधिकारियों से बात कर दिन में ट्रकों की नो एंट्री के लिए भी आश्वासन दिया. काफी मशक्कत के बाद ग्रामीणों को समझा-बुझा कर जाम समाप्त कराया गया. इसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर अंत्यपरीक्षण के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया. वहीं परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने ट्रक और चालक के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर लिया.