सोमवार को बलिया में 237 डिस्चार्ज हुए तो 83 नए कोरोना पॉजिटिव मामलों की पुष्टि हुई

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया। सोमवार को जारी बुलेटिन में 83 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं.

अब तक जिले में 2410+112 कोरोना संक्रमितों की पुष्टि हो चुकी है. फिलहाल एक्टिव केस 933 है. 24 संक्रमित लोगों की मौत हो चुकी है. आज 237 लोग डिस्चार्ज किए गए. इन्हें लेकर कुल 1453 लोग अब तक स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं.

कमिश्नर ने कोविड-19 के कार्य प्रगति की ली जानकारी

कमिश्नर विजय विश्वास पंत ने सोमवार को विकास भवन में अधिकारियों के साथ कोविड-19 के कार्य प्रगति के संबंध में बैठक की. उन्होंने कहा कि कोविड-19 के समक्ष कार्य की प्रगति के सम्बन्ध में बारी-बारी से सभी अधिकारियों से वार्ता की.
गत पांच अगस्त को विकास खण्ड बेलहरी में अकबर अली खान की आयी पॉजिटिव रिपोर्ट की विस्तार से जानकारी ली. उनके सम्पर्क में आए सात व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मरीज पाये गये हैं. सीएमओ से विस्तार से उनकी जानकारी ली. कहा कि सम्पर्क में आने वाले सभी की सैम्पलिंग की जाए.

कमिश्नर ने कहा कि भर्ती मरीजों की खांसी, जुखाम, बुखार के लक्षणों को नियमित चेक किया जाए. सीएमओ पर कार्य मे लापरवाही पाये जाने पर नाराजगी जतायी. साथ ही एसीएमओ गोविंद कुमार चौबे को चेताया भी. लापरवाही होने पर चार्ज शीट देने का निर्देश जिलाधिकारी को दिया. कहा कि होम आइसोलेशन में भर्ती मरीजों को दवा पहुंचाने का कार्य सीएमओ की देख रेख में होगा.

डीएसओ को प्रभारी अधिकारी नामित करने के निर्देश दिए. साथ ही डीएसओ को निर्देश दिया कि प्रत्येक दिन विभिन्न क्षेत्रों में घर-घर जाए और व्यक्तियों के दरवाजे पर आवाज देकर सैंपलिंग का कार्य सीडीपीओ से जिम्मेदारी के साथ करायें और इनकी समीक्षा प्रतिदिन करें.  

डॉ0 हरिनन्दन सिंह से पॉजिटिव मरीजों के बारे में वार्ता की. उन्होंने बताया कि 01 अगस्त को देवन्ती देवी का कोरोना पॉजिटिव आया था. उनके घर वालों से मोबाइल से सम्पर्क कर देवन्ती देवी के बारे विस्तार से जानकारी प्राप्त की.
कमिश्नर ने संक्रमित मरीजों के सम्बंध आधे अधूरे डाटा उपलब्ध कराने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की. सीएमओ को सख्त निर्देश दिए कि सभी डॉक्टरो और स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों को जिम्मेदारी के साथ कार्य कराये और कोरोना की रिपोर्ट सही डाटा के साथ दर्ज करें, सैंपलिंग का कार्य तेजी से करवाएं. बैठक में जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही, सीडीओ विपिन कुमार जैन, सीएमओ जितेंद्र कुमार पाल, डिप्टी कलेक्टर सर्वेश कुमार यादव व डीएसओ उपस्थित रहे.

एल-2 फैसिलिटी सेंटर का कमिश्नर ने किया निरीक्षण

कमिश्नर ने सोमवार को जिला चिकित्सालय का निरीक्षण भी किया. उन्होंने आरटीपीसीआर लैब को देखा. साथ ही ट्रामा सेंटर में बने एल-2 फैसिलिटी सेंटर का भी निरीक्षण किया और व्यवस्था का जायजा लिया.

वेंटिलेटर और अन्य चिकित्सा उपकरणों को देखा और वार्ता की. उन्होंने ऑक्सीजन रूम, सभी बेड के पास, वेंटिलेटर रूम में जाकर बारी-बारी से विस्तृत जानकारी ली. उन्होंने आधुनिक उपकरणों को 20 अगस्त तक सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बसंतपुर में शिफ्ट करने के निर्देश दिए. साथ ही एल-1 बनाने के लिए सत्या हॉस्पिटल और गौरव मल्टी स्पेशिलिटी हॉस्पिटल को देखा.