संदिग्ध हालात में युवक ने फांसी लगाकर की खुदकुशी

अबूझ परिस्थितियों में झुलसकर मां ने भी तोडा था दम

बांसडीह (बलिया) से रविशंकर पांडेय

सहतवार थाना क्षेत्र के बरियारपुर में शनिवार को सुबह लगभग 10 बजे 22 वर्षीय युवक ने संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी लगाकर लगाकर आत्महत्या कर लिया. पुलिस के पहुँचने से पहले ही घर के सदस्यों द्वारा शव को नीचे उतार दिया गया था. सुचना मिलते ही सीओ बाँसडीह और सहतवार पुलिस मौके पर पहुँचकर शव को कब्जे मे ले ली और पोस्टमार्टम के लिए बलिया भिजवा दी.

बताया जा रहा है कि बरियारपुर निवासी रोहित कुमार (22) पुत्र संजय प्रसाद का शव शनिवार की सुबह घर के अन्दर पंखे से लटकता हुआ संदिग्ध हालात में मिला. घर के सदस्य पुलिस के पहुँचने से पहले ही पंखे से उतार कर घर के बाहर दरवाजे के पास उसका शव रख दिए थे. इस बारे मे पुछे जाने पर घर के सदस्यों का कहना है कि रोहित 9 बजे के करीब बाहर से घुमकर आकर अपने कमरे मे बन्द कर पढ़ रहा था. 10 बजे के करीब हम लोग खाना देने के लिए दरवाजा खुलवा रहे थे तो रोहित दरवाजा नहीं खोल रहा था. किसी अनहोनी की आशंका के मद्देनजर हम लोग दरवाजा तोड़ दिए. अन्दर पहुंच कर देखे तो रोहित पंखे से लटक रहा था. हम लोग उसे नीचे उतार कर पुलिस को सुचना दिए. इस बात को लेकर गाँव में तरह तरह की चर्चाएं हैं.

रोहित प्रयागराज (इलाहाबाद) में रहकर कॉम्पिटिशन की तैयारी कर रहा था. होली में अपने घर पर आया था. होली के बाद कोरोना महामारी के चलते लागू लाकडाऊन के कारण दोबारा प्रयागराज नहीं गया. रोहित की माँ की लगभग 10 वर्ष पहले झुलने से मौत हो चुकी है. रोहित की एक बहन पुनम है, जो दिल्ली रहती है. पिताजी भी फौजी हैं. रोहित की मौत की सुचना मिलते ही उनके रिश्तेदार बरियापुर पहुँचने लगे. रोहित की मामी उसकी मौत के हालात को संदिग्ध मान रही है. उनका कहना है कि रोहित आत्महत्या नहीं कर सकता. उसके माँ को भी जलाकर मार दिया गया था. जिसका केस चल रहा था. बाद में समझौता हो गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.