किसी बात को लेकर हुआ विवाद, चाकू घोंप कर युवक की ले ली जान

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बांसडीह (बलिया) से रविशंकर पांडेय

सहतवार थाना क्षेत्र के ग्राम सभा बलेऊर के सपहिया बारी पुरवा में मामूली विवाद में एक 35 वर्षीय युवक की चाकू मारकर हत्या कर दी गई. सुचना पर मौके पर पहुँची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भिजवा दिया. अचानक शव को उठाकर पुलिस द्वारा पोस्टमार्टम के लिए भेजे जाने से आक्रोशित लोगों ने थाने के गेट के सामने मुख्य मार्ग पर धरना दे दिया. वहीं धरनारत लोगों द्वारा शव को लाने की माँग होने लगी. स्थिति बिगड़ते देख कई थाने की फोर्स मौके पर पहुँच गई. खबर लिखे जाने तक पुलिस हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर थाने में पुछताछ कर रही थी.

अपर पुलिस अधीक्षक संजय कुमार और उपजिलाधिकारी बांसडीह दुष्यंत कुमार मौर्य के अश्वासन के तीन घण्टे बाद जाम लगभग 3 बजे जाम समाप्त हुआ. अधिकारी द्वय द्वारा अश्वासन दिया गया कि सरकार की तरफ से हर सम्भव सहायता दी जाएगी और पीड़ितों को न्याय मिलेगा. उसके बाद जाम समाप्त हुआ. युवक के पिता छोटक राजभर द्वारा छ: लोगों के खिलाफ नामजद तहरीर दी गयी है.

बताया जा रहा है कि बलेऊर ग्राम सभा के सपहिया बारी पुरवा निवासी जीतेन्द्र राजभर (35) पुत्र छोटक उर्फ ढोढ़ा से बलेऊर के ही लड़कों से किसी बात को लेकर विवाद हो गया. इसी बीच लड़कों ने जीतेन्द्र को चाकू मार दिया. इस वारदात में जीतेन्द्र की मौके पर ही मौत हो गई. आसपास के लोगों ने जब स्थिति देखी तो दौड़कर जीतेन्द्र के पास पुहंचे, हालांकि तब तक उसकी मौत हो चुकी थी. चाकू मारने वाले युवक मौके से फरार हो गए.

इसी बीच घटना की सुचना किसी ने सहतवार पुलिस को दे दी. मौके पर पहुँची सहतवार पुलिस ने शव को कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम के लिए बलिया भेज दी. इसी बीच गुस्साए लोगों ने दोपहर करीब 11-30 बजे सहतवार थाने के गेट के सामने मुख्य मार्ग पर बैठकर पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए धरना पर बैठ गये. उन लोगों का आरोप था कि पुलिस जीतेन्द्र के शव को घर के लोगों को बिना बताए पोस्टमार्टम के लिए बलिया क्यों भेज दी. इस बात को लेकर लोग जिद पर अड़े रहे. हालांकि अधिकारियों के आश्वसन पर जाम तीन बजे के करीब समाप्त कर दिया गया.