बहुत जल्द सोनबरसा और मुरली छपरा में भी कोरोना जांच की सहूलियत

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

  • 4 दिन बंद रहने के बाद बुधवार को खुला सीएचसी सोनबरसा
  • इलाज के लिए उमड़ी रोगियों की भारी भीड़
  • ब्लॉक स्तर पर कोरोना जांच बूथ स्थापित किए जा रहे हैं
  • कोरोना जांच के प्रति चिकित्सकों ने रोगियों को किया जागरूक

बैरिया (बलिया) से वीरेंद्र नाथ मिश्र

4 दिन बंद रहने के बाद बुधवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सोनबरसा के खुलने पर उपचार कराने के लिए रोगियों की भारी भीड़ जुटी. सर्दी, खांसी, बुखार, ठंड व सांस लेने की दिक्कतों में कोरोना जांच के प्रति चिकित्सकों ने रोगियों को किया जागरूक.

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सोनबरसा में महिला संविदा चिकित्साधिकारी की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने पर यह चिकित्सालय 72 घंटे के लिए बंद कर दिया गया था. इस बीच अस्पताल के सैनिटाइजेशन का कार्य हुआ. दी गई सूचना के अनुसार अस्पताल मंगलवार को दोपहर बाद खुलना था, लेकिन वह रोगियों के आने का समय नहीं था. ऐसे में आज बुधवार को सुबह समय से अस्पताल के गेट खुले. उसके पहले ही काफी रोगी यहां पहुंच चुके थे.

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सोनबरसा के अधीक्षक डॉ. नवीन सिंह और डॉ अविनाश ओपीडी में बैठकर रोगियों को देखना शुरू किए. 4 दिन अस्पताल बंद होने के वजह से आज अस्पताल में अन्य दिनों की तुलना में उपचार कराने आने वाले रोगियों की बहुत भीड़ थी. अस्पताल आए रोगियों में सर्वाधिक वायरल जनित बीमारियों से ग्रस्त रोगी थे. रोगियों का उपचार करने के साथ ही चिकित्सक रोगियों को और उनके साथ आए लोगों को बुखार, खांसी, सर्दी, गले में लंबे समय तक खरास, सांस लेने में परेशानी आदि दिक्कतों के 3 दिन से अधिक रहने पर कोरोना जांच जरूर करा लें. चिकित्सक उन्हें बहुत आवश्यक होने पर ही घर से निकलने तथा मास्क लगाकर सामाजिक दूरी बनाकर निकलने के प्रति जागरूक कर रहे थे.

उधर शनिवार को जिलाधिकारी द्वारा जारी निर्देश की जनपद में जगह जगह ब्लॉक स्तर पर कोरोना जांच बूथ स्थापित किए जा रहे हैं. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सोनबरसा तथा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मुरली छपरा के लैब टेक्नीशियन को नामित करते हुए यह जांच बूथ लगाने का निर्देश दिया था. लेकिन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सोनबरसा और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मुरली छपरा में अभी तक कोरोना जांच बूथ चालू नहीं हुआ है.

इस बाबत पूछे जाने पर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मुरली छपरा के एमओआईसी डॉ. देवनीति सिंह ने बताया कि अभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मुरली छपरा से सम्बद्ध मुरली छपरा ब्लॉक क्षेत्र तथा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कोटवां से संबद्ध बैरिया ब्लाक क्षेत्र के गांवों में जांच सैंपल लेने के लिए बलिया से टीम आ रही है. बहुत जल्दी सोनबरसा व मुरली छपरा में कोरोना जांच बूथ शुरू करने की सूचना है.