जिला जेल में संक्रमितों के मिलने का सिलसिला जारी तो अस्पताल भी अछूते नहीं

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बांसडीह से रविशंकर पांडेय

कोविड 19 के संक्रमण से निजात पाने के लिए तमाम तरह के उपाय खोजे जा रहे हैं. सुझाव भी दिए जा रहे हैं. शासन-प्रशासन लगातार कसरत में लगा हुआ है कि कोरोना जैसे संक्रमण के चेन को कैसे तोड़ा जाय. ऐसे में सरकार द्वारा भी तरह-तरह की व्यवस्थाएं दी जा रही हैं. इसी बीच बाँसडीह इलाके के लोग फिर सहम गए हैं. चर्चा होने लगी है कि अस्पताल क्या जाना, जब मुखिया ही कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं, अब क्या होगा?

कोरोना से लोग आतंकित जरूर हैं, मगर उसका मुकाबला करने के सिवाय चारा क्या है? घर से निकलते समय सामाजिक दूरी बनाते हुए मास्क का प्रयोग आवश्यक है. इलाज तो स्वास्थ्य विभाग ही करेगा. कोरोना का उपचार या परामर्श वहीं से मिलना है. वहीं चिकित्साध्यक्ष भी कोरोना पॉजिटिव हो जाएं तो निश्चित ही चर्चा का विषय होगा.

बताया जाता है कि बाँसडीह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्साधिकारी डॉ. एसके तिवारी कोरोना संक्रमित हो गए हैं. उनकी जाँच तीन दिन पहले हुई थी. अब उन्हें होम आइसोलेशन किया गया है. इसकी सूचना मिलते ही लोगों में भय व्याप्त है कि जब डॉक्टरों को कोरोना नहीं छोड़ रहा तो आम-जन का क्या होगा?

कमिश्नर बैठक से निकले थे डॉ. एसके तिवारी

गत दिनों कलेक्ट्रेट सभागार में कमिश्नर विजय विश्वास पंत ने कोविड 19 के विषय में बैठक किया था. वहां जिले के आलाधिकारी भी मीटिंग में थे. उसमें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बाँसडीह के चिकित्साधिकारी डॉ. एसके तिवारी मीटिंग में मौजूद रहे. अब देखने वाली बात होगी कि जांच हो तो कौन-कौन अधिकारी कोरोना की जद में आते हैं.

जानिए शनिवार को जिले में कहां कहां मिले कोरोना पॉजिटव

कोरोना हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक शनिवार को जिले में 99 संक्रमित मिले हैं. जिले में शनिवार को मिले कोरोना पॉजिटिव केस में जिला कारागार में बंदी/कैदी समेत 68, सीएमओ आवास में एक, रेलवे कॉलोनी में दो, प्रोफेसर कॉलोनी में दो, हैबतपुर में दो, राजपूत नेउरी में एक, रामपुर महावल में एक, नया चौक में एक, रोडवेज स्टाफ एक, रसड़ा में 15, दक्षिण टोला, हनुमानगंज के परिखरा में एक, शंकरपुर में दो, सोहांव ब्लाक के पलियाखास में एक केस है.