होत फजीरे शुरू हुई झमाझम बारिश, देखते ही देखते उतराए नजर आने लगे मुहल्ले

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बांसडीह/बलिया से रविशंकर पांडेय

बलिया, बांसडीह और मनियर में शुक्रवार सुबह हुई भारी बारिश से कई मुहल्ले पानी मे डूब गये. लोगों के घरों में भी बारिश का पानी घुस गया. बारिश से कई मुहल्लों में झील जैसा नजारा दिखने लगा. मूसलधार बारिश से बलिया शहर के भी कई इलाकों में जलजमाव से स्थिति है. कई घरों में पानी घुस गया है. लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. उधर आकाशीय बिजली गिरने से किसान की मौत हो गई.

बांसडीह इंटर कॉलेज रोड, इलाहाबाद बैंक रोड, शिवरात्रि पोखरा वार्ड नं 12, वार्ड न 10 में बारिश का पानी जमा हो गया. पानी की निकासी नहीं होने से यह स्थिति खबर लिखे जाने तक बनी हुई थी. पांच बजे से शूरू हुई बारिश लगातार 10 बजे तक होती रही. पांच घंटे की लगातार भारी बारिश से नगर के कई मुहल्लों में भारी जलजमाव हो गया, जिससे लोगों को आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. उधर, बारिश से क्षेत्राधिकारी कार्यालय और थाना परिसर लबालब पानी से भर गया, जिससे आने जाने वालों को परेशानी हो रही है. यही स्थिति सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बांसडीह और क्षेत्रपंचायत परिसर की भी है.

वहीं, मनियर नगर के कई वार्डों में भी पानी सड़कों पर लगा हुआ है. वहां भी सुबह पांच बजे से शुरू हुई तेज बारिश दस बजे तक होती रही. नगर के कई मोहल्लों में लोग घरों से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं. भारी बरसात से धान के निचले खेतों में पानी भर गया है तथा फसलें डूब गयी हैं. हालांकि किसानों का मानना है कि यह बारिश धान की फसल के लिए संजीवनी है.

बलिया सिटी प्रतिनिधि के मुताबिक सुबह काले बादलों ने डेरा डाल दिया. इसके बाद करीब आठ बजे से बारिश का दौर शुरू हुआ जो 11 बजे तक चलता रहा. इसके चलते काम करने वाले अपने कार्यालयों में विलंब से पहुंचे. तेज बारिश से नगर पालिका परिषद की पानी निकासी व्यवस्था की कलई खुल गई. नगर के निचले इलाकों में पानी भर गया. सतीश चंद्र कालेज मार्ग पर पानी ही पानी लगा रहा. सबसे ज्यादा दिक्कत रामदहिपुरम, आवास विकास, काजीपुरा कालोनी, बेदुआं आदि मोहल्ले में लोगों को हुई.

बलिया सिटी की पानी निकासी की व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है. पुलिस कार्यालय, जेल के साथ ही पुलिस लाइन परेड ग्राउंड, माडल तहसील परिसर आदि ऐसे स्थल है जहां घुटने भर पानी लगा हुआ है. पुलिस लाइन व वीर लोरिक स्टेडियम तो पानी से लबालब है. पुलिस लाइन से पानी निकालने के लिए पंप चल रहे हैं. इसके बाद भी जलजमाव से मुक्ति नहीं मिल पा रही है.

नगरा प्रतिनिधि के अनुसार देवढियां गांव में शुक्रवार को खेत में धान की फसल की निराई कर रहे किसान भृगुनाथ यादव (55 वर्ष) की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई. खबर मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर अन्त्य परीक्षण के लिए बलिया भेज दिया.