बैरिया विधायक ने बाढ़ विभाग के जेई और ठेकेदारों की क्लास लगाई

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया (बलिया) से वीरेंद्र नाथ मिश्र

गंगा पार नौरंगा पीपापुल से पचरुखिया तक चल रहे गंगा की धारा को मोड़ने के लिए ड्रेजिंग कार्य का निरीक्षण करने बैरिया विधायक सुरेंद्र सिंह गुरुवार को गंगा पार पहुंचे. हो रहे कार्य में सुस्ती को लेकर विधायक ने बैराज खंड के अधिकारियों को कार्य में तेजी लाने तथा बालू और मिट्टी जो निकल रहा है, उसे भी तुरंत तुरंत हटाते रहने का निर्देश दिए.

वहीं नौरंगा में 8 लेयर में होने वाले पारकोपाइन कार्य में सुस्ती पर विधायक ने नाराजगी जताई. वहां पर सिर्फ 2 लेयर ही पारकोपाइन लगा देख विधायक ने बाढ़ विभाग के वहां मौजूद जेई व ठेकेदारों की क्लास लगाई. बाढ विभाग के जेई ने वहां सफाई दी कि कार्य की रफ्तार धीमी होने के पीछे मौसम का नहीं साथ देना है. लगातार बरसात के चलते काम इतना तेजी से नहीं किया जा सका. अब पानी ऊपर आ गया है इसलिए पारकोपाइन का कार्य होन संभव नहीं है.

विधायक ने बताया कि नौरंगा में 2 लेयर पारकोपाइन लग जाने से भी बहुत राहत मिलेगी. भगवान और गंगा मैया की कृपा रहेगी तो 2 लेयर ही सुरक्षा के लिए पर्याप्त है. इस बीच अगर पानी कम हो जाता है तो बाकी के 6 लेयर भी काम पूरा हो जाएगा. कटान रोधी कार्य अंतर्गत ड्रेजिंग कार्य 30 करोड़ की लागत से नौरंगा पीपा पुल से पचरुखिया तक कुल 4 किलोमीटर कार्य होना है. पानी बढने पर भी इस कार्य में रुकावट नहीं आएगी. अगले एक पखवारा में यह कार्य पूरा हो जाएगा. नौरंगा में 8 लेयर में पारकोपाइन लगाने का कार्य 10 करोड़ की लागत से हो रहा है. जिसमें अभी 2 लेयर का कार्य ही हुआ है.