जिले के प्रभारी मंत्री अनिल राजभर ने गिनाई केंद्र और प्रदेश सरकार की उपलब्धियां

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया से पंकज सिंह जुगनू

बैरिया विधानसभा क्षेत्र के भाजपा कार्यकर्ताओं का वर्चुअल सम्मेलन गुरुवार को हुआ. पार्टी पदाधिकारियों और जनप्रतिनिधियों को ऑनलाइन सम्बोधित करते हुए प्रदेश सरकार के मंत्री व जिले के प्रभारी अनिल राजभर ने केंद्र व प्रदेश सरकार की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला. इस दौरान जम्मू कश्मीर से धारा 370 की समाप्ति, रामजन्म भूमि का जिक्र किया. अनिल राजभर ने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने बहुत अल्प समय में कई ज्वलंत राष्ट्रीय समस्याओं का सफलतापूर्वक समाधान किया. राष्ट्रीय मुद्दों को प्रमुखता देते हुए केंद्र सरकार ने लंबे इंतजार के बाद मामलों के निस्तारण का मार्ग प्रशस्त किया.

प्रभारी मंत्री अनिल ने कहा कि कांग्रेस के शासन काल में देश का काफी नुकसान हुआ. जब से केंद्र में भाजपा की सरकार बनी है, हमने सीना तान कर रहने की परंपरा स्थापित किया है. इस दौरान जनपद में कोरोना के बढ़ते प्रकोप का जिक्र करते हुए कहा कि बचने के लिए नियमों का पालन हर स्तर पर करना होगा.

अनिल राजभर ने कहा कि प्रदेश सरकार और केन्द्र सरकार ने इस वैश्विक महामारी में जो भी जरूरत का समान है, जन साधारण को मुहैया करवाया. करोड़ों नमो किट प्रवासी मजदूरों मे वितरित किया गया. प्रत्येक मजदूर के खाते में एक हजार रुपये भी भेजा जा रहा है. पूरे देश में एक राशन कार्ड प्रणाली लागू किया गया है. नवंबर तक मुफ्त मे राशन दिया जा रहा है. प्रदेश व केन्द्र सरकार इस वैश्विक महामारी से निपटने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है. प्रवासी मजदूर के लिए अपने प्रदेश में ही रोजगार मुहैया कराने का प्रयास मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व मे चल रहा है. किसानों के खाते में किसान सम्मान योजना समय पर पहुंच रहा है. कार्ड धारकों को एक माह मे दो बार खाद्यान्न उपलब्ध हो रहा है, जिसमें एक बार मुफ्त भी दिया जा रहा है. जनधन खाते में पांच सौ रुपया भेजा जा रहा है, तो उज्जवला योजना के सिलेंडर के लिए उनके खाते मे पैसा भी भेजा जा रहा है.

इस दौरान किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त ने कहा कि भाजपा जो कहती है वह करती है. गांव, गरीब व किसानों के लिए सरकार ने कई योजनाएं लागू की है. आने वाले दिनों में किसानों की आमदनी दोगुनी होगी. इस दौरान सांसद ने जैविक खेती व जलसंरक्षण पर जोर दिया.

उधर, राज्यसभा सदस्य नीरज शेखर ने कहा कि कोरोना से बचने के उपायों का जिक्र करते हुए पार्टीजनों से स्वयं नियमों का पालन करने व दूसरों को प्रेरित करने की सलाह दी. विधायक सुरेन्द्र सिंह ने कहा कि अधिकारियों की संवेदनहीनता के चलते कोरोना मरीजों के लिए स्थापित बसंतपुर व फेफना एल-वन अस्पतालों का हाल बेहाल है. इस मौके पर जिलाध्यक्ष जयप्रकाश साहू, मुक्तेश्वर सिंह, अमिताभ उपाध्याय, रणजीत मौर्य, क्षेत्रीय महामंत्री देवेंद्र यादव, विजय बहादुर सिंह, रामजी सिंह, महामंत्री प्रदीप सिंह, आलोक शुक्ल, अरुण सिंह बण्टू, अनुभव सिंह, आशुतोष सिंह, सुरेन्द्र सिंह, राजीव मोहन चौधरी, आरकेस दुबे, जय प्रकाश जयसवाल, पंकज सिंह, रत्नेश सिंह आदि मौजूद थे.