अब जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 226, 111 घर भी लौटे

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया। सोमवार और मंगलवार को मिलाकर जिले में कुल 40 कोरोना पॉजिटिव संक्रमित की पुष्टि हुई. अब जिले में कोरोना पॉजिटिव केस की संख्या 226 हो गई है. जिले में 111 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं. जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही ने इसकी पुष्टि की है.

जिले के रहने वाले 16 लोग दूसरे जनपदों में जांच में पॉजिटिव मिले हैं. स्वास्थ्य टीम ने सभी को इलाज के लिए एम्बुलेंस से एल-1 शांति अस्पताल में भर्ती करवाया है. हॉट स्पॉट क्षेत्रों के लिए मजिस्ट्रेट की तैनाती करते हुए इलॉकों को सील करने का निर्देश दिया गया है. मंगलवार की हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक सात लोग स्वस्थ्य होकर घर लौट गए. इस तरह अब तक स्वस्थ होने वालों की संख्या 111 हो गई है. यानि जनपद में फिलहाल 94 केस एक्टिव है. वही, मंगलवार को 202 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है, जबकि 1767 सैंपल की रिपोर्ट आने बाकी हैं.

एसडीएम सदर ने सर्वे का किया निरीक्षण, ग्रामीणों को किया जागरूक

जिले भर में स्वास्थ्य विभाग की टीम घर-घर सर्वे कर रही है. टीम के कार्यों का पर्यवेक्षण सभी तहसील के एसडीएम भी कर रहे हैं. मंगलवार को एसडीएम सदर अन्नपूर्णा गर्ग ने पिपरौली व धनौती धुरा में जाकर टीम के साथ-साथ भ्रमण किया और सर्वे कार्य का जायजा लिया. एसडीएम गर्ग स्वयं कई घरों में गईं और लोगों को इस सर्वे के बारे में जानकारी दी.

एसडीएम ने कहा कि सर्वे के दौरान मांगी जा रही सूचनाओं को सही-सही बताएं. अगर घर में कोई 60 वर्ष से ऊपर का हो या किसी गंभीर बीमारी से ग्रस्त हो तो इसकी सूचना अनिवार्य रूप से बताएं. कोरोना वायरस से बचने और अपने आसपास के लोगों को बचाने के लिए ऐसा करना सबके लिए जरूरी है.

उन्होंने इस महामारी से बचने के लिए बरती जाने वाली सावधानियों के बारे में भी ग्रामीणों को बताया. कहा, दो गज दूरी, मास्क का प्रयोग, अपने हाथ की समय-समय पर सफाई करते रहने से हम खुद को सुरक्षित रख सकते हैं. उन्होंने बहुत विशेष परिस्थिति में ही बाहर निकलने की बात ग्रामीणों से कही. इसी प्रकार अन्य तहसील के एसडीएम ने भी अपने क्षेत्र के किसी न किसी गांव में टीम के साथ मिलकर सर्वे की कार्रवाई में प्रतिभाग किया.