बैरिया विधायक का नया अवतार, कन्यादान देते वक्त भाव विह्वल हो गए

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

संकीर्तन नगर आश्रम (बलिया) से वीरेंद्र नाथ मिश्र
संकीर्तन नगर आश्रम (बलिया) से वीरेंद्र नाथ मिश्र

बैरिया विधायक सुरेंद्र नाथ सिंह ने आश्रम संकीर्तन नगर में मुसीबत की मारी, शरण में आई युवती का वैदिक मंत्रोच्चार के बीच कन्यादान कर विवाह करवाया.

बताते चलें कि बैरिया थाना क्षेत्र के ही एक गांव की एक युवती को धोखे से उसके परिजन दूसरे जाति के व्यक्ति के यहां विवाह के लिए ले गए. युवती को बिहार के कटिहार पहुंचाकर परिजन वापस लौट आए. उसी शाम युवती को जब यह पता चला कि उसका विवाह मल्लाह जाति के युवक से करने के लिए यहां पहुंचाया गया है, तो वह मौका देख कर उस घर से भाग निकली. कहीं पैदल तो कहीं कहीं किसी साधन से जैसे तैसे 3 दिन में वह वापस लौट आई. वह युवती ब्राह्मण जाति की है.

हालांकि इस बार वह अपने पिता के घर नहीं लौटी. लड़की पढ़ी लिखी है, लेकिन गरीब माता-पिता की संतान है. वह सीधे चांदपुर विधायक सुरेंद्र नाथ सिंह के घर पहुंच गई. बैरिया विधायक को अपनी सारी आपबीती उसने बताया. साथ ही सहायता भी मांगी. युवती को हर संभव मदद का भरोसा देकर विधायक उसे उसके पिता के घर भेजना चाहे. लेकिन युवती अपने पिता के घर जाने को तैयार नहीं हुई.

इसके बाद विधायक ने अपने पड़ोसी गांव शुभनथहीं के एक प्रतिष्ठित ब्राह्मण परिवार में युवती को रखवाया. अपने सहयोगियों से परामर्श कर सिताबदियारा के एक संभ्रांत ब्राह्मण परिवार में पूरी बात बताकर विवाह का प्रस्ताव रखा. युवती से भी इस बारे में बात कर ली गई. सिताबदियारा के ब्राह्मण परिवार के लोग पहले लड़की को देखने की बात किए. शनिवार को आश्रम संकीर्तन नगर में लड़की को दिखाया गया.


बलिया जिले की लेटेस्ट खबरें

वर पक्ष की सहमति मिलते ही विधायक ने अगले ही दिन यानी आज गुरु पूर्णिमा के अवसर पर खपड़िया बाबा के आश्रम संकीर्तन नगर में संपूर्ण वैदिक रीति रिवाज के साथ मंत्रोचार के बीच खुद कन्यादान देकर युवती का विवाह करवाया. सोशल डिस्टेंस मेंटेन करते हुए इस अवसर पर विधायक के सहयोगी और भाजपा कार्यकर्ताओं ने विवाह कार्यक्रम में भाग लिया.

आमतौर पर अपने बयानों से चर्चा में रहने वाले तथा गर्जन तर्जन करने के मामले में बहुचर्चित विधायक सुरेंद्र नाथ सिंह विदाई में वर वधू को परंपरा के अनुरूप ढेर सारा उपहार दिए. सबसे महत्वपूर्ण बात कि वे इस मौके पर बेहद भावुक दिखे. इस अवसर पर बलिया लाइव से मुखातिब विधायक सुरेंद्र नाथ सिंह बहुत ही भाव विह्वल होकर बोले कि मुख्यमंत्री विवाह योजना में इसी आश्रम परिसर में मैंने 700 से अधिक कन्याओं का कन्यादान किया है. जो मेरे भाग्य पर इतराने वाला अवसर होता है. लेकिन आज का यह क्षण मेरे जीवन का सबसे नाजुक क्षण है. सामाजिक और राजनीतिक जीवन में लोग भरोसा करें यह सबसे बड़ी बात होती है. मैं आज अपने आपको धन्य हो गया समझ रहा हूं कि हमारे क्षेत्र की मुसीबत की मारी गरीब बेटी को यह विश्वास हुआ कि मैं सुरेंद्र नाथ सिंह के पास पहुंच जाऊंगी तो वहां मेरी मदद अवश्य करेंगे. यह भरोसा मेरे लिए दुनिया के किसी भी बड़े से बड़े पुरस्कार और सम्मान से बड़ा है.