25 साल पुराना सड़क का विवाद आखिरकार निपटा

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

पितम्बरा राजागांव खरौनी को जोड़ने वाली सड़क को लेकर अरसे से विवाद चल रहा था

बांसडीह (बलिया) से रविशंकर पांडेय

कोई भी काम करने पर आमादा हो जाए तो असम्भव नहीं है. ऐसा कोई मामला नहीं जिसका समाधान नहीं निकल सकता, लेकिन ऐसी परिस्थिति में सबका सहयोग भी जरूरी होता है. बांसडीह तहसील अंतर्गत पितम्बरा में नायब तहसीलदार अंजू यादव ने 25 वर्षो से लंबित रास्ते के बिवाद को हल करवा दिया. तहसील क्षेत्र का तीसरा विवाद अपनी सूझ-बूझ और आम जन के सहयोग से खत्म करा दिया.

नायब तहसीलदार ने कहा कि ग्रामीण जिलाधिकारी श्रीहरिप्रताप शाही के यहां गए थे. वहां से इस काम को हल करने के लिए उपजिलाधिकारी दुष्यंत कुमार मौर्य को आदेशित हुआ था. मुझे तहसील के उच्चधिकारियों द्वारा निर्देश हुआ कि प्रकरण को देख कर जल्द से जल्द निपटारा कराए. मौके पर पहुँचकर वस्तुस्थिति को समझा गया. सब के सहयोग से पितम्बरा और राजागांव खरौनी के काश्तकारों को एक जगह बैठाकर मामला निपटा दिया गया.

दरअसल स्थानीय क्षेत्र के ग्राम खरौनी, मौजा पीतम्बरा में 25 वर्षों से पितम्बरा राजागांव खरौनी को जोड़ने वाली सड़क को लेकर विवाद चल रहा था. वहाँ के लोग भी काफी परेशान थे. चुकी पुरानी सड़क विवाद होने के कारण कोई पहल नहीं कर पा रहा था, तो ग्रामीणों ने जिलाधिकारी बलिया को पत्र देकर रास्ते को बनवाने की अपील की थी.

जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी को निर्देशित किया था. नायब तहसीलदार अंजू यादव गुरुवार को मौके पर पहुँचकर ग्रामीणों व ग्राम प्रधान निशा सिंह को भी बुलाकर एक साथ बातचीत करते हुए विवाद को समाप्त करवा दिया. नायब तहसीलदार ने कहा कि मेरी शुभकामनाएं हैं. इसी तरह आप लोग आपस में मिलजुल कर रहें. इसी तरह कोई भी मामला आपस में बैठक कर समाधान कर लेना ही जीवन का सार्थक पहल कहा जाएगा.