जिला न्यायालय अग्रिम आदेश तक के लिए बंद और अन्य महत्वपूर्ण खबरें

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया के जनपद न्यायाधीश गजेंद्र कुमार ने मीडिया को बताया है कि जनपद मुख्यालय नगर के मिड़ढी चौराहा एवं लक्ष्मी मार्केट में कई कोरोना पॉजिटिव केस पाए जाने के कारण कलस्टर कंटेनमेंट जोन हो चुका है. यह इलाका 500 मीटर की परिधि में कंटेनमेंट जोन तथा उसके उपरांत 250 मीटर तक बफर जोन के अंतर्गत आ चुका है. यह दोनों कंटेनमेंट क्षेत्र जनपद न्यायाधीश परिषद से नजदीक है एवं 500 मीटर की दूरी में है. जनपद एवं सत्र न्यायालय हॉटस्पॉट कंटेनमेंट स्थल के क्षेत्र में है. माननीय उच्च न्यायालय इलाहाबाद के अनुपालन में जिला न्यायालय को अग्रिम आदेश तक के लिए बंद किया जाता है. अवकाश की अवधि में रिमांड कार्य अवकाश के दिनों की भांति संपादित किया जाएगा.

बिल्थरारोड में उफनते सरयू में बह गया मासूम

सरयू नदी किनारे गुरुवार की देर शाम मिट्टी के विशाल टीले संग तोइबा सिंह यादव (10) पुत्र राम कोमल यादव तेज बहाव में बह गया. यह हादसा उभांव थाना के तुर्तीपार गांव के पास हुआ. इससे बालक के परिवार में कोहराम मच गया. काफी तलाश के बाद भी बालक का पता नहीं चल सका. प्रशासन स्थानीय नाविकों संग शुक्रवार को भी नदी में शव की तलाश में जुटा रहा. तोइबा मां-बाप का इकलौता पुत्र था. बालक नदी किनारे अपने साथियों के साथ खेल रहा था. कुछ दूरी पर लोग बैठे हुए थे. इधर, सरयू नदी पूरी तहर से ऊफान पर है. इसके साथ ही कटान तेजी से शुरू हो गया है. नदी की धारा का कटान ऐसा होता है कि अंदर से नदी की धारा काटती है और अंत में ऊपरी हिस्सा गिरता है. इसके चलते कटान का अंदाजा लगा पाना काफी मुश्किल होता है. जिस जगह पर बालक खेल रहा था उसके नीचे कटान हो रहा था. इस बात की जानकारी आसपास के लोगों में से किसी को नहीं हुई.

तालाब में डूबे युवक का शव मिला

गड़वार थाना क्षेत्र के खरहाटार गांव में गुरुवार की शाम स्नान करते समय तालाब में डूबे त्रिकालपुर निवासी संजीव सिंह (35) का शव देर रात को गोताखोरों ने अथक प्रयास कर ढूंढ निकाला. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भिजवा दिया. बता दें कि हिमाचल प्रदेश में किसी प्राइवेट कंपनी में कार्यरत उक्त युवक पिता की तबियत खराब होने पर दस दिनों पहले ही गांव आया था. परिवार के एक मात्र कमाऊ सदस्य की मौत से परिजनों पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है.

आर्थिक तंगी में व्यापारी ने की खुदकुशी

हल्दी थाना क्षेत्र के गायघाट (मुड़ाडीह) निवासी रामेश्वर ओझा उर्फ टुनटुन ओझा (60) ने आर्थिक तंगी के कारण शुक्रवार को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया. परिजनों ने मीडिया को बताया है कि गुरुवार को खाना खाकर सोने चले गए. शुक्रवार की सुबह काफी देर तक उनका कमरा नहीं खुला तो परिजन बाहर से झांक कर देखे. वे फंदे से झूलते नजर आए. उधर, एसओ सत्येंद्र राय ने मीडिया को बताया है कि रामेश्वर ओझा स्थानीय चट्टी पर प्लाईवुड की दुकान चलाते थे. पिछले काफी दिनों से दुकान घाटे में चल रही थी. वहीं थोक व्यापारियों का काफी पैसा बकाया चल रहा था. इसके चलते व्यापारी इन पर भुगतान करने का दबाव बना रहे थे, जिससे परेशान रामेश्वर ओझा ने अपने घर के कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

सोनौली-बलिया राजमार्ग पर हादसे में गई युवक की जान

बिल्थरारोड में सोनौली-बलिया राजमार्ग पर गुरुवार की देर शाम अज्ञात वाहन से कुचल कर कृष्णकांत तिवारी (38) की मौत हो गई. इससे उसके परिवार में कोहराम मच गया. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भिजवा दिया. उभांव थाना क्षेत्र के करीमगंज गांव के पास यह हादसा हुआ. करीमगंज निवासी कृष्णकांत तिवारी पैदल ही बिल्थरारोड की तरफ से आ रहे थे. इस बीच करीमगंज गांव के सामने मुख्य मार्ग पर स्पीड ब्रेकर के पास एक अज्ञात वाहन ने जोरदार टक्कर मार दी. इसके बाद वाहन समेत चालक निकल भाग जाने में सफल हो गया.

इंटक जिलाध्यक्ष को भातृशोक

इंटक जिलाध्यक्ष विनोद सिंह के बड़े भाई अशोक कुमार सिंह (70) का हृदयगति रुकने से गुरुवार को निधन हो गया. वे वनदेवी इंटर कालेज, मऊ में प्रधान लिपिक पद से सेवानिवृत्त थे.

करनई में नकब लगाकर चोरों ने तीन घरों को खंगाला

करनई गांव में बृहस्पतिवार की रात चोरों ने एक के बाद एक तीन घरों में नकब लगा कर हजारों का सामान पार कर दिया. चौथे घर में चोरी करने का प्रयास कर रहे चोरों के मंसूबे पर जगे परिजनों ने पानी फेर दिया. गांव के मनजी ठाकुर व मोहन ठाकुर के मकान में सेंध लगाकर चोरों ने खाद्यान्न जिसमें गेहूं, चावल की कई बोरियां, कपड़े व हजारों रुपयों के कीमती सामान चुरा लिया. बगल में स्थित शनि वर्मा के मकान में छत के सहारे घुसे चोरों ने कमरे में रखे नगदी समेत मोबाइल व अन्य कीमती सामान लेकर चलते बने. उधर गांव के प्राथमिक विद्यालय के समीप राजभर बस्ती में चोरों ने चोरी का प्रयास किया, पर परिजनों के जगे होने की आहट पाकर उन्हें खाली हाथ लौटना पड़ा.

भाजपा नेता के घर पर चोरों ने नगदी और गहने पर हाथ साफ किया

सुखपुरा के कुर्थियां निवासी वरिष्ठ भाजपा नेता व पूर्व जिला पंचायत सदस्य बृजनाथ सिंह का परिवार भूमितल पर बने कमरों में सो रहा था. इसी बीच रात को किसी समय चोर मकान की पहली मंजिल पर चढ़ गए तथा एक कमरे की खिड़की का ग्रिल तोड़ कर अंदर प्रवेश कर गए. वहां रखी आलमारी को तोड़ कर उसमें से 2.80 लाख रुपये नगद सहित पांच लाख से अधिक के आभूषणों पर हाथ साफ कर दिया.

अगरसंडा में चुराई गई बंदूक, गहने और नगदी बरामद, पांच गिरफ्तार

फेफना थाना पुलिस ने क्षेत्र के एकौनी गांव के उच्चतर प्राथमिक विद्यालय में गुरुवार की रात छापेमारी कर पांच शातिर चोरों को गिरफ्तार कर लिया. इनके पास से अगरसंडा से चुराई गई लाइसेंसी बंदूक, गहना, नकदी व दो तमंचा आदि बरामद हुआ है. पुलिस इस गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश में जुट गई है. 26 जून की रात अगरसण्डा में सिचाई विभाग के अवकाशप्राप्त कर्मचारी विक्रमा उपाध्याय के मकान का ग्रिल तोड़कर चोरों ने लाइसेंसी बंदूक, सोने चांदी की जेवरात व नकदी चुरा लिए थे. पुलिस की तलाशी में छट्ठू बनवासी निवासी मुजही थाना पकड़ी के पास से क्रीम कलर चादर में एसबीबीएफ गन नम्बर के 3907 व तीन जिदा कारतूस 12 बोर तथा बोरी में रखा हथौड़ी, पेंचकस, लोहे का छोटा रम्मा व टार्च मिला. सुरेश वनवासी निवासी मुजही के पास से तमंचा, कारतूस, पंजाब नेशनल बैंक का पास बुक, पायल मिला. सुभाष मुसहर निवासी नोनिया छपरा नगरी थाना सुखपुरा के पास से तमंचा, दो कारतूस, पायल व पासबुक बरामद हुआ. वहीं सनोज बनवासी निवासी मुजही के पास से एक चाकू, सोना, पायल व एक पासबुक मिला.

बिना मास्क पकड़े तो जमकर लगाई क्लास, वसूला जुर्माना

कोरोना संक्रमण से जिले में हुई दो मौतों के बाद स्थानीय प्रशासन कड़ा रुख अख्तियार कर लिया है. शुक्रवार को बिल्थरारोड के एसडीएम अशोक चौधरी के नेतृत्व में तहसीलदार जितेंद्र कुमार सिंह व एसएचओ योगेंद्र बहादुर सिंह ने बिना मास्क के बाजार में निकले लोगों की जमकर क्लास लगाई. इस दौरान करीब 50 लोगों से जुर्माना वसूला गया. एसडीएम ने कहा कि मास्क न लगाने व शारीरिक दूरी का उल्लंघन करने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा. वहीं, नगर के चैकियामोड़, चौधरी चरण सिंह तिराहा, रेलवे स्टेशन मार्ग सहित कंटेनमेंट जोन व अन्य इलाकों का भ्रमण कर लोगों को मास्क पहने, शारीरिक दूरी का पालन करने व सैनिटाइजर के प्रयोग के प्रति जागरुक किया. इस मौके पर सिपाही हरिओम साहनी, पवन राय, अजय यादव भी मौजूद थे.

आज की अन्य महत्वपूर्ण खबरें