आज बलिया जिले में 16 कोरोना पॉजिटिव केसों की पुष्टि

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया/बांसडीह से रविशंकर पांडेय

जिले में मंगलवार को कुल 16 कोरोना पॉजिटिव केसों की पुष्टि हुई है. इसमें लक्ष्मी मार्केट के 09 मरीजों के अलावा विकास खण्ड नगरा और बैरिया में एक-एक, मनियर के मनिकापुर में 3 और बलिया शहर के ही 2 नए मामले शामिल हैं. सभी मरीजों को एल वन 1 अस्पताल बसंतपुर में भर्ती करवाया गया है.


मानिकपुर गांव में दो बच्चो संग उनकी माँ की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव

मनियर थाना क्षेत्र के मानिकपुर गांव में मंगलवार को एक ही परिवार के तीन लोगों का कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया. इसमें महिला सहित उसके दो नाबालिग बच्चे भी शामिल हैं. इस परिवार के एक सदस्य की 23 जून को मौत हो गई थी. ये लोग बीते 25 मई को दिल्ली में उक्त दिवंगत का दाह संस्कार करने के बाद ब्रह्म भोज करने के लिए अपने गांव आए थे. इन लोगों के गांव पहुंचने की सूचना जिस दिन मिली, उसी दिन से ग्रामीण आतंकित थे. ग्रामीणों ने प्रशासन को सूचित भी किया था.

स्वास्थ्य विभाग पूरे परिवार का सेंपल 25 जून को लेकर जांच के लिए भिजवा दिया. जांच में 28 वर्षीय महिला एवं 8 व 6 वर्षीय उसके बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए. इसकी पुष्टि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मनियर के प्रभारी डॉ साहबुद्दीन ने भी की.

चर्चा है कि इस परिवार के कुछ सदस्य दिल्ली में किसी प्राइवेट हॉस्पिटल में ही काम करते हैं, जिसमें पॉजिटिव आई महिला के ससुर का मौत दिल्ली में हुई थी. ग्रामीण कोरोना से मौत को लेकर आशंकित थे, जबकि यह परिवार बता रहा था कि उनकी मौत किसी अन्य बीमारी से हुई है, जिसका मौखिक रूप से वे सर्टिफिकेट होने का भी दावा कर रहे थे. चर्चा यह भी है कि कुल 5 लोग दिल्ली से आए थे मंगलवार के दिन में तीन की रिपोर्ट आ गई है, शेष 2 लोगों का रिपोर्ट अभी आनी बाकी है.