बलिया जिले की महत्वपूर्ण खबरें – कोरोना वायरस पर लेटेस्ट अपडेट

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया। बुधवार को एक नया कोरोना पॉजिटिव केस सामने आया. इस तरह जिले में कुल मरीजों की संख्या अब 99 हो गई है. इसमें से 61 स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं. उन्हें होम क्वारंटाइन रहने की सलाह दी गई है. शहर के विजयीपुर नई बस्ती निवासी युवक की रिपोर्ट बुधवार को पॉजिटिव आई. युवक की ज्वेलरी की दुकान सोनार मंडी स्थित लक्ष्मी मार्केट में है. एहतियात के तौर पर लक्ष्मी मार्केट को सैनिटाइज कराया जाएगा. इसके अलावा विजयीपुर नई बस्ती को हॉटस्पॉट घोषित किया जाएगा. युवक को स्वास्थ्य टीम ने बसंतपुर एल वन अस्पताल में भर्ती करवाया.

इस बात की जानकारी होने के बाद दुकानदारों में भी खलबली मच गई. बुधवार को आई जांच रिपोर्ट में इस बात का खुलासा होने के बाद पूरे बाजार में इसी की चर्चा होती रही. कोरोना संक्रमित के साथ शहर के टाउन हाल में संक्रमित व्यक्ति के साथ काम करने और उनसे जुड़े लगभग बीस लोगों का सैंपल स्वास्थ्य विभाग द्वारा लिया गया. सभी सभी दुकानदारों को स्वर्णकार संघ ने सैनेटाइजर व मास्क का प्रयोग अनिवार्य रूप से करने को कहा है.

बेटी की शादी की तैयारी में जुटा पिता भी कोरोना पॉजिटिव

इसी क्रम में गड़वार विकासखंड के बलेजी ग्राम सभा में बेटी की शादी में भाग लेने आए पिता मंगलवार को कोरोना संक्रमित निकले. इसकी खबर लगते ही गांव में खलबली मच गई. मौके पर पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम ने संबंधित को ले जाकर अस्पताल में भर्ती कराया. सूचना पर पहुंची फेफना पुलिस ने गांव को बैरिकेडिग कर पूरी तरह सील कर दिया. इस घर में सभी शादी की तैयारी में लगे हुए थे. इस बीच इस सूचना ने परिवार को लोगों को चिंता में डाल दिया है.

नेता प्रतिपक्ष के परिजनों का भी सैंपल लिया गया

उधर, मंगलवार को विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद बुधवार को उनके पैतृक आवास सिकंदरपुर के गोसाईपुर पहुंची स्वास्थ टीम ने पूरे परिवार का सैंपल लिया. वहीं उनके गांव गोसाईपुर को सैनिटाइज कराया गया. ब्लीचिंग पाउडर व दवा का छिड़काव किया गया. इस मौके पर स्वास्थ्य टीम के अलावा एडीओ पंचायत अनिल कुमार वर्मा, ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि रामबचन यादव, विश्राम यादव सहित अन्य लोग मौजूद रहे.

बिल्थरारोड में भी खौफ, सडकें वीरान, दुकानें सूनी

बिल्थरारोड नगर और गांवों में दो दिन से मिल रहे कोरोना पॉजिटिव केस ने लोगो की नींद उड़ा दी है. मंगलवार को वार्ड नम्बर 5 निवासी कोरोना संक्रमित एएनएम के पति, ससुर व अन्य परिजनों के कुल 11 लोगो का सैम्पल भेजा गया. पिपरौली बड़ागांव, सरयाडीहू भगत और अवाया में पाए गए कोरोना पॉजिटिव लोगों के परिजनों का सैम्पल बुधवार को बलिया से आयी टीम लेकर बलिया चली गयी. जब तक सभी की जांच रिपोर्ट नहीं आ जाती, लोग भयभीत है. लोगों के बाजार में न आने से बाजार की दुकान, सड़कें वीरान हो गयी हैं.

बलवा, छेड़छाड़ व हत्या के प्रयास के आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़े

नगरा थाना पुलिस ने बुधवार को भीटकुना मोड़ से बलवा, छेड़छाड़ व हत्या के प्रयास की घटना में वांछित दो आरोपितों अजीत सिंह उर्फ दाऊ कुमार सिंह व विशाल सिंह उर्फ सुजीत सिंह निवासी जजला को गिरफ्तार कर लिया है. हमराहियों संग एसआई मायापति पांडेय जजला में हुए खूनी संघर्ष के मुकदमे में वांछित अजीत सिंह उर्फ दाऊ कुमार सिंह व विशाल सिंह उर्फ सुजीत सिंह भीटकुना मोड़ से गिरफ्तार कर लिया. जजला निवासी लाल बहादुर सिंह ने 24 मई को गांव के ही एक महिला समेत पांच के विरुद्ध बलवा, हत्या का प्रयास व पत्नी के साथ छेड़छाड़ किए जाने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया था. प्रभारी निरीक्षक यादवेंद्र पांडेय ने बताया कि घटना के पांच आरोपितों में से दो को गिरफ्तार कर लिया गया है. तीन आरोपित फरार चल रहे हैं, जिनकी गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है.

खुन्नस में दो युवकों पर लाठी-डंडे से हमला

रसड़ा कोतवाली क्षेत्र के सुल्तानपुर गांव में बुधवार को पुरानी रंजिश को लेकर बाइक सवार दो युवकों को दूसरे पक्ष के लोगों ने लाठी-डंडों से प्रहार कर घायल कर दिया. सुल्तानपुर गांव निवासी रितेश गुप्त (31) पुत्र मुन्नीलाल व पेंदुल गुप्त (36) पुत्र स्व.रामसुख गुप्त गांव से सिगही चट्टी की तरफ आ रहे थे. पहले से वहां मौजूद कुछ युवकों द्वारा उन पर लाठी-डंडे से हमला कर दिया गया. दोनों घायलों को रसड़ा अस्पताल पहुंचाया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद रितेश गुप्त को सदर अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया.

महिला संग दुष्कर्म की रिपोर्ट दर्ज, पुलिस मामले की जांच में जुटी

रसड़ा कोतवाली क्षेत्र के बढुबांध चट्टी पर सोमवार की शाम को युवक ने महिला की मदद करने के बाद दुष्कर्म कर दिया. पुलिस ने महिला की तहरीर पर मुकदमा कायम कर लिया है. साथ ही दोनों आरोपितों की गिरफ्तारी में पुलिस जुट गई है. 25 वर्षीय महिला अपने पति के साथ 22 जून को बैंक में किसी काम से आईं हुई थी. यहां पर कंप्यूटर खराब होने पर वे दोनों पैदल ही घर की तरफ चल दिए. इसी बीच रास्ते में बाइक सवार दो युवक मिले. इस पर महिला के पति बाइक सवारों से उसे घर तक ले जाने को कहा. बढुबांध चट्टी के समीप झाड़ी में लेकर एक युवक महिला को लेकर चला गया. इस दौरान युवक ने उसके साथ दुष्कर्म किया. महिला ने बताया कि वह किसी तरह से भाग कर अपनी जान बचाई. पुलिस मुकदमा कायम कर मामले की जांच में जुट गई है.

शादी से इन्कार करने पर युवती ने खाया जहर

सुखपुरा थाना क्षेत्र के गांव में शादी से इंकार करने पर युवती ने विषाक्त पदार्थ खा लिया. इसकी हालत गंभीर होने पर परिवार के सदस्यों ने जिला अस्पताल में भर्ती करवाया. बताया जा रहा है कि युवती का तीन वर्ष पूर्व कम्पयूटर क्लास करने के दौरान पड़ोसी गांव के एक युवक से प्रेम हो गया. समय गुजरने के साथ ही दोनों एक दूसरे के काफी करीब आ गए. मगर परिवार वालों ने एक दूसरे के मिलने पर रोक लगा दिया. इसी बीच युवती प्रेमी से शादी न होने पर आत्महत्या की धमकी देने लगी. इसके बाद परिजन शादी के लिए राजी हो गए. मगर अब प्रेमी युवक शादी से मना करने लगा. इस पर युवती के परिवार वालों ने थाने में मुकदमा दर्ज करवा दिया. इसके बाद गांव के कुछ लोगों की पहल पर दोनों के परिजनों की उपस्थित में थाने पर सुलह के लिए पंचायत भी हुई लेकिन प्रेमी शादी करने से इंकार कर दिया. इसके बाद पुलिस ने प्रेमी को जेल भेज दिया. इससे आहत युवती गुमसुम रहने लगी. इसी बीच उसने कीट नाशक दवा का सेवन कर लिया. उसकी हालत खराब होने पर परिवार वालों ने उसे जिला अस्पताल में भर्ती करवाया.

नाबदान का पानी गिराने को लेकर हुए दो पक्षों में मारपीट

भीमपुरा थाना क्षेत्र के अब्दुलपुरमदारी गांव में बुधवार को नाबदान का पानी गिराने को लेकर हुए दो पक्षों में मारपीट हो गई. इसमें दोनों पक्ष से पांच लोग जख्मी हो गए. इन्हें इलाज के लिए पीएचसी नगरा पहुंचाया गया. एक पक्ष से गंगासागर सिंह (65), सिट्टू सिंह (20) व दूसरे पक्ष से बेचन सिंह (66), लल्लन सिंह (50) व पवन सिंह (23) घायल हो गए.

तीन फुट की बौनी चीनी सेना भारतीय जाबांजों का मुकाबला नहीं कर सकती – सुरेंद्र नाथ सिंह

बैरिया। चीन सेना द्वारा लद्दाख में भारतीय सेना पर किए गए हमले में 20 भारतीय जवानों के शहीद होने की सूचना के बाद क्षेत्र के लोगों में जबरदस्त उबाल कम होने का नाम नही ले रहा. बुधवार को बैरिया विधायक सुरेन्द्र सिंह के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ताओं ने बैरिया त्रिमुहानी पर चीन के राष्ट्रपति का पुतला फूंका.

बैरिया विधायक सुरेन्द्र सिंह ने इस मौके पर कहा कि चीन भारत को गीदड़ भभकी देकर डरवाने की कोशिश कर रहा रहा. वह यह भूल गया है कि यह 1962 का भारत नहीं है. यह आज का भारत है. भारत का नेतृत्व फिलहाल भारत का शेर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी कर रहे हैं. समय रहते इस बार चीन को एहसास हो गया कि भारत की सेनाओं के सामने तीन फूट का बौने सेना टिक नहीं पायेगी. इस बात से चीन डर गया और पीछे हटने को तैयार हो गया.

भाजपा कार्यकर्ताओं ने चीन के राष्ट्रपति शी जीनपिंग का पुतला दहन किया. इसके अलावा चीन मुर्दाबाद के नारे भी लगाए. साथ चीनी समानों के बहिष्कार का आह्वान किया गया. उसके बाद शहीद हुए सैनिकों के प्रति दो मिनट का मौन रखकर उन्हें श्रद्धांजलि दी गयी. इस अवसर पर हरिकंचन सिंह, रत्नेश सिंह, निखिल उपाध्याय, अमित सिंह, मणिभूषण सिंह सहित दर्जनों भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित रहे.

पशु आश्रय स्थल गौरा बगहीं के निर्माण में हीलाहवाली पर बिफरे जिलाधिकारी

बांसडीह। मनियर नगर पंचायत अन्तर्गत बन रहे पशु आश्रय स्थल गौरा बगहीं का निरीक्षण जिलाधिकारी हरि प्रताप शाही ने बुधवार को किया. इस दौरान जिम्मेदार अधिकारी व ठेकादार के मौजूद न होने के कारण उन्होंने नाराजगी जाहिर की. क्षेत्र में करीब दो वर्षों से बन रहे पशु आश्रय स्थल का निरीक्षण करने पहुंचे जिलाधिकारी ने समय से कार्य पूरा न होने के कारण नाराजगी जाहिर करते हुए नगर पंचायत के वरिष्ठ लिपिक विनोद सिंह से इस कार्य के बारे में विस्तृत जानकारी मांगी.

जिलाधिकारी ने करोड़ो रुपये की लागत से बनने वाले अर्ध निर्मित आश्रय स्थल को एक एक बिन्दुओं पर पुछताछ की. कार्य बन्द होने के बाबत वरिष्ठ लिपिक ने जिलाधिकारी को बताया कि बारिश के मौसम के कारण मिट्टी का भराई व जोड़ाई का कार्य बाधित है. मौसम ठीक होने के बाद कार्य शुरू हो जाएगा. जिलाधिकारी ने मानक के अनुरूप कार्य कराने की मातहतों को दिशा निर्देश दिया. साथ ही आश्रय स्थल में रह रहे अवारा पशुओं के खान पान व रहने की समुचित व्यवस्था करने पर विशेष बल दिया. लम्बे समय से बन रहे पशु आश्रय स्थल आज तक आधा अधूरा बनने की बात पर जिलाधिकारी ने बताया कि लॉकडाउन और बारिश के चलते कार्य बाधित है. मौसम ठीक होने के साथ ही निर्माण कार्य शुरू कर जल्द ही इसे पूरा करा दिया जाएगा. जिलाधकारी के साथ उपजिलाधिकारी बांसडीह दुष्यंत कुमार मौर्य भी इस मौके पर मौजूद रहे.

बांसडीह में बहरवासु मजदूरों को राशन किट वितरित

बांसडीह। आदर्श नगर पंचायत बांसडीह के वार्ड नंबर एक में शिवरात्रि पोखरा स्थित प्राथमिक विद्यालय में प्रवासी मजदूरों को 156 राशन किट वितरित किया गया. इस अवसर पर नायब तहसीलदार अंजू यादव, नगर पंचायत बांसडीह की अध्यक्ष रेनु सिंह और अधिशासी अधिकारी सीमा राय ने समस्त प्रवासी मजदूरों को 156 राशन किट वितरित किया.

नायब तहसीलदार अंजू यादव ने कहा कि शासन के निर्देश पर सभी प्रवासी मजदूरों को राशन किट मुहैया कराया जा रहा हैं. किसी को भी भूखे नहीं रहने दिया जाएगा. और उन मजदूरों को कार्य भी करने को दिया जाएगा. मनरेगा के माध्यम से, राजमिस्त्री आदि कार्यों को करवाया जाएगा.
नगर पंचायत अध्यक्ष रेनु सिंह ने कहा कि आप सभी प्रवासी श्रमिक हमारे अपने नगर के है और आपके लिये नगर पंचायत हर समय उपलब्ध रहेगी.

अधिशाषी अधिकारी सीमा राय ने कहा कि किसी व्यक्ति से कोई भेदभाव नहीं किया जाएगा. जो लोग आए हैं बाहर से अपने नगर के हैं. उनके साथ कोई भी भेदभाव नहीं किया जाएगा. इस अवसर पर सभासद संघ के अध्यक्ष परशुराम सिंह, उपाध्यक्ष झमन सिंह, महामंत्री अरविंद गुप्ता, ईश्वर चंद्र, मनोज, संजीव पटेल, अशोक गुप्ता, प्रवीण सिंह, लुकमान, विद्यावती देवी, धर्मेंद्र तिवारी, लेखपाल तारकेश्वर सिंह, पहाड़ी सिंह, सुरेश मिश्र, चंचल मिश्र, जेपी आदि मौजूद रहे.