लाखों का चुना लगा चुका इनामी फर्जी शिक्षक पुलिस के हत्थे चढ़ा, जिले की अन्य खबरें

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बांसडीह से रविशंकर पांडेय ने बताया कि कोतवाली पुलिस मंगलवार की सुबह 12000 रुपये के पुरस्कार घोषित अपराधी लालमन गौड़ पुत्र कतवारू गौड़ निवासी ग्राम हादसा दयालपुर, थाना बरदह, जनपद आजमगढ़ को मुखबिर की सूचना पर राजपुर टंडवा मोड़ से सुबह 7:45 बजे गिरफ्तार किया गया हैं. उधर, उभांव थाना पुलिस ने मंगलवार को बेल्थराबाजार गांव के समीप चट्टी के पास से 25 हजार के इनामी बदमाश को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस को इस इनामी बदमाश की लंबे समय से तलाश थी.

प्रभारी निरीक्षक राजेश कुमार सिंह ने बताया कि अभियुक्त लालमन गौड़ द्वारा फर्जी अभिलेखों को लगाकर प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक की नौकरी कई वर्षों से की जा रही थी. वह फर्जी प्रमाण पत्र के सहारे 2015 से 2019 तक वेतन प्राप्त कर विभाग को लगभग बीस लाख रुपये चुना लगा चुके थे. उसके विरुद्ध खंड शिक्षा अधिकारी बेरुआरबारी संतोष गुप्ता द्वारा स्थानीय थाने में मुकदमा पंजीकृत कराया गया था. अभियुक्त लालमन गौड़ काफी दिनों से फरार चल रहा था. इसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस अधीक्षक बलिया द्वारा 12000 रुपये के पुरस्कार की घोषणा की गई थी.

जिले में अभी और आधा दर्जन फर्जी शिक्षक फरार चले रहे हैं. इनमें से कुछ ने कोर्ट ये स्टे ले रखा है तो कुछ के निवास फर्जी दर्ज होने के चलते विभाग की कार्रवाई आगे नहीं बढ़ पा रही है. इसमें शिक्षक और शिक्षा मित्र दोनों शामिल हैं.

बिल्थरारोड में 25 हजार का ईनामी हत्थे चढ़ा

इसी क्रम में उभांव इंस्पेक्टर योगेंद्र बहादुर सिंह को मुखबिर से सूचना मिली कि बेल्थराबाजार गांव के समीप चट्टी के पास 25 हजार के ईनामी अपराधी राहुल यादव निवासी गंगापुर थाना मनियर किसी घटना को अंजाम देने की फिराक में है. इस पर वह पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंच कर दबोच लिए. उक्त बदमाश उभांव थाना के अलावा नगरा व भीमपुरा थाना क्षेत्र के भी कई आपराधिक मामलों में वांछित है. 19 जून की दोपहर में भी उभांव थाना पुलिस को मालीपुर-खंदवा-डफलपुरा मार्ग पर नाकाबंदी कर चोर गिरोह के मास्टरमाइंड व 25 हजार के इनामी बदमाश आकाश राजभर उर्फ संजीवन पुत्र जयप्रकाश राजभर ग्राम आरीपुर सरयां थाना भीमपुरा निवासी को पकड़ने में सफलता मिली थी.

बांसडीहरोड थाना क्षेत्र के टघरौली गांव में सोमवार की रात छह गोवंशीय जानवरों को ले जा रहे दो लोगों को ग्रामीणों ने रोक कर पुलिस को सौंपा दिया. पुलिस ने पशुओं को गो-आश्रय केंद्र भेजने तक ग्रामीणों को पालन पोषण के लिए दे दिया. टघरौली गांव के काली मंदिर के पास रात को एक गाय व पांच बछड़ों के साथ दो तस्कर जा रहे थे. इसे देख ग्रामीणों ने रोका तो मौके पर थोड़ी देर में ही भीड़ जमा हो गई. पुलिस ने मौके से तस्कर मुन्ना नट व लालबाबू नट निवासी आमघाट को गिरफ्तार कर लिया. प्रभारी थानाध्यक्ष बिदेश्वरी पांडेय ने बताया पकड़े गए गो तस्करों के खिलाफ गोवध अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा रही है.

उचक्कों ने महिला के हजार उड़ाए

बैरिया। भारतीय स्टेट बैंक के कोटवां शाखा से मंगलवार को पैसा निकालकर रानीगंज बाजार में खरीदारी करने जा रही महिला से उचक्कों ने 18 हजार रुपये उड़ा दिए. उदईछपरा निवासी दुर्गावती देवी पत्नी अच्छेलाल चौधरी अपने मायके तिवारी के मिल्की गांव भतीजी की शादी में शामिल होने के लिए आई थीं. विवाह में खरीदारी करने के लिए एसबीआई शाखा से 18 हजार रुपये निकाल कर बाजार में मिट्टी के बर्तन के दुकान पर पहुंचीं. वहां एक धूपदानी खरीदी और झोले से पैसे निकालकर देना चाही तो देखा कि झोला कटा हुआ है और पैसे नदारद थे. महिला काफी देर तक रोती-चिल्लाती रही. बाद में कुछ लोगों ने थाने जाने की सलाह दी. महिला ने घटना की लिखित तहरीर बैरिया थाने में दे दी है.

हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने फूंका चीन के राष्ट्रपति का पुतला

रसडा (बलिया)। भारत की सीमा पर चीन के कायराना हरकत के बाद देश में भारी उबाल है. आक्रोशित हिन्दू युवा वाहिनी के तत्वावधान में नगरा में चीनी राष्ट्रपति का पुतला दहन किया गया.

कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को दिन में चीनी उत्पादन का उपयोग का बहिष्कार करने के लिए लोगों को जागरुक करते हुए चीन के मंसूबे को चूर करने हेतु सेना का हौसला बढाते हुए चीनी राष्ट्रपति का पुतला लेकर नगरा बाजार के रसड़ा मार्ग से निकलकर बिल्थरा मार्ग सिकन्दरपुर मार्ग घोसी मार्ग में चीन विरोधी नारों के उद्घोष करते हुए हनुमान चौक पर पुतला दहन किया गया. इस मौके पर राजीव सिंह चंदेल, रजनीश प्रताप सिंह, प्रिंस सिंह राणा, युवराज सिंह टाइगर, अतुल पाण्डेय, जयप्रकाश जायसवाल, अनुराग तिवारी, अमित गिरी, मनीष सिंह, राहुल गिरी, मंजीत गिरी, शम्भु राजू रेडियो, हिमांशु सिंह, उमाशंकर सैनी, गुड्डू पाण्डेय, धीरज पाण्डेय, एवं पूरी हिन्दू युवा वाहिनी नगरा की टीम के साथ भाजयुमो के कार्यकर्ता उपस्थित रहे.

श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस पर भाजयुमो कार्यकर्ताओ ने दी भावभीनी श्रद्धांजलि

रसड़ा (बलिया)। तहसील क्षेत्र के नगरा ब्लाक में श्याम प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस पर भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने मण्डल अध्यक्ष बहादुर सिंह की अध्यक्षता में भावभीनी श्रद्धांजलि दी गयी.
भाजयुमो के नेतृत्व में मण्डल अध्यक्ष के आवास पर कार्यकर्ताओं ने राजनीतिक संगठन जनसंघ के पुरोधा और कश्मीर के लिए प्राणों की आहुति देने वाले श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि मनाई गयी.

इस अवसर पर उमा शंकर सैनी, राजू सिंह चंदेल, गुड्डू पाण्डेय सहित भाजयुमो के कार्यकर्ताओं ने श्यामा प्रसाद जी के चित्र पर श्रद्धा सुमन अर्पित किया.

सरकार की जन विरोधी नीतियों के खिलाफ हुआ विरोध प्रदर्शन

भागीदारी संकल्प मोर्चा के हाथों होगा 2022 की सत्ता की चाभी

रसडा (बलिया)। सरकार की गलत नीतियों और और दोहरे चरित्र के खिलाफ भागीदारी संकल्प मोर्चा के आह्वान पर मंगलवार को प्रदेश स्तरीय विरोध प्रदर्शन दर्ज कराया गया. जिसमें उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में कार्यकर्ताओं और नेताओं ने गांव में जाकर के काली पट्टी बांधकर सोशल में डिस्टेंस को मेंटेन करते हुए सरकार के दोहरे चरित्र एवं जन विरोधी नीतियों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी युवा मोर्चा के प्रदेश महासचिव जावेद अंसारी जाम के नेतृत्व में किया गया.

रसड़ा क्षेत्र के विभिन्न ग्राम सभा सहित जाम, बसनही, खरसड़ा, अठीलापुरा, सुल्तानपुर, परसिया में स्थानीय ग्राम सभा के जनता के साथ धरना दिया गया.
इस दौरान वक्ताओं ने कहा कि आज पूरे देश में सरकार का दोहरा चरित्र साफ हो गया है. सरकार जहां एक तरफ सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास की बात करती है वहीं दूसरी तरफ गरीबों का साथ और अमीरों के विकास के थ्योरी पर काम कर रही है. जिसका जीवंत प्रमाण लाकडाउन के समय गरीब मजदूरों की दुर्दशा के रुप में पूरा देश ने देखा है. एक तरफ चाइना परोक्ष युद्ध करते हुए बॉर्डर पर हमारे सैनिकों को मार रहा है वहीं दूसरी तरफ केंद्र सरकार ने अभी तक भारतीय बाजार से चाइना को प्रतिबंधित नहीं किया है. अभी भी कई बड़ी चीनी कंपनियों को भारत में बड़े बड़े ठेके मिले हुए हैं. भाजपा के राज में उत्तर प्रदेश में आए दिन अतिपिछड़ों तथा दलितों के साथ जघन्य घटनाएं हो रही हैं. दर्जनों पिछड़ों, दलितों को मौत की नींद सुला दिया गया है. गरीबों के साथ गंभीर मारपीट के मामले हुए हो रहे हैं फिर भी सरकार मौन है. प्रशासनिक कार्रवाई के नाम पर उल्टे पीड़ित पक्ष को ही फंसा दिया जा रहा है. सुरक्षा कर्मी सुरक्षा बजाय भेदभाव सहित कार्य कर रहे हैं. सरकार में आए दिन बड़े- बड़े घोटाले सामने आ रहे हैं. अभी हाल ही में शिक्षक भर्ती, पशुपालन विभाग घोटाला तमाम उत्तर प्रदेश में बड़ा घोटाला सामने आया है, जिसमें लगभग एक दर्जन लोगों पर मुकदमा कायम हुआ है. इसी तरह सरकार के लगभग पंचानवे विभाग आज घनघोर भ्रष्टाचार में लिप्त हैं.

69000 सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा में आलम यह है कि प्रयागराज के टॉपर धर्मेंद्र कुमार पटेल जिनको 150 में से 142 नंबर मिला है, उनको इस देश के राष्ट्रपति का नाम मालूम नहीं है.
वही अनामिका शुक्ला प्रकरण जहां चर्चा का विषय बना हुआ है. उसी प्रकार के कई और प्रकरण संज्ञान में आ रहे हैं. जहां कहीं अनामिका शुक्ला के नाम से तो कहीं ममता राय के नाम से तो कहीं प्रीति यादव के नाम से दर्जनों लोग फर्जी नौकरी कर रहे हैं. ये सभी कार्य सरकार की जीरो टॉलरेंस को झूठा साबित करने के लिये काफी है. कहा कि कानपुर के सरकारी बाल संरक्षण गृह में एक सनसनीखेज खुलासा हुआ है, जिसमें 57 लड़कियां कोरोना पाजिटिव पाई गई हैं. उसमें दो नाबालिग लड़कियां प्रेग्नेंट हैं तथा एड्स की भी पेसेंट पाई गई है. प्रश्न किया कि क्या यह है सरकार की बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ का असली सच.

आरक्षित शेष सीटों को भी अनुसूचित जन जाति के ही अभ्यर्थियों से ही भरे जाने की मांग

आगसा ने मुख्यमंत्री व बेसिक शिक्षा मंत्री को डीएम के माध्यम से भेजा ज्ञापन

बलिया। ऑल गोंडवाना स्टूडेन्ट्स एसोसिएशन (आगसा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोज शाह के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद द्वारा संचालित परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों में 69,000 सहायक अध्यापकों की भर्ती हेतु आयोजित सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा- 2019 में उत्तीर्ण अनुसूचित जनजाति संवर्ग के 270 अभ्यर्थियों की तत्काल नियुक्ति करने तथा खाली पड़ी अनुसूचित जनजाति आरक्षित शेष 1110 सीटों को भी हर हाल में अनुसूचित जनजाति के ही अभ्यर्थियों से ही भरे जाने की मांग को लेकर 23 जून मंगलवार को जिलाधिकारी बलिया के माध्यम से मांग पत्र मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश शासन व बेसिक शिक्षा मंत्री यूपी को ज्ञापन प्रेषित किया गया.

इस अवसर पर सम्बोधित करते हुए ऑल गोंडवाना स्टूडेन्ट्स एसोसिएशन (आगसा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोज शाह ने कहा कि प्राथमिक शिक्षक भर्ती में अनुसूचित जनजाति हेतु कुल 1380 सीटें आरक्षित हैं जिसमें से केवल 270 अनुसूचित जनजाति के अभ्यर्थी ही उत्तीर्ण किये है. जिनको तत्काल नियुक्ति पत्र देकर पदनियुक्त किया जाना चाहिए तथा खाली पड़ी 1110 सीटों पर भी हर हाल में अनुसूचित जनजाति अभ्यर्थियों की ही नियुक्ति की जानी चाहिए. ताकि यूपी की अनुसूचित जनजाति के अभ्यर्थियों के संविधानिक अधिकारों की रक्षा व संरक्षण हो सके. आगसा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोज शाह ने आगे कहा कि यूपी में आदिवासी (जनजाति) समुदाय के संविधानिक अधिकारों की रक्षा के लिए ऑल गोंडवाना स्टूडेन्ट्स एसोसिएशन (आगसा) सड़क पर संघर्ष करने का काम करेंगी.

पत्रक सौपने के दौरान प्रमुख रूप से अरविन्द गोंडवाना, सुरेश शाह, कुंवर सिंह स्नातकोत्तर महाविद्यालय छात्र संघ के महामंत्री कृष्णा कुमार गोंड, पूर्व महामंत्री मिथिलेश खरवार, राजू गोंड, विकास गोंड, अभिषेक गोंड, दीपक गोंड, रवि गोंड, उमेश गोंड, राम नरायन गोंड, शिवशंकर खरवार, गोपाल खरवार, रामचन्द्र गोंड प्रमुख रूप से रहे.

चौपट हो गई है बलिया सिटी की सफाई व्यवस्था – नारद राय

सपाइयों ने डीएम को सौंपा नगर की समस्याओं से सम्बंधित 13 सूत्री पत्रक

बलिया। जिले के सपाइयों ने मंगलवार को नगर की समस्याओं से सम्बंधित 13 सूत्री पत्रक जिलाधिकारी को सौंपा. जिसमें कोरोना जैसी महामारी के बीच नगर में जलजमाव और खस्ताहाल सड़कों के कारण परेशान नगरवासियों को राहत पहुंचाने की मांग प्रमुख थी. इसके पहले समाजवादी पार्टी के नेता पार्टी जिलाध्यक्ष राजमंगल यादव के नेतृत्व में दो पहिया वाहनों से जिलाधिकारी कार्यलय पहुंचे. वहां जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही को पत्रक सौंप कर समस्याओं से अवगत कराया. जिलाधिकारी ने कार्रवाई का आश्वासन दिया.

डीएम को दिए गए पत्रक में सपा नेताओं ने कहा कि नगर के सफाई की व्यवस्था चौपट हो गई है. जबकि विगत वर्षो में 28 लाख के ठेके अपेक्षा इस वर्ष सफाई के लिए एक करोड़ चौदह लाख का टेंडर हुआ है. तब भी यह हाल है. इससे यह प्रतीत होता है कि उस टेंडर में घालमेल हुआ है. मांग किया कि इसकी जांच होनी चाहिए. सपा नेताओं ने आरोप लगाया कि नगर क्षेत्र में कूड़ा उठाने के लिए पिछले वर्ष 25 ई रिक्शे खरीदे गए. वे आज भी खड़े हैं. नगर पालिका कह रही है कि उन रिक्शों की बैटरी खराब हो गई है, जबकि विभाग द्वारा 25 नई बैटरी खरीद का भुगतान हुआ है. जिससे इसमे अनियमितता दिख रही है. इसकी भी जांच होनी चाहिए.

डीएम को दिए पत्रक में कहा कि आज नगर में क्षेत्र के आवास विकास, काजीपुर, सतनी सराय व श्रीराम बिहार कालोनी आदि कई मोहल्ले भारी जलजमाव से जूझ रहे हैं. इन मोहल्लों के लोग संक्रमित बीमारियों के चपेट में आ सकते हैं. जिला प्रशासन को समय रहते इस समस्या का निस्तारण कर देना चाहिए. नगर पालिका परिषद द्वारा पिछले वर्ष ही कूड़ा निस्तारण के लिए एक डम्फर, एक जेसीबी मशीन, चौदह मैजिक, दो पशु भोजन वाहन व दो आवारा पशु पकड़ने के लिए वाहन की खरीद की थी, लेकिन दुर्भाग्य कहें या साजिश कि आज तक वह सभी वाहन खड़े हैं. उन वाहनों को तत्काल उपयोग में लाया जाय. नगर क्षेत्र के क्षतिग्रस्त हो चुके सभी मुख्य मार्गों को तत्काल ठीक कराया जाय. नगर के सभी वार्डों में स्वच्छ जल आपूर्ति सुनिश्चित कराया जाय.

प्रदेश के पूर्व मंत्री नारद राय ने कहा कि नगर की नालियां बजबजा गई हैं. नगर क्षेत्र के अनेकों मोहल्लेवासी जलजमाव से परेशान और नारकीय जीवन जीने को मजबूर हैं. जिसके खिलाफ समाजवादी पार्टी संघर्ष करेगी. पार्टी के जिलाध्यक्ष राजमंगल यादव ने कहा कि अगर जिला प्रशासन हमारे पत्रक पर सकारात्मक कार्यवाही नहीं करता है तो समाजवादी पार्टी आगामी एक जुलाई को जिलाधिकारी कार्यालय का घेराव करने के लिए बाध्य होगी. जिसकी जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी.
नगर पालिका परिषद के पूर्व अध्यक्ष लक्षमण गुप्ता ने नगर क्षेत्र की दुर्दशा के लिए नगर पालिका परिषद को सीधे दोषी ठहराया और कहा कि बलिया नगर पालिका परिषद अपने कर्तव्यों के प्रति उदासीन हो गई है. पार्टी प्रवक्ता सुशील कुमार पाण्डेय कान्हजी ने बताया कि पत्रक देते समय मृत्युंजय तिवारी बबलू, जमाल आलम, अजय यादव, राजन कनौजिया, सभासद कन्हैया जायसवाल पल्लू, ददन यादव, अलीमुद्दीन विक्की, शकील अहमद, कमलेश भारती, शशिकला देवी, अजीत यादव, मृत्युंजय राय, भीम चौधरी, राज कुमार पाण्डेय, रोहित चौबे, विकेश सिंह सोनू, झब्बू मिश्र, रवींद्र यादव, आशुतोष ओझा, सुभाष यादव,मिंटू खान, धनजी यादव, जलालुद्दीन जेडी, सुनील कुमार पासवान आदि मौजूद थे.