बलिया जिले की दस खबरें – आज मिले चार और कोरोना पॉजिटिव

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

अब जिले में कोरोना संक्रमितों की कुल तादाद 70 पर पहुंची

बलिया। गुरुवार को जनपद में चार नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं. जिलें में कुल मरीजों की संख्या अब 70 हो गई है. जिले में अब तक कुल 66 पॉजिटिव केस थे. वहीं पहले से भर्ती 66 में से 59 स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं. उन्हें होम क्वॉरंटीन रहने की सलाह दी गई है.

इसकी पुष्टि करते हुए जिला सर्विलांस प्रभारी डॉ एके मिश्र ने मीडिया को बताया है कि गड़वार ब्लाक के छतवा में एक ही परिवार के तीन तथा शहर कोतवाली के बनकटा मोहल्ले का एक केस है. बता दे कि छतवा में 12 जून को वृद्ध पॉजिटिव आया था, जिसके बाद उसके परिवार का सैम्पल जांच के लिए भेज गया था. जिसकी रिपोर्ट गुरुवार को आई, उसमे उसकी पत्नी, पुत्री व पुत्र पॉजिटिव आए हैं.

आखिरकार केवरा बाजार को खोलने की मिली अनुमति

बांसडीह से रविशंकर पांडेय ने बताया कि केवरा में दो बार कोरोना संक्रमित मरीज मिलने की वजह से 28 दिनों तक सील रहने के बाद बृहस्पतिवार को केवरा बाजार खुल गया. पहली बार कोरोना संक्रमित मरीज मिलने की वजह से पूरे ग्राम सभा यहां तक कि सब्जी बाजार को सील कर दिया गया था. जैसे ही बाजार 21 दिन बाद खुलने ही वाला था तब तक दुबारा कोरोना संक्रमित मरीज मिलने की वजह से सिलींग की अवधि को फिर 21 दिन के लिए बढ़ा दिया गया, जिससे जनता की परेशानी बहुत बढ़ गई. इस वजह से ग्रामवासियों को जरूरत के सामानों की दिक्कत होने लगी थी तथा दुकानदार भाइयों के दुकानों में रखे सामान खराब होने लगे थे.

दुकानदारों पर दोहरी मार पड़ रही थी. दुकानदारों का कहना था कि एक तरफ आमदनी समाप्त थी तो दूसरी तरफ पूंजी की चपत लग रही थी. दो दिन पहले आवाजे हिन्द के सुशांत के साथ उपजिलाधिकारी बांसडीह दुष्यंत कुमार मौर्य को दो दिन ज्ञापन सौंपा था. इसके फलस्वरूप बृहस्पतिवार को उपजिलाधिकारी दुष्यंत कुमार मौर्य, क्षेत्राधिकारी दीपचन्द, प्रभारी निरीक्षक राजेश कुमार सिंह ने केवरा गाँव व बाजार का मौके पर पंहुच कर निरीक्षण किया.

सिलींग को खोलकर सिर्फ संक्रमित मुहल्ले को ही सील कर बाकी ग्रामसभा एवं बाजार को खोलने का आदेश अधिकारी द्वय ने दिया. सभी दुकानदार भाइयों एवं ग्रामवासियों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी. इस अवसर पर नारायण पाठक, संतोष तिवारी, अनूप सिंह, संजय मौर्या, राधेश्याम शर्मा, ब्रजेश मिश्रा, राजकुमार यादव, मुकेश सोनी, अभिषेक यादव, विमल वर्मा, पवन कुमार, रवि शंकर सोनी आदि मौजूद थे.

भाजपा नेताओं ने शहीद सैनिकों को दी श्रद्धांजलि, घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की

बलिया से पंकज सिंह जुगनू ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष जयप्रकाश साहू ने चीन की सीमा पर संघर्ष में शहीद हुए भारतीय सैनिकों के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की. भाजपा जिला महामंत्री प्रदीप सिंह और अन्य पदाधिकारियों ने भी शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की. साहू ने झड़प में घायल हुए सैनिकों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना भी की. कहा कि भारत माता के गौरव की रक्षा के लिए हमारे सैनिकों ने जो सर्वोच्च बलिदान दिया है, वह बेमिसाल है.

चीन के साथ जो सीमा विवाद चल रहा है, वो नया नहीं है, बल्कि 1960 के दशक से ही चला आ रहा है, जिसको कभी भी सही ढंग से सुलझाने का प्रयास नहीं हुआ. दूसरी तरफ चीन की नीति सदैव विस्तारवादी रही और झूठे राग अलापना तथा धोखे से वार करना उसकी फितरत रही है. वर्तमान समय में लिपूलेख दर्रा तक जो सीमा पर सड़क निर्माण हुआ और अन्य क्षेत्रों में भी सीमा पर जो सड़क निर्माण भारत द्वारा किया जा रहा है, उससे चीन बौखला गया है

– डॉ. गणेश कुमार पाठक (पर्यावरणविद्), अमरनाथ मिश्र स्नातकोत्तर महाविद्यालय दूबेछपरा, बलिया के पूर्व प्राचार्य

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी दुख की इस घड़ी में सैनिकों के उन परिजनों के साथ है, जिन्होंने अपनों को खोया है. सैनिकों की वीरता को नमन करते हुए कहा है कि हमारे सैनिकों के सर्वोच्च बलिदान ने चीन और पूरी दुनिया को यह संदेश दिया है कि हमारे देश की सीमा से छेड़छाड़ का क्या परिणाम होता है. हमारे सैनिक थप्पड़ से मारकर चीनी सैनिकों को खदेड़ देंगे. कहा कि इन शहीदों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा. इस मौके पर प्रदीप सिंह, सतवीर सिंह, आरकेस दुबे, पंकज सिंह आदि उपस्थित रहे.

वहीं सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने सोनबरसा स्थित संसदीय कार्यालय पर शोकसभा किया गया. जिसमे सभी जिला पंचायत सदस्य और मुहम्मदाबाद व जहुराबाद के प्रमुख कारयकर्ता उपस्थित रहे. सैनिकों की स्मृति मे उनकी आत्मा के शान्ति के लिए तथा उनके परिवार के सांत्वना के लिए दो मिनट का मौन भी रखा गया. उपस्थित लोगों ने चीन की निर्मीत सभी वस्तुओं के बहिष्कार तथा जगह जगह होली जलाने का निर्णय लिया. इस प्रकार चीन पर आर्थिक आक्रमण करने का फैसला लिया गया.

रसडा से संतोष सिंह ने बताया कि नगर के भगत सिंह तिराहा पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को प्रधान मंत्री जनकल्याणकारी योजना प्रचार प्रसार अभियान के क्षेत्रीय महामंत्री प्रवीण सिंह के नेतृत्व में चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग का पुतला दहन कर चीन के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया. सदस्यों ने चाइनीज समानों का प्रयोग न करने का संकल्प लिया. कार्यकर्ताओ ने नगर भ्रमण कर चाइनीज एप्स, टिकटाक, लाइक, यूसी बाउजर, हैलो मैक्स प्लेयर आदि प्रयोग न करने के साथ साथ चाइनीज समानों के बहिष्कार करने के लिए जागरूक किया. देश में निर्मित समानों को प्रयोग कर देश को मजबूत करने का आह्वान किया. इस मौके लवकुश प्रसाद मद्देशिया, मंगल सिंह, विजय शंकर कन्नौजिया, अंकित सिंह, सत्या सिंह, छट्ठू, शिबू राम कन्नौजिया, सोहन साहनी, शाहिल, इदरीसी, अशरफ अली आदि उपस्थित रहे.

भारतीय सेना के शहीद जवानों को दी गयी भावपूर्ण श्रद्धांजलि

नव सवेरा सेवा संस्थान के सदस्यों और ग्राम सभा प्रधानपुर के युवा साथियों ने गुरुवार को प्रधानपुर चट्टी पर तथा मनवा बाबा, भीसवा बाबा के ग्राउन्ड पर भारत चीन सीमा पर हिंसक झडप मे शहीद हुए भारतीय सेना के जवानो को भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी. उनकी आत्मा की शान्ति के लिए 2 मिनट का मौन रखकर प्रार्थना की गयी. चीन के समान का करो बहिष्कार देश हित में है, यह कार्य करो.

इस मौके पर प्रमुख रूप से अमर नाथ राम, छट्ठू कनौजिया, सत्येन्द्र राजभर, अरून यादव, अवनिश यादव (मंटू), अनु यादव, रंजन गुप्ता (छात्र नेता), रवि निषाद, मिथलेश राम, राजेश यादव, अमरजीत निषाद, गगन यादव, गोबिन्द राजभर, रमेश यादव, बसंत आदर्श, गोलू यादव, अमित यादव, छोटेलाल राजभर, दिलिप राम, मिथलेश ठाकुर, अजय निषाद, रंजय निषाद, विवेक खरवार, अजय यादव, सोनू निषाद, संदीप सिह, कल्पनाथ निषाद, ओमप्रकाश निषाद, शेरू यादव, पंकज राजभर, अजय राम, राकेश निषाद, नरसिंह यादव, राजकुमार राम, अनुज प्रजापति, गोबिन्दा, संदीप सागर, कमलेश, प्रदीप यादव, यशवंत यादव, बलिराम ठाकुर, दिब्याशु गुप्ता, नितेश गुप्ता आदि लोग उपस्थित रहे.

फांसी पर लटका मिला एक और युवक का शव

रसडा से संतोष सिंह ने बताया कि रसड़ा- बलिया मार्ग स्थित अमहर पट्टी दक्षिण गांव में एक युवक संदिग्ध परिस्थितियों में फासी लगाकर आत्महत्या कर लिया. उसकी मौत की खबर लगते ही परिजनों में कोहराम मच गया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच में जुट गयी. गौरतलब है कि बुधवार को रसड़ा के जाम गांव के प्रदीप सिंह (35 वर्ष) पुत्र सुरेन्द्र सिंह ने आत्महत्या कर ली थी.

कोतवाली क्षेत्र के दलई तिवारीपुर निवासी शशिकान्त तिवारी (27) पुत्र नगेन्द्र तिवारी अपने नव निर्मित आवास में गुरुवार की सुबह सीढ़ी में लगे पाइप से फंदा में लटकता मिला. बुधवार की शाम से ही घर से वह लापता था. छोटे भाई गौरव तिवारी ढूंढते ढूंढते अपने नये आवास पर पहुंचे. मकान का शटर उठाकर कर जब सीढ़ी पर अपने भाई शशिकान्त को फंदे पर लटके देखा तो उसकी पैरों तले जमीन ही खिसक गयी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को फंदे से उतार अपने कब्जे में ले लिया. शशिकांत के आत्मघाती कदम की वजह नहीं पता चल सकी. उसकी शादी दो वर्ष पूर्व ही हुई थी. कोई संतान नही था. दो भाइयों में बड़ा था. उसकी पत्नी सोनी तिवारी और माता पार्वती तिवारी को रोते बिलखते देख हर किसी की आँखे नम हो गयी.

छत से गिरे अधेड़ की मौत

गुरुवार की दोपहर छत से गिरकर चिलकहर क्षेत्र के छिब्बी निवासी 50 वर्षीय अवधेश चौहान की दर्दनाक मौत हो गई.

बताया जाता है कि अवधेश चौहान छत की सफाई कर रहे थे. इसी दौरान अचानक बारिश आ गई. छत से तेजी से सीढ़ी की तरफ जाते समय पैर फिसल जाने से वे नीचे गिर पड़े. परिजन तत्काल रसड़ा स्वास्थ्य केन्द्र ले गए, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. इस घटना से गांव में कोहराम मच गया.

साइकिल सवार को ट्रक ने रौंदा, बेहोश होकर ट्रक से गिरा मजदूर, मौत

रसड़ा-नगरा मार्ग स्थित सिंगही चट्टी के समीप बुधवार की देर शाम ट्रक के धक्के से साइकिल सवार वृद्ध की घटना स्थल पर ही मौत हो गयी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्मार्टम के लिये भिजवा दिया. उधर, बैरिया में लोडेड ट्रक से गिट्टी उतारते समय युवक की अचानक बेहोश होकर गिरने से मौत हो गई. इससे उसके परिवार में कोहराम मच गया.

रसड़ा कोतवाली क्षेत्र के खड़सरा निवासी श्रीपति राजभर (70 वर्ष) साइकिल से रसड़ा से घर जा रहे थे. इसी दौरान नगरा की तरफ से आ रही तेज रफ्तार ट्रक ने टक्कर मार दिया. आस पास के लोग दौड़ कर पहुचते तब तक श्रीपति राजभर दम तोड़ चुके थे. हादसे के ट्रक समेत ड्राइवर भाग निकला.

बैरिया प्रतिनिधि के मुताबिक सरल यादव (30) पुत्र गणेश यादव निवासी चक्की चांद दियर गुरुवार को मांझी जयप्रभा सेतु के पास दिन में लोडेड ट्रक से अन्य मजदूरों के साथ गिट्टी उतार रहा था. इसी बीच अचानक चक्कर आने से वह ट्रक से नीचे गिर गया. साथी मजदूरों ने उसे तत्काल सोनबरसा अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. सूचना पर पहुंची चांद दियर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

आकाशीय बिजली ने ली मासूम की जान

गुरुवार को बांसडीहरोड क्षेत्र के शेर (बड़की सेरियां) गांव में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से सात वर्षीय मासूम की मौत हो गई. सत्यदेव (7) पुत्र दहारी गोंड दिन की बरसात में अपने कुछ दोस्तों के साथ गांव में स्थित एक टावर के पास खेल रहा था, तभी तेज आवाज के साथ आसमान से नीचे उतरी बिजली ने उसे अपने चपेट में ले लिया. आनन फानन में उसे जिला अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया.