फांसी पर झूली मिली विवाहिता के चार ससुराली गिरफ्तार, मारपीट में भी चार हत्थे चढ़े

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बांसडीह (बलिया) से रविशंकर पांडेय

मनियर थाना क्षेत्र के मुड़ियारी गांव में बुधवार को फांसी पर झूलती मिली थी नवविवाहिता. इस मामले में पुलिस ने न सिर्फ मुकदमा दर्ज कर लिया है, बल्कि मृतका के पति देवर, सास और ननद को गिरफ्तार कर लिया है. उधर, दुबहड़ थाना क्षेत्र के बिंद के छपरा गांव में मिट्टी भरने का लेकर बुधवार की देर शाम दो पक्षों में जमकर मारपीट हो गई. इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई. पुलिस ने इस घटना में शामिल चार आरोपितों को भी गिरफ्तार कर लिया है.

विवाहिता के पिता ने लगाया दहेज उत्पीड़न का आरोप

विवाहिता के पिता रामजी चौहान (निवासी भीखी के डेरा, नगरी, थाना सुखपुरा, बलिया) ने पुलिस को तहरीर देकर बेटी की हत्या का आरोप ससुरालियों पर लगाया था. आरोप है कि इन लोगों ने उनकी बेटी को फांसी के फंदे पर लटका कर मार डाला. घटना को अंजाम देने से पहले इन लोगों ने पार्टी भी किया. पुलिस ने पांच आरोपियों के विरुद्ध दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कर लिया है. साथ ही 4 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. अगुआ एवं मृतका के ममेरा ससुर गुलाब चौहान अभी पुलिस की पकड़ से बाहर है. मृतका के पति पिंटू चौहान पुत्र जवाहिर चौहान, सास भगिया देवी पत्नी जवाहिर चौहान, देवर सूरज चौहान, ननद सीमा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. प्रभारी निरीक्षक मनियर नागेश कुमार उपाध्याय ने बताया कि मृतका के पिता की तहरीर में जो दर्शाया गया है. उसी के अनुरूप पुलिस जांच में जुटी है.

जमकर चले थे लाठी-डंडे, इलाज के दौरान युवक ने दम तोड़ा

इसी क्रम में दुबहड़ थाना क्षेत्र के बिंद के छपरा गांव में बिट्टू कुमार पासवान और राजकुमार पासवान खड़ंजा के गड्ढे में मिट्टी भरवा रहे थे. उसी दौरान नंदजी पासवान, अंकित पासवान, चंदन पासवान व सत्यप्रकाश पासवान ने मिट्टी भरने से मना किया. इससे दोनों पक्षों में कहासुनी शुरू हो गई. देखते ही देखते विवाद मारपीट में तब्दील हो गई. दोनों पक्षों से जमकर लाठी-डंडे चले. इसमें राजकुमार पासवान गंभीर रूप से घायल हो गए. जिन्हें जिला चिकित्सालय पहुंचाया गया, जहां इलाज के दौरान राजकुमार पासवान (40 वर्ष) पुत्र हरिश्चंद्र पासवान की मौत हो गई. पुलिस ने नंदजी पासवान पुत्र सरूहा, अंकित पासवान पुत्र नंदजी, चंदन पासवान एवं सत्यप्रकाश पासवान पुत्रगण नंदकिशोर पासवान के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कर गिरफ्तार कर लिया.

घोरौली में तनातनी के बाद दो पक्षों में मारपीट, तीन घायल

उधर, बांसडीहरोड क्षेत्र के घोरौली गांव में कई दिनों की तनातनी के बाद अंतत: बुधवार की देर शाम दो पक्षों में मारपीट हो गई. जिसमें एक पक्ष के जवाहर चौबे (60), चिटू चौबे (30) व दूसरे पक्ष के लाल बहादुर सिंह (35) घायल हो गए. पिछले कुछ दिनों से घोरौली व जमालपुर गांव के युवकों में किसी बात को लेकर तनातनी चल रही थी. दो दिन पूर्व सरयां गांव में मारपीट भी हुई थी. इसके बाद से दोनों पक्ष काफी उग्र हो गये थे और मौका मिलते ही आपस में भिड़ गए. पुलिस मामले की जांच कर रही है.