करेंट की चपेट में आने से बलिया जिले में आज तीन लोगों की मौत

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया। जिले में सोमवार को करेंट की चपेट में आने से तीन लोगों की मौत हो गई. रसड़ा कोतवाली क्षेत्र के नीबू कबीरपुर में 55 वर्षीय मुन्नी देवी ने दम तोड़ दिया. उधर, बैरिया थाना क्षेत्र अंतर्गत रानीगंज गांव में अपने पत्तल फैक्ट्री में सोमवार की सुबह सुबह पूजा करने गए एक युवक की विद्युत स्पर्शाघात से मौत हो गई. इसी क्रम में बाँसडीह कोतवाली क्षेत्र के खेवसर गांव में रविवार की देर रात बिजली की करेंट लगने से एक बीस वर्षीय युवती की मौत हो गई.

बैरिया थाना क्षेत्र के रानीगंज गांव में सोमवार की सुबह हमेशा की तरह रवि केसरी (28) पुत्र अजय केसरी सुबह 8 बजे घर के सामने ही अपने पत्तल फैक्ट्री में पूजा करने गया. आशंका है कि मशीन में करंट उतर आया होगा, जिसके संपर्क में आते ही रवि बेहोश हो गया. यह देख परिजन और गांव के लोग उसे इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सोनबरसा ले गए, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया. युवक के घर कोहराम मच गया.

उधर, बाँसडीह कोतवाली क्षेत्र के खेवसर गांव में रविवार की देर रात बिजली की करेंट लगने से एक बीस वर्षीय युवती की मौत हो गई. सूचना पाकर पहुँची पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिये जिला अस्पताल भिजवा दिया. खेवसर निवासी मंगलदेव राम की पुत्री रेनु (उम्र 20 वर्ष) बल्ब जलाने के लिये स्विच आन करने गई तो वहाँ खुले तार की जद में आ गई. खुले तार के टच होने से उसके पूरे शरीर में करेंट उत्तर गया. रेनु वही गिर गई. परिजनों ने किसी तरह तार से उसे छुड़वाया. हालांकि तब तक कुमारी रेनू की मौत हो चुकी थी. इसकी सूचना परिजनों ने स्थानीय प्रशासन को दूरभाष से दी. मौके पर पहुचें तहसीलदार गुलाब चंद्रा और कोतवाली प्रभारी राजेश सिंह ने शव को कब्जे में लेकर अंत्य परीक्षण के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया.

रसड़ा कोतवाली क्षेत्र के नीबू कबीरपुर में सोमवार की सुबह करेन्ट की जद में आने से 55 वर्षीय महिला झुलस गयी. आनन फानन में परिजन उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचाए, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया. इस खबर से गांव में शोक की लहर दौड़ गयी, वहीं परिजनों में कोहराम मच गया. बताया जा रहा है कि मुन्नी देवी (55 वर्ष) पत्नी रामअधार वर्मा दरवाजे पर झाड़ू लगा रही थी. इस दौरान गाय के लिए लगे पंखे की तार की जद में वह आ गयी. परिजनों को मुन्नी देवी तार के पास ही जमीन पर गिरी मिलीं. परिजन आनन फानन में उन्हें अस्पताल पहुंचाए, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया. मुन्नी के दो पुत्र रितेश और सतीश हैं, एक बेटी भी है, जिसकी शादी हो चुकी है.