लॉकडाउन – 3 में ग्रामीण क्षेत्र में भी खुलेंगी दुकानें, टाइम टेबल जारी

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया। जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही ने लॉकडाउन-3 में दुकानों के संचालन के लिए तय समय सारणी में आंशिक संशोधन करते हुए नगरीय क्षेत्र में दुकानें खोलने की व्यवस्था को ग्रामीण क्षेत्र के लिए भी लागू कर दिया है.

समय सारणी के अनुसार किराना, सब्जी, फल, कृषि उपकरण व मैकेनिकल, कृषि, खाद्य पशुपालन से संबंधित दुकान सोमवार से शनिवार तक सुबह 7 से दोपहर 3 बजे तक खुलेगी. जबकि, बिल्डिंग मैटेरियल, आयरन, हार्डवेयर स्टोर, प्लाईवुड, शटरिंग, बांस-बल्ली, इलेक्ट्रिकल एवं इलेक्ट्रॉनिक, मोबाइल, कंप्यूटर, चश्मा, घड़ी, ऑटोमोबाइल, साइकिल, टायर ट्यूब और इनसे संबंधित सभी रिपेयरिंग की दुकान और जनरल स्टोर बुधवार, शुक्रवार और रविवार को सुबह 10:30 से दोपहर बाद 3:30 बजे तक खुलेंगे.

सर्राफा, फर्नीचर, कपड़ा, रेडीमेड (साड़ी, शूटिंग-शर्टिंग), कास्मेटिक, चूड़ी और जूता-चप्पल, रस्सी, कागज के गिलास, झोला डिस्पोजल, कॉपी किताब व स्टेशनरी, खेलकूद का सामान और फोटोस्टेट की दुकानें मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को सुबह 10:30 बजे से दोपहर 3:30 बजे तक खुलेगी. मेडिकल की दुकान, डेयरी और गैस सिलेंडर से सम्बन्धित व्यवस्था प्रतिदिन सुबह 9 से शाम 6 बजे तक संचालित होंगे.

समोसा, मिठाई, पान गुटखा की दुकानें नहीं खुलेंगी

जिलाधिकारी ने साफ तौर पर कहा है कि अभी समोसा, मिठाई, चाट-पपड़ी, कोल्ड ड्रिंक, पान, गुटखा, पान मसाला, बीड़ी और खानपान से सम्बन्धित दुकानें नहीं खोली जाएंगी. अगर किसी ने इसका अनुपालन नहीं किया तो उस पर संबंधित थाने के माध्यम से कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित कराई जाएगी.

बैंक ग्राहकों को आधार कार्ड के जरिए गांव पहुंच कर किया भुगतान

रसड़ा क्षेत्र के नराछ गांव में भारतीय डाक विभाग की शाखा चिन्तामनीपुर की ओर से ग्राहकों के खाते से आधार कार्ड के द्वारा जमा राशि दिए जाने से क्षेत्र वासियो में हर्ष की लहर दौड़ गयी.

शाखा के सहायक प्रबन्धक दीना नाथ यादव ने बताया कि विभाग की ओर से निर्देशित किया गया है कि शाखा अपने कर्मचारी के माध्यम से अपने अपने कार्यक्षेत्र में गाँव-गाँव जा कर डाक सेवा के साथ-साथ बैंक ग्राहकों को उनके खाते से अधिकतम दस हजार तक एक दिन में दे. बताया कि बैंक ग्राहक किसी भी बैंक का हो वह अपने खाते से नगद ले सकता है, जबकि उसका खाता आधार कार्ड से लिंक होना चाहिए. साथ ही यदि कोई अपना खाता भारतीय डाक विभाग में खोलना चाहता है वह खोल सकता है. पहले ग्राहक को दूसरे गांव में तीन किलो मीटर दूर जाना पड़ता था.

रसड़ा के कोटवारी गांव में इनार में गिरी किशोरी

रसड़ा कोतवाली क्षेत्र के कोटवारी गांव में बुधवार की सुबह एक किशोरी इनार में गिर गयी. ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद किशोरी को बाहर निकाला. कोटवारी निवासी प्रभुनाथ नाथ वर्मा की 17 वर्षीय पुत्री सुधा वर्मा अपने घर के पास स्थित कुएं में गिर गयी. शोर मचाने पर आसपास के ग्रामीणों ने किशोरी को बाहर निकाला.

विवाहिता ने खाया विषाक्त पदार्थ, इलाज के दौरान मौत

रसड़ा कोतवाली क्षेत्र के मुड़ासन गांव में बुधवार की रात पारिवारिक कलह से उब कर विवाहिता रानी सिंह (26) पत्नी सुरजीत सिंह ने विषाक्त पदार्थ खा लिया. अचेतावस्था में परिजन सीएचसी ले गये जहां से चिकित्सकों ने सदर अस्पताल रेफर कर दिया. वहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.