आकाशीय बिजली ने ली दस की जान

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

छपरा। बिहार के छपरा में आकाशीय बिजली गिरने से 9 लोगों की मौत हो गयी. करीब आधा दर्जन लोग झुलस गये हैं. उधर, भोजपुर जिले के बड़हरा थाना क्षेत्र के बखोरापुर गांव में एक युवती की वज्रपात से मौत की सूचना है.

दियारा इलाके में सुबह कुछ ग्रामीण परवल की खेती की मापी के लिए पहुंचे थे. इसी दौरान तेज आंधी व बारिश शुरू हो गयी. जिससे बचने के लिए सभी लोग पास की एक झोपड़ी में पहुंचे. इसी बीच तेज आकाशीय बिजली झोपड़ी पर गिरी, जिसकी चपेट में आकर लगभग 9 लोगों के मौत हो गयी. वहीं आधा दर्जन से अधिक लोग झुलस गए. ज्यादातर मृतक नई बस्ती बिशुनपुरा के निवासी बताए जाते हैं.



घटना की जानकारी मिलते ही सिविल सर्जन डॉ माधेश्वर झा और सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ. राम इकबाल प्रसाद मौके पर पहुंचे. आकाशीय बिजली की चपेट में आए घायलों का तुरंत इलाज शुरू किया गया. घटना की जानकारी मिलते ही सदर एसडीपीओ अजय कुमार भी मौके पर पहुंच गए हैं.

वहीं इस घटना पर राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने शोक व्यक्त किया है. उन्होंने दुख व्यक्त करते हुए कहा कि छपरा जिले में बिजली गिरने का दुखद समाचार प्राप्त हुआ. इस घटना के मृतकों के प्रति मैं अपनी शोक संवेदना व्यक्त करता हूँ. ईश्वर से प्रार्थना है सभी मृतकों को शांति प्रदान करें एवं उनके परिजनों को इस पीड़ा को सहन करने की शक्ति प्रदान करे.