बिटिया डीएसपी और पापा एसआई, लॉकडाउन साबित हुआ वरदान

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

सीधी। एक दिलचस्प मामला मध्य प्रदेश के सीधी जिले के मझौली थाने में सामने आया. यहां पर एक सब-इंस्पेक्टर पिता छुट्टी के दौरान अपनी ट्रेनी डीएसपी बेटी से मिलने गए थे. लेकिन लॉकडाउन की वजह से वहीं फंस गए और फिलहाल वह अपनी बेटी के अधीनस्थ ही पुलिस सेवा दे रहे हैं. बेटी डीएसपी और पिता सब इंस्पेक्टर पद पर एक ही थाने में काम कर रहे हैं. पिता के साथ बेटी पिता से पुलिसिया गुर सीख रही हैं. दोनों लोग कोरोना से लोगों को बचाने की जंग भी साथ लड़ रहे हैं.

मझौली थाना में शाबेरा अंसारी प्रशिक्षु डीएसपी पद पर पदस्थ हैं. पीएचक्यू के आदेश के बाद एसपी ने सब इंस्पेक्टर अशरफ अली अंसारी को मझौली थाने में ही ड्यूटी करने के आदेश दिए हैं. अशरफ अली इंदौर के लसूड़िया थाने में सब इंस्पेक्टर पद पर पदस्थ हैं. अपनी मां के निधन के बाद बलिया स्थित अपने गांव आए थे. इसी बीच लॉकडाउन का आदेश आ गया. लौटते वक्त वे किसी तरह से यूपी सीमा पर स्थित एमपी के सीधी जिले में अपनी बिटिया से मिलने पहुंचे. डीएसपी शाबेरा अंसारी ने बताया कि अशरफ अली अंसारी उनके पिता हैं, वे विभाग में काफी सीनियर हैं इसलिए काफी कुछ उनसे सीखने मिल रहा है. वह शाम को उन्हें अपने हाथों से बना खाना खिलाती हैं. दोनों काम अलग-अलग हैं. मेरे दोनों ही जगह अपने दायित्व हैं.

शाबेरा अंसारी 2013 में सब इंस्पेक्टर पद पर सेलेक्ट हुई और वर्ष 2016 में ज्वाइन भी कर लिया. लेकिन वे पीएससी की तैयारी करती रहीं. वर्ष 2016 में पीएससी क्वालिफाइड किया और 2018 में डीएसपी पद पर ज्वाइन किया. 9 दिसंबर 2019 को वह सीधी में प्रशिक्षु डीएसपी पद पर काम कर रही हैं.