जिस पर कार्यकर्ताओं का भरोसा नहीं, नेता कहलाने का हक नहीं : राम गोविंद

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बांसडीह : समाजवादी पार्टी की कार्यकर्ता बैठक में बांसडीह के विधायक और सूबे के नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी का अलग ही तेवर दिखा. सपा कार्यकर्ताओं से सीधे सीधे कहा कि जिस नेता पर कार्यकर्ताओं का भरोसा नहीं उसे नेता कहलाने का हक नहीं.

समाजवादी पार्टी के ब्लॉक स्तरीय कार्यकर्ताओं की बैठक में सपा के कैम्प कार्यालय में नेता प्रतिपक्ष ने आक्रामक तेवर में कहा कि ‘ हम जुल्मोसितम मिटायेंगे, उम्मीदें हमारी जिन्दा हैं.उनसे भी कहो बाहर निकलें, जो आस लगाए बैठे हैं.’

उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा जो प्रदेश और देश में धर्म-जाति के नाम पर नंगा नाच किया जा रहा है यह शायद इतिहास में सबसे वीभत्स रूप होगा. हमें किसी भी कीमत पर 2022 का चुनाव जीतकर प्रदेश में सरकार बनानी हैं.

 

 

प्रदेश की जनता को अच्छी सरकार देना हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का सपना है. उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में विकास के सारे कार्य ठप हैं. कानून व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है। आये दिन हत्या, लूट, बलात्कार आम बात हो चुकी है.

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि लोकतांत्रिक संस्थाओ को नष्ट किया जा रहा है. मौजूदा दौर में जनता की समस्याओं को सुनने वाला कोई नहीं है. नौजवान बेरोजगार हैं, किसान बदहाल हैं. व्यापारी परेशान है.

उन्होंने कहा कि सरकार के पास इसके निदान के कोई कार्यक्रम नहीं है. लोगों का ध्यान बंटाने के लिए आपस में लड़ाया जा रहा है. ऐसे पाखंडी राजनीति करने वालों के मंसूबो को बेनकाब करने की जिम्मेदारी सपा के नेताओं और कार्यकर्ताओं पर है.

 

नेता प्रतिपक्ष ने कार्यकर्ताओं का आह्वान करते हुए कहा कि उनको जनता के बीच जाकर सरकार की नाकामियों के बारे में बताना होगा. जनता को जागरूक कर पिछली सरकार की उपलब्धियों को बताना होगा.

चौधरी ने कहा कि पिछले दिनों बाढ़, अतिवृष्टि से जो फसलें बर्बाद हुई, सुरहाताल के किनारे के गांव भी तबाह हो गए. धान की फसल बर्बाद हुई. किसान भुखमरी के कगार पर पहुंच गए.

उन्होंने कहा कि इसको उन्होंने दो-दो बार विधानसभा में भी उठाया लेकिन अभी तक किसानों को मुआवजा नहीं मिला. वहीं, सपा की सरकार में हुए अतिवृष्टि, ओला, से हुए नुकसान की पूरी भरपाई की गई थी.

छात्रनेता अतुल कुमार पाण्डेय ने छात्रवृति की समस्या पर कहा कि पूरे प्रदेश में छात्रों के साथ छात्रवृति के नाम मज़ाक उड़ाया गया है. छात्रवृति के नाम पर 10-20 और 50 रुपये भेजे गये.

सपा सरकार में बलिया रहा अव्वल

सपा सरकार में प्रदेश में विकास के बारे में सब जानते हैं. सपा सरकार में बलिया विकास में अव्वल रहा. उसमें बांसडीह विधानसभा क्षेत्र पहले नंबर पर रहा. बलिया में चौड़ी सड़कें, यूनिवर्सिटी, गंगा-घाघरा नदी पर दो-दो पुल, सभी सपा सरकार की देन हैं.

बैठक में हरेंद्र सिंह, डॉ हरिमोहन सिंह, ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि अशोक यादव, बिहारी पांडेय, हीरालाल वर्मा, अभय सिंह, राकेश तिवारी छोटे, संकल्प सिंह, अभिषेक मिश्रा, सज्जाद अनवर, विवेक तिवारी, रजनीश पांडेय, चन्द्रशेखर यादव, रमेश सिंह, लव कुमार सिंह आदि भी मौजूद थे.

इनके अलावा कौशल पांडेय, शिवानंद दुबे, नंदलाल यादव, अनिल यादव, प्रेम बिंद, मणि प्रकाश श्रीवास्तव, नजररूद्दीन नामी, मैनुद्दीन, बदरूद्दीन मोला, राजू पटेल, बीरबल राजभर, अरविंद राजभर, रामलक्षन राजभर भी उपस्थित थे. अध्यक्षता ब्लॉक अध्यक्ष छितेश्वर सिंह तथा संचालन रविंद्र सिंह ने किया.