शिव मंदिरों में आधी रात से लगने लगी थी श्रद्धालुओं की कतार

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

  • प्रदेश के मंत्री आनंद स्वरूप और पू्र्व मंत्री नारद राय ने मत्था टेक जलाभिषेक किया

बलिया : महाशिवरात्रि के मौके पर भगवान शिव का जलाभिषेक करने के लिए शिव मंदिरों में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ देखने को मिली. अपनी बारी जल्दी आने के लिए आधी रात से ही लोग शिव मंदिरों के दरवाजे पर पूजन सामग्री लेकर खड़े थे.

 

इस मौके पर पुरुष और महिलाओं के दर्शन के लिए अलग-अलग व्यवस्था की गई थी. सुरक्षा की दृष्टि से भारी संख्या में फोर्स भी तैनात की गई थी. शिव मंदिरों में विशेषकर बालेश्वर मंदिर में महिला पुलिस की तैनाती की गई थी.

 

 

बालेश्वर मंदिर में पुरुषों और महिलाओं के लिए अलग व्यवस्था की गई थी. एक रास्ते से पुरुष का प्रवेश तथा दूसरे रास्ते से निकास का प्रबंध था. वहीं, तीसरे रास्ते से महिलाओं का प्रवेश और चौथे रास्ते से निकास की व्यवस्था थी.

शिवभक्त मंदिर के गर्भगृह में देर न करें, इस पर नजर रखने के लिए भी प्रबंध समिति की तरफ से स्वयंसेवक तैनात थे. प्रार्थना, आरती तथा दीपदान के लिए मंदिर के बाहर व्यवस्था की गई थी.

 

 

इस मौके पर पूजन सामग्री बेचने वालों की भी भारी तादाद थी. हर हर महादेव के नारे से मंदिर परिसर गूंज रहा था. बांस बलियों के सहारे मंदिर तक पहुंचने की व्यवस्था की गई थी.

पुरुष एवं महिलाओं की अलग कतार लगायी गयी थी. स्थिति यह थी कि इस दौरान 500 मीटर लंबी लाइनें देखने को मिली. पुलिस बल चाक चौबंद था.

 

 

जलाभिषेक करने का सिलसिला 24:00 से शुरू होकर दोपहर तक चलता रहा. दोपहर में चढ़ावा को मंदिर से बाहर निकालने के लिए प्रबंध समिति की ओर से आधे घंटे के लिए अभिषेक रोककर के मंदिर की सफाई की गई.

 

 

पूर्व मंत्री नारद राय बालेश्वर मंदिर में पहुंचकर मत्था टेका और भगवान शिव का जलाभिषेक किया. प्रदेश के मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ल के अलावा भाजपा के पदाधिकारियों ने भी मंदिर में मत्था टेका और जन कल्याण की कामना की.