द्वाबा इंटर कॉलेज में कक्ष निरीक्षण कार्य के लिए शिक्षकों की कमी

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

  • बोर्ड परीक्षा को लेकर व्यस्त दिखे बाबा लक्ष्मण दास द्वाबा राष्ट्रीय इंटर कॉलेज के अधिकारी

बैरिया : बाबा लक्ष्मण दास द्वाबा राष्ट्रीय इंटर कॉलेज में सोमवार को बोर्ड परीक्षा की तैयारी में प्रधानाचार्य और सभी स्टाफ व्यस्त दिखे. परीक्षा 18 फरवरी से शुरू हो रही है.

इस इंटर कॉलेज में 10 कॉलेजों के हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के लिए बनाए गए परीक्षा केंद्र पर मंगलवार को हिंदी विषय की परीक्षा में 1037 परीक्षार्थी शामिल होंगे. उनके बैठने के लिए 15 कमरे होंगे.

 

 

परीक्षार्थियों के बैठने वाले कक्ष संख्याओं की सूची कॉलेज गेट पर चस्पा कर दी गयी है. दूसरी जगहों से आने वाले परीक्षार्थी गेट पर अपने कक्ष देख रहे थे. कक्ष निरीक्षण कार्य के लिए प्रथम दिन ही शिक्षकों की कमी बतलाई गई.

प्रधानाचार्य सह केंद्र व्यवस्थापक डॉ. ओमप्रकाश द्विवेदी ने बताया कि जिले की मीटिंग में केंद्र निरीक्षण के लिए उन्हें 35 प्राथमिक शिक्षकों की सूची दी गई. इसके तहत खंड शिक्षा अधिकारी बैरिया द्वारा 5 शिक्षिकायें और 17 शिक्षक ही मिले.

उन्होंने कहा कि कॉलेज में करीब 500 छात्राएं परीक्षा देंगी जिसकी तुलना में निरीक्षण कार्य के लिए महिला शिक्षकों की कमी है. कमी तो छात्रों के लिए भी है. बीडीओ से अतिरिक्त शिक्षकों की मांग की गई, तो उन्होंने कहा कि कल की परीक्षा किसी तरह शुरू कर लें. भविष्य में व्यवस्था कर दी जाएगी.

 

 

प्रधानाचार्य ने बताया कि हिंदी, अंग्रेजी, सामाजिक विज्ञान ऐसे विषय हैं जिसमे अधिक छात्र परीक्षा में बैठते हैं. अभी तो कक्ष निरीक्षण कार्य के लिए ही समस्या है.