शुभनथहीं महा रुद्र यज्ञ के उपलक्ष्य में निकली विशाल कलश यात्रा

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया : संत स्वामी पशुपतिनाथ की जन्मभूमि बाबा धाम शुभनथहीं में आयोजित हवनात्मक महा रुद्र यज्ञ में रविवार को कलश यात्रा निकाली गई. संत महात्माओं व यज्ञ के आचार्यगण और क्षेत्र से आये श्रद्धालुओं ने इसमें भाग लिया.

 

रंग बिरंगे परिधानों में स्त्री-पुरूष और बच्चे अपने हाथों में कलश लिए यात्रा की शोभा बढ़ा रहे थे. इसमें सबसे आगे संत महात्मा और आचार्यगण चल रहे थे. उनके पीछे श्रद्धालुओं की भीड़ चल रही थी.

गाजे बाजे के साथ पशुपतिनाथ धाम शुभनथही से गंगा तट सती घाट बहुआरा तक श्रद्धालु ‘हर हर महादेव’ के जयघोष करते पहुंचे. आचार्य पं. बुद्धिसागर मिश्र ने बताया कि गंगा कलश यात्रा व मंडप प्रवेश रविवार को सम्पन्न हुए.

 

 

महा रुद्र यज्ञ का समापन 22 फरवरी को वृहद भंडारे के साथ होगा. यज्ञ में परमपूज्य संत नारद मुनि, स्वामी विनय ब्रह्मचारी जी महाराज भी पहुंचे हैं. कार्यक्रम के व्यवस्थापक ध्रुव ने बताया कि यज्ञ में काशी के विद्वान आचार्य पहुंचे हैं. वे वैदिक मंत्रोच्चार के साथ यज्ञ का संचालन करेंगे.

 

 

उन्होंने बताया कि यज्ञ में यूपी के अतिरिक्त बिहार की विभिन्न जगहों से स्वामी पशुपतिनाथ बाबा के भक्त पहुंचेंगे. यज्ञ में कई नामी-गिरामी कथा वाचकों का आगमन भी हो रहा है.