एकांकी पेश कर कॉलेज की छात्राओं ने समाज को दिया सशक्त संदेश

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

  • सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ राष्ट्रीय सेवा योजना के शिविर का हुआ समापन

दुबहर : शहीद मंगल पांडे राजकीय महिला महाविद्यालय नगवा में एक सप्ताह से जारी राष्ट्रीय सेवा योजना के शिविर का समापन हो गया. इस दौरान रविवार के दिन कॉलेज की छात्राओं ने विविध सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किये.

 

शिविर के समापन के दिन कॉलेज की छात्राओं ने एकांकी, नृत्य और गीत प्रस्तुत कर उपस्थित सभी लोगों का मन मोह लिया. उनकी प्रस्तुतियां सामाजिक परिवेश को दर्शाने वाली थीं.

उन्होंने एकांकी प्रस्तुत कर समाज में व्याप्त परिस्थितियों को बखूबी पेश किया. इसके अलावा गीत-नृत्य के जरिये भी उन्होंने अपनी योग्यता का परिचय दिया.

 

 

मुख्य अतिथि मंगल पांडे विचार मंच के प्रवक्ता सामाजिक चिंतक बब्बन विद्यार्थी ने कहा कि राष्ट्रीय सेवा योजना युवाओं के व्यक्तित्व के विकास में निखार लाता है. इसके शिविर में युवा सामाजिक सरोकारों को लेकर जो गतिविधि सीखते हैं, जीवन पर्यंत उनके काम आते हैं.

 

 

इस सात दिवसीय शिविर में एनएसएस की छात्राओं ने जनसंख्या नियंत्रण, स्वच्छता, पर्यावरण संरक्षण, दहेज उन्मूलन, साक्षरता आदि विषयों के संबंध में आस-पास के गांवों में जाकर लोगों को जागरूक भी किया.

 

 

राष्ट्रीय सेवा योजना के समापन के मौके पर मुख्य वक्ता रणजीत सिंह सम्मिलित हुए. इस मौके पर नितेश पाठक, डॉ शिवेंद्र नाथ दुबे, विनोद कुमार सरिता, राधा, सांची दुबे, जेनब, अदिति दुबे, साक्षी श्रीवास्तव, शालिनी, मोनिका मौजूद थे. मंच का संचालन सांची दुबे ने किया.