Central Desk February 14, 2020
  • यूपी-बिहार को जोड़ने वाले जयप्रभा सेतु की मरम्मत का काम शुरू
  • बलिया और महाराजगंज(बिहार) के सांसदों ने किया पूजन

बैरिया : उत्तर प्रदेश और बिहार को जोड़ने के लिए घाघरा नदी पर बने, जर्जर हो चुके जय प्रभा सेतु की मरम्मत का शुभारंभ शुक्रवार को बलिया के सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त तथा बिहार के महाराजगंज सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने पूजन और फीता काटकर किया.

NHAI के तकनीकी प्रबंधक योगेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि शनिवार से एक माह के लिए जयप्रभा सेतु से भारी वाहनों का आवागमन बंद रहेगा. इसकी सूचना SDM बैरिया को दी जा रही है.

इसके पूर्व जयप्रभा सेतु के पश्चिमी छोर पर यूपी वाले हिस्से में आयोजित उद्घाटन सभा में सांसद ने कहा कि जिस विश्वास के साथ काम के लिए आप लोगों ने हमें जिम्मेदारी सौंपी है, उसे टूटने नहीं दूंगा.

उन्होंने कहा कि सड़कें विकास के लिए जीवनरेखा जैसी होती हैं. सड़क अच्छी रहेंगी तो किसानों का विकास भी होगा. आज से पुल की मरम्मत शुरू हो रही है. होली के बाद NH-31 पर भी काम शुरू हो जाएगा. इसका विश्वास रखें.

इस बात की NHAI के अधिकारी से भी सांसद ने खड़ा करा कर घोषणा कराई. क्षेत्रीय लोगों से अनुरोध किया कि NHAI के किसी भी अधिकारी कर्मचारी को कोई असुविधा न होने पाए, इसका आप लोग ख्याल रखेंगे. सांसद ने कहा कि देश-प्रदेश का खजाना सुरक्षित हाथों में है. इसलिए विकास तो होगा ही.

महाराजगंज के सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने कहा कि बलिया और छपरा को जोड़ने वाला जयप्रभा सेतु हमारे और आपके प्रेम का भी सेतु है. मैं हृदय से स्वीकार करता हूं. बड़े भाई मस्तजी ने इसकी मरम्मत शुरू करा दी.

उन्होंने कहा कि हमारी भाजपा सरकार जनता के कार्यों के लिए कितना तत्पर हैं यह आप लोगों को महसूस हो रहा होगा? यह विश्वास गहरे तक जाना चाहिए. मैं आज के दिन गडकरी को भी धन्यवाद देता हूं.

इस अवसर पर सिग्रीवाल ने नागरिकता संशोधन बिल के बारे में बताया कि यह नागरिकता देने वाला बिल है. लेने वाला नहीं. यह अब देश की जनता समझने लगी है. कुछ राजनीतिक दल वाले इसका विरोध कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि काम के लिए, विकास के लिए विरोध तो समझ में आता है. अनावश्यक देश के नुकसान के लिए विरोध समझ से परे है. इसका जनता को प्रतिकार करना चाहिए.

इस अवसर पर भाजपा के जिला अध्यक्ष जयप्रकाश साहू, रमाशंकर मिश्र, विजय बहादुर सिंह, हेमनारायण सिंह, अमरनाथ यादव, कन्हैया सिंह, श्यामू उपाध्याय, विजय बहादुर सिंह, रत्नेश सिंह, ओंकार सिंह, सुधांशु तिवारी, दिग्विजय सिंह आदि यूपी और बिहार के भाजपा पदाधिकारियों ने सभा को संबोधित किया. अध्यक्षता विजय बहादुर सिंह और संचालन अमिताभ उपाध्याय ने किया.

Leave a comment.

Your email address will not be published. Required fields are marked*

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.