बलिया न्यूज अपडेट में पढ़ें खबरें एक साथ संक्षेप में

news update ballia live headlines
This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

नमस्कार! बलिया LIVE पर आप सभी का बहुत बहुत स्वागत है. ये पेज आप सभी को एक साथ कम समय में सभी खबरें उपलब्ध कराने के मकसद से बनाया गया है. जब भी आपके पास थोड़ा वक्त हो इस पेज को एक बार देख लें – आपको ब्रेकिंग न्यूज़ और अपडेट के साथ साथ बीती घटनाओं का फॉलो अप भी मिलता रहेगा.

                                         ब्रेकिंग न्यूज

बांसडीह : बांसडीह कोतवाली पुलिस ने शनिवार की भोर टिकुलिया दियर से 14 पशुओं सहित चार लोगों को पकड़ लिया. वे घाघरा नदी पार कर बिहार जाने की फिराक में थे. पुलिस ने पशुओं को थाने लाकर चारों को संबंधित धाराओं के तहत जेल भेज दिया.

बांसडीह : फर्जी दस्तावेज के आधार पर सरकारी विद्यालयों में नौकरी पाने के आरोप में एक अध्यापिका और अध्यापक के खिलाफ बांसडीह कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया गया है. ये मुकदमे बांसडीह और बेरुआरवारी के खंड विकास अधिकारियों ने बेसिक शिक्षा अधिकारी बलिया के आदेश से दर्ज कराये हैं.

बैरिया : बैरिया के पूर्व प्रधान स्व शिवदयाल वर्मा की आठवीं पुण्य तिथि पर बैरिया में आयोजित श्रद्धाजंलि सभा में सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त और सलेमपुर सांसद रविन्द्र कुशवाहा ने आदर्श बैरिया नगर पंचायत के लिए करीब दस करोड़ की लागत से होने वाले विकास कार्यो का शिलान्यास और लोकार्पण किया. इसी क्रम में गरीबों-असहायों में तीन हजार कम्बल भी वितरित किये गये.

बलिया के सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने कहा कि स्व शिवदयाल वर्मा परिश्रमी लोगों की पुकार थे. वे
बांसडीह : मतदाता दिवस के उपलक्ष्य में तहसील बांसडीह के सभागार में SDM ने सर्व प्रथम भारत माता के चित्र पर पुष्पांजलि और दीप प्रज्ज्वलित किया. उसके बाद मतदाता रैली आयोजित की गई. इसके बाद रैली का शुभारंभ SDM दुष्यंत कुमार मौर्य, तहसीलदार गुलाबचन्द्रा और खंड शिक्षा अधिकारी मोती चौरसिया ने संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाकर तहसील परिसर से रवाना किया.

सुखपुरा : सुखपुरा पब्लिक कान्वेंट स्कूल का तीन दिवसीय खेलकूद के दूसरे दिन शनिवार को विभिन्न खेल आयोजित किये गये.जूनियर गणित दौड़ में धनजी, साहिल और आदित्य, बालिका में सौम्या, संजीदा और प्रीति क्रमशः प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पर रहे.

बांसडीह : मां शतचंडी हवनात्मक नौ कुंडीय महायज्ञ की कलश यात्रा शनिवार को बांसडीह साधन सहकारी समिति के दक्षिण स्थित नहर के पास यज्ञ मण्डप से निकली. इसमें सैकड़ों महिलाओं और पुरुषों ने भाग लिया.

• शुक्रवार को राष्ट्रीय मतदाता दिवस था. जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही ने कल के सभागार में समस्त कलेक्ट्रेट कर्मियों को मताधिकार का प्रयोग करने की शपथ दिलाई. दीवानी न्यायालय के सभागार में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से शुक्रवार को राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया गया. जिला जज गजेन्द्र कुमार ने समस्त न्यायिक अधिकारियों व कर्मचारियों को मतदान के प्रति शपथ दिलायी. उधर, हमारे संवाददाता रविशंकर पांडेय ने बताया कि इस मौके पर बांसडीह तहसील सभागार में एसडीएम दुष्यंत कुमार मौर्य और तहसीलदार गुलाबचंद्रा ने मातहतों को शपथ दिलवाई. शपथ में भारत के नागरिक होने के नाते लोकतंत्र में पूर्ण आस्था जताई गई. इस मौके पर लोकतांत्रिक मर्यादाओं को बनाए रखऩे पर जोर दिया गया. साथ ही स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण बनाए रखने का संकल्प लिया गया. साथ ही बिना धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा इत्यादि का भेदभाव किए निष्पक्ष और निर्भय हो मतदान करेंगे.

• शुक्रवार को दोपहर बाद तीन बजे दरांव निवासी श्रीनाथ सिंह बांसडीह स्थित एसबीआई से पचास हजार रुपये निकाल कर ले जा रहे थे. इंटर कालेज बांसडीह के सामने तीन-चार उच्चके मिल गए. श्रीनाथ सिंह रोककर बातों में उलझा कर वे साइकिल में लटके बैग में से रुपये निकालकर फूर्र हो गए. घटना की जानकारी पीड़ित ने बांसडीह कोतवाली पुलिस को दे दिया है.

• इसी क्रम में स्टेट बैंक और यूनियन बैंक के ग्राहक सेवा केन्द्र संचालक ग्राहकों के लाखों रुपये निकाल कर चंपत हो गए. खाताधारकों को जब इसकी भनक लगी तो वे ग्राहक सेवा केंद्र संचालक के रेवती बाजार स्थित सेंटर पर पहुंचे. वहां ताला लटका देख उनके होश उड़ गए. पूरे दिन खाताधारक स्टेट बैंक व रेवती थाने का चक्कर लगाते रहे. बताया जाता है कि सहतवार निवासी बृज बिहारी सिंह के नाम से ग्राहक सेवा केन्द्र चलाने के लिए स्टेट बैंक की ओर से आईडी एलॉट है. हालांकि नूरपुर रेखहां निवासी मिथिलेश यादव और झरकटहा निवासी जितेन्द्र यादव रेवती बाजार में कार्यालय खोलकर ग्राहक सेवा केन्द्र संचालित कर रहे थे.

• 27 जनवरी से शुरू होने वाली गंगा यात्रा की तैयारी का जायजा अधिकारी लगातार ले रहे हैं. हमारे संवाददाता कृष्णकांत पाठक ने बताया कि शुक्रवार को जिलाधिकारी श्रीहरिप्रताप शाही और पुलिस अधीक्षक देवेंद्र नाथ ने बकायदा निरीक्षण किया. चूंकि नौकायन प्रतियोगिता भी होनी है. यात्रा का शुभारंभ भी जल मार्ग से ही होना है. इसलिए अधिकारियों ने नदी में नाव से भ्रमण कर तैयारियों को जायजा लिया. जिलाधिकारी ने आवश्यक्तानुसार अधिकारियों को दिशा-निर्देश भी दिए.

• एक दिनी वृहद रोजगार मेले के आयोजन 28 जनवरी को होगा. सतीश चन्द्र महाविद्यालय के प्रांगण में प्रात: 10 बजे एक दिनी रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा. साक्षात्कार के माध्यम से लगभग दो हजार अभ्यर्थियों को नौकरी देने की कवायद है. जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही के निर्देशानुसार टेक्निकल तथा नॉनटेक्निकल के पदों के लिए यह नियक्तियां होंगी.

• सुखपुरा पब्लिक कान्वेंट स्कूल का तीन दिवसीय खेलकूद का शुभारंभ शुक्रवार को हुआ. हमारे संवाददाता पंकज कुमार सिंह जुगनू के मुताबिक उद्घाटन डॉ.विनय कुमार सिंह ने किया. सबसे पहले कलाम और भाभा टीम के बीच क्रिकेट मैच खेला गया. टॉस जीत कर भाभा टीम ने गेंदबाजी का निणर्य लिया. बल्लेबाजी करने उतरी कलाम टीम ने निर्धारित ओवर में 74 रन बनाया. जबाब में खेलने उतरी भाभा टीम के बल्लेबाज केवल 52 रन ही बना पाए.

• शुक्रवार को कृषि मंडी में सब्जी के फुटकर कारोबारियों ने हंगामा शुरू कर दिया. इसकी सूचना पर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारियों ने जल्द ही उनके लिए उचित स्थान मुहैया कराने का आश्वासन देकर मामला शांत करवाया. प्रशासन ने व्यापारियों की सूची और उचित स्थान चिन्हित करने का निर्देश दिया है. असल में प्रशासन ने सब्जी विक्रेताओं को ओवरब्रिज के नीचे से फिलहाल अस्थाई तौर पर हटा दिया है. सब्जी मंडी स्थानांतरित करने का मामला भी नवनिर्मित 14 कक्षीय न्यायालय से जुड़ा है. नगर पालिका और प्रशासनिक टीम ने ओवरब्रिज के नीचे बने चबूतरा को भी तुड़वा दिया है. इसके लिए विधिवत मुनादी भी करवाई गई. इस कार्रवाई से सब्जी व्यापारियों व स्थानीय लोगों में हड़कम्प मचा हुआ है.

• ओवरब्रिज के नीचे वर्षों से संचालित पेट्रोल पम्प और आसपास की 15 दुकानें भी कार्रवाई की जद में है. नगरपालिका प्रशासन ने इन्हें नोटिस भेजकर हफ्ते भर का अल्टीमेटम देते हुए पेट्रोल पम्प संचालक और व्यापारियों से जल्द से जल्द खाली करने के आदेश दिया है.

• परिषदीय प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों में नियुक्ति के बाद अभिलेखों की जांच में फर्जी पाए गए हैं कुल 26 शिक्षक. इनकी सेवा बीएसए शिवनारायण सिंह ने समाप्त कर दी है. जांच में किसी ने इंटर तो किसी ने स्नातक और शिक्षक पात्रता का प्रमाण फर्जी लगाया था. फर्जी शिक्षकों की सूची में केवल पुरूष ही नहीं, महिलाएं भी शामिरल हैं.

• मनियर ब्लाक के ग्राम पंचायत असना और बड़ा गांव में होने वाले प्रधान पद के उपचुनाव के लिए शुक्रवार को नामांकन पत्र जमा किया गया. असना से रूबी सिंह पत्नी संजीत सिंह और अनिल कुमार पुत्र राम छबीला कुल दो लोगों ने नाम निर्देशन पत्र दाखिल किया. वहीं बड़ागांव से कुल 8 लोगों ने पर्चा दाखिल किया. इसमें मनोरमा गुप्ता ने दो सेटों में पर्चा दाखिला किया. कुल 8 लोगों में ललिता पत्नी सुरेश, मनोरमा पत्नी शिवजी, निर्मला देवी पत्नी बच्चा लाल यादव, रामेश्वरी देवी पत्नी अमरदेव यादव, शिवकुमारी पत्नी लाल बहादुर, विद्यावती देवी पत्नी मोती, कलावती देवी पत्नी शिव कुमार, पुष्पा पत्नी मनोज ने पर्चा दाखिल कीं.