पूरे साल की गतिविधियां बताने कैलेंडर जारी किया नाबार्ड ने

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया : राष्ट्रीय कृषि और ग्रामीण विकास बैंक नाबार्ड के तत्वावधान में मां सुरसरि सेवा संस्थान कथरिया द्वारा क्रियान्वित कृषि क्षेत्र संवर्धन निधि के अंतर्गत साल भर की गतिविधियों की जानकारी देने के लिए एक कैलेंडर जारी किया गया.

कैलेंडर का लोकार्पण मुख्य अतिथि दिनेश कुमार सिन्हा एलडीएम, अखिलेश कुमार झा जिला विकास प्रबंधक नाबार्ड, रणधीर कुमार सिंह जिला परियोजना अर्थशास्त्री और दिनेश कुमार यादव निदेशक आर सेट्टी ने किया.

इस कैलेंडर में आन साइड डेमोंसट्रेशन ऑफ मेडिसिनल प्लांट्स हल्दी और पिपरमिंट पर जागरूकता हेतु परियोजना के अंतर्गत पूरे वर्ष संचालित गतिविधियों को प्रदर्शित एवं जानकारी दी जायेगी.

इस अवसर पर माह के अंत में रिटायर होने जा रहे जिला परियोजना अर्थशास्त्री रणधीर सिंह को सभी ने माल्यार्पण और स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया. इस दौरान रजनीकांत सिंह फ्रेंड्स कंप्यूटर, राजू सिंह, शिवजी प्रसाद पीजी एसएस, सद्दाम खा अल हिन्द सेंटर ने भी उनको माल्यार्पण किया.

कार्यक्रम के दौरान अतिथियों ने परियोजना के अंतर्गत चयनित किसानों के लगन की काफी प्रशंसा की. उन्होंने इस परियोजना के जरिये पिपरमिंट और हल्दी की खेती करने वालों को सराहा.

साथ ही अतिथियों ने समय समय पर पूरे वर्ष परियोजना के अंतर्गत हल्दी एवम पिपरमिंट के खेत का अवलोकन किया तथा उनके पौधे तथा उत्पाद को देखकर खुशी व्यक्त की. परियोजना से संबंधित सभी आवश्यक जानकारियां इस कैलेंडर में दी गयी है.

कार्यक्रम का संचालन करते हुए मां सुरसरि सेवा संस्थान कथरिया के सचिव सुधीर कुमार सिंह ने सभी अतिथियों का स्वागत किया. उनके द्वारा दिए जा रहे सहयोग के लिए धन्यवाद व्यक्त किया.