मंत्री ने डीएम और विधायक संग किया कार्यकम स्थल का निरीक्षण

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

  • सीएम योगी की प्रस्तावित गंगा यात्रा की व्यवस्था का जायजा लिया प्रभारी मंत्री अनिल राजभर ने

रामगढ़ : प्रभारी मंत्री अनिल राजभर, जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही और बैरिया विधायक सुरेन्द्र सिंह ने विभागीय अधिकारियों के साथ सोमवार को 27 जनवरी को होने वाली गंगा यात्रा के कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया.

 

 

इस दौरान डीएम ने मंत्री को कार्यक्रम संबंधी जानकारी दी. साथ ही, अपने मातहतों को इस संबंध में जरूरी दिशा निर्देश भी दिये.

निरीक्षण के लिए पहुंचे मंत्री का काफिला अपरान्ह 1:00 बजे इण्टर कालेज दूबेछपरा पहुंचा. वहां डीएम और विधायक के साथ कार्यक्रम स्थल को लेकर करीब आधे घंटे विचार विमर्श हुआ. इस दौरान तय हुआ कि सभा सहित सारे कार्यक्रम गोपालपुर गंगा घाट पर सम्पन्न होंगे.

इसके बाद मंत्री के साथ अधिकारियों की टीम उक्त गंगा घाट पर पहुंची. इस दौरान डीएम ने मंत्री को कार्यक्रम की रूपरेखा की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि सर्वप्रथम खेलकूद विभाग प्रतियोगिता का आयोजन करेगा.

 

 

इसके बाद गंगा पूजन का कार्यक्रम होगा. इसके लिए मंडप आदि तैयार करने के लिए कहा. बनारस के विद्वान पंडित द्वारा मां गंगा की आरती उतारने के बाद गंगा यात्रा प्रारम्भ होगी.

यात्रा गोपालपुर गंगा घाट से जल मार्ग से एनएच-31 के गंगापुर गंगा घाट तक जाएगी. यहां से सड़क मार्ग से जिले के लिए प्रस्थान करेगी. डीएम ने बताया कि कार्यक्रम सुबह 9 बजे शुरू होगा. विधायक ने बताया कि मुख्य अतिथि राज्यपाल महोदया होंगी.

 

 

इस मौके पर संत कमल दास जी वेदांती, एसडीएम बैरिया अशोक कुमार चौधरी, बीडीओ संतोष कुमार यादव, सीओ अशोक कुमार सिंह, खेल विभाग के अधिकारी अतुल कुमार, बाढ़ खण्ड एक्सईएन अजय प्रताप श्रीवास्तव, एसडीओ कमलेश्वरी कुमार,गोपालपुर ग्राम प्रधान मनोज यादव सहित पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारी भी मौजूद थे.

कटान से बचाने की गुहार पर मिला आश्वासन

गंगा यात्रा को सफल बनाने के लिए दुबे छपरा पहुंचे जिले के प्रभारी मंत्री अनिल राजभर से ग्राम सभा गोपालपुर के प्रधान मनोज यादव पंकज तिवारी सहित दर्जनों लोगों ने अपने गांव को बाढ़ कटान से बचाने के गुहार लगाई.

 

 

इस पर जिले के प्रभारी मंत्री ने पीड़ितों को आश्वस्त किया कि यहां से जाने के बाद उनकी बात सिंचाई मंत्री के समक्ष रखेंगे. समय रहते प्राथमिकता से हल करने का प्रयास करेंगे.